Lakhimpur Murder Case: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखीमपुर (Lakhimpur) में एक और बेटी की हत्या का मामला सामने आया है. यहां दो युवक एक युवती के घर में घुस गए और उसके साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की. जब युवती ने इसका विरोध किया तो दोनों ने मिलकर उसकी जमकर पिटाई की. फिर आननफानन में घायल युवती को अस्पताल में भर्ती कराया गया और बाद में उसकी मौत हो गई है. आरोपी युवकों की पहचान करके गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपियों का संबंध दूसरे समुदाय से बताया जा रहा है. युवती की मौत के बाद इलाके में तनाव की स्थिति बन गई थी. पुलिस ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है. मामले की जांच की जा रही हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घर में घुसकर की युवती की पिटाई


बता दें कि ये घटना लखीमपुर खीरी जिले के भीरा थाना इलाके के एक गांव में हुई. 20 साल की पीड़िता की पिटाई के बाद मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि युवती 12 सितंबर को कथित तौर पर दो गैर समुदाय के युवकों द्वारा किए गए हमले में घायल हो गई थी. पुलिस के अनुसार, शुक्रवार को महिला को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी, बाद में घर में उसकी मौत हो गई.


पुलिस चौकी प्रभारी को किया गया सस्पेंड


पुलिस अधिकारियों ने बताया कि भारी पुलिस बल के बीच मृतका के परिजनों ने शनिवार शाम को गांव में उसका अंतिम संस्कार किया. उन्होंने बताया कि पीड़िता के परिवार की तरफ से युवती के साथ कथित छेड़खानी की शिकायत किए जाने के बाद भी गौर नहीं करने के आरोप में पुलिस चौकी प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया है.


पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार


लखीमपुर खीरी पुलिस ने कहा कि मामले में पुलिस जांच और युवती की मौत के बाद मूल एफआईआर में आईपीसी की धारा 324 (खतरनाक हथियारों से स्वेच्छा से चोट पहुंचाना) और धारा 304 (गैर इरादतन हत्या के लिए सजा) जोड़ी गई. युवती की मौत के बाद दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.


पुलिस ने बताया कि परिवार के सदस्यों के वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद उसे एफआईआर में ‘छेड़छाड़’ करने की जानकारी मिली. उन्होंने बताया, ‘सोशल मीडिया के जरिए शनिवार को संज्ञान में आया कि परिवार के सदस्यों ने उनके द्वारा की गई शिकायत में कथित बदलाव का आरोप लगाया है जिसके बाद संबंधित पुलिस चौकी प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया है.'


जान लें कि अब इस मामले की जांच एएसपी अरुण कुमार सिंह कर रहे हैं. मृतका की मां और बड़े भाई ने शुक्रवार को गैर समुदाय के दो युवकों पर छेड़खानी की कोशिश में विफल रहने के बाद युवती पर धारदार हथियार से हमला करने का आरोप लगाया था. मृतकों के परिजनों और ग्रामीणों के विरोध के बाद गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया था. बाद में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई का आश्वासन दिया.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर