कोलकाता : कोलकाता पुलिस एसटीएफ की टीम को गुरुवार को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. गुरुवार को एसटीएफ की टीम ने 9 एमएम पिस्तौल के अर्ध-निर्मित 90 टुकड़ों को सीज किया है. इसके साथ ही एसटीएफ की टीम ने 7 लोगों का गिरफ्तार किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, गुरुवार को एसटीएफ की टीम को खुफिया जानकारी मिली थी कि दाननगर इलाके में एक अवैध असलाहों की फैक्ट्री चल रही है. खुफिया जानकारी मिलने के बाद एसटीएफ की टीम ने बिधाननगर पुलिस की मदद से फैक्ट्री के मालिक के घर पर छापेमारी की और तीन लोगों को गिरफ्तार किया. इस छापेमारी में संयुक्त टीम को 60 और अर्ध-निर्मित पिस्तौल के टुकड़े और 4 राउंड गोला-बारूद को सीज किया. 



नकली नोटों का जखीरा बरादम
फैक्ट्री मालिक के घर पर छापेमारी के दौरान पुलिस को नकली नोटों की एक बड़ी खेप भी बरामद हुई है. अधिकारियों ने बताया कि छापेमारी के दौरान कुल 88 हजार रुपये के नकली नोट बरामद किए गए है. आर्म्स बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाली विशाल मशीनों को जब्त कर लिया गया है. फैक्ट्री और घर को सील कर दिया गया है. पुलिस को आशंका है कि यह फैक्ट्री कुछ खास लोगों को अपने हथियार बेचा करती थी. हालांकि कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि आगामी लोकसभा चुनावों में इस पिस्तौलों का इस्तेमाल किया जाना था.