नई दिल्ली : योगगुरु रामदेव ने बुधवार को सभी लोगों को अपने एक और कदम से चौंका दिया। जब रामदेव दिल्ली में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव से मिलने उनके घर पहुंचे तो इसके कई मायने निकाले गए और यह मुलाकात सियासी हलकों में चर्चा का विषय बनी हुई है। हालांकि, इस मुलाकात के दौरान यहां दोनों ने एक-दूसरे की जमकर तारीफ की। साथ ही, लालू ने योगगुरु को एक परामर्श भी दे डाला।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के अनुसार, इस दौरान लालू यादव ने रामदेव को ‘सतर्क’ रहने की सलाह दी क्योंकि अब उनके कई शत्रु हैं। उन्हें शत्रुओं से सतर्क रहने का परामर्श दिया। कल तक एक-दूसरे के धुर विरोधी समझे जाने वाले लालू ने कहा कि अब बाबा रामदेव से बहुत सारे लोग जलते हैं और बाबा के बहुत सारे दुश्मन हैं, लेकिन बाबा सबके भले का ही काम करते हैं। लालू यादव ने रामदेव की तारीफ करते हुए यहां तक कह डाला कि बाबा रामदेव ने योग के क्षेत्र में जो कीर्तिमान स्थापित किया है वह युगों तक यूं ही कायम रहेगा। आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद ने कड़ी मेहनत की बदौलत बहुत अधिक सफलता प्राप्त करने के लिए रामदेव की सराहना की। भी दिया।


इस मुलाकात में दोनों की खुशमिजाजी स्पष्ट तौर पर दिखी। रामदेव ने प्रसाद को उपहार स्वरूप पतंजलि के कई उत्पाद दिये और चेहरे पर आयुर्वेदिक क्रीम भी लगाई। रामदेव की तारीफ में प्रसाद ने कहा कि कड़ी मेहनत से प्राप्त योगगुरु की बड़ी सफलता से लोगों को ईर्ष्‍या होती है। वहीं, रामदेव ने लालू यादव को 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस में शामिल होने का न्योता दिया। इस दौरान रामदेव ने लालू के चेहरे पर गोल्ड क्रीम लगाई और एनर्जी चॉकलेट खिलाई। उन्हें योग सिखाया और साथ ही पतंजलि के कई उत्पाद उन्हें भेंट किए।