Lalu Yadav Kidney Transplant: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के संरक्षक लालू यादव (Lalu Yadav) किडनी की बीमारी से पीड़ित हैं. डॉक्टरों ने लालू यादव को किडनी ट्रांसप्लांट कराने की सलाह दी है. इस बीच, लालू यादव के परिवार के एक करीबी सदस्य की तरफ से बड़ा खुलासा किया गया है. बीमार लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य अपने पिता को अपनी एक किडनी दान करेंगी. आरजेडी संरक्षक लालू यादव हाल ही में किडनी की बीमारी के इलाज के लिए सिंगापुर गए थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डॉक्टरों ने दी किडनी ट्रांसप्लांट की सलाह


बता दें कि 74 साल के लालू यादव किडनी की समस्या समेत कईं बीमारियों से जूझ रहे हैं. पिछले महीने वो सिंगापुर से लौटे हैं, जहां वह अपनी किडनी की समस्या के इलाज के लिए गए थे. लालू यादव को सिंगापुर के डॉक्टरों ने किडनी ट्रांसप्लांट कराने के लिए कहा.


बीमार पिता को किडनी दान करेंगी रोहिणी


लालू यादव के परिवार के एक सदस्य ने कहा, ‘सिंगापुर में रहने वाली उनकी बेटी रोहिणी आचार्य ने अपने पिता को नया जीवन देने का फैसला किया है.’ लालू यादव फिलहाल दिल्ली में हैं और जमानत पर बाहर हैं.


कहां होगा किडनी ट्रांसप्लांट?


गौरतलब है कि कथित चारा घोटाला के मामलों में शामिल होने के कारण उन्हें जेल की सजा हो चुकी है और वह इलाज के लिए दिल्ली और रांची में कई बार अस्पताल में भर्ती हुए हैं. हालांकि, किडनी ट्रांसप्लांट की सर्जरी कहां और कब होगी इस बारे में साफ जानकारी मौजूद नहीं है.


(न्यूज़ एजेंसी भाषा के इनपुट के साथ)