Aaj Ki Taza Khabar Live: संजौली में अवैध मस्जिद तोड़ने का काम शुरू, वक्फ बोर्ड ने दी अनुमति; गिराई जानी है ऊपर की 3 मंजिल

सुमित राय Mon, 21 Oct 2024-12:46 pm,

Breaking News 21 October 2024: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

आज की ताजा खबर 21 अक्टूबर 2024 LIVE: एक बार फिर जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने टारगेट किलिंग की है. दहशतगर्दों ने डॉक्टर समेत 7 लोगों की हत्या कर दी, जबकि 5 मजदूर के जख्मी होने की खबर है. दनादन गोलियों की बौछार से एक बार फिर जम्मू-कश्मीर दहल गया. इस बार ये दहशत गांदरबल में हुई और आतंकियों ने टारगेट किलिंग को अंजाम देकर फिर बताने की कोशिश की है कि उनका मकसद क्या है? मारे गए सभी मजदूर इस कैंप में ठहरे हुए थे और श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर गगनगीर में जेड-मोड़ सुरंग के निर्माण कार्य में जुटे थे.


दिल्ली के रोहिणी में सीआरपीएफ स्कूल के पास हुए बम धमाके से हड़कंप मच गया. हालांकि, इस धमाके में कोई हताहत नहीं हुआ. घटना के सीसीटीवी फुटेज सामने आए हैं. दिल्ली पुलिस ने बताया कि वे मोबाइल नेटवर्क का डेटा एकत्र कर रही है, ताकि पता लगाया जा सके कि विस्फोट के समय आसपास कौन-कौन मौजूद थे. पुलिस ने बताया कि ऐसा संदेह है कि एक देसी बम के कारण यह धमाका हो सकता है. इसके साथ ही पुलि ने सोशल मीडिया ऐप टेलीग्राम को लेटर लिखकर टेलीग्राम चैनल 'Justice League India' के बारे में जानकारी मांगी है. रोहिणी ब्लास्ट के बाद रविवार शाम टेलीग्राम चैनल पर धमाके का CCTV डालकर धमाके की जिम्मेदारी ली गई थी. टेलीग्राम की तरफ से अभी तक कोई जवाब दिल्ली पुलिस को नहीं मिला है. रोहिणी ब्लास्ट मामले की जांच जारी है और जांच में अभी तक किसी संगठन का नाम सामने नहीं आया है.


Breaking News Update: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

नवीनतम अद्यतन

  • संजौली में अवैध मस्जिद तोड़ने का काम शुरू

    हिमाचल प्रदेश के शिमला में संजौली मस्जिद के अवैध हिस्से को तोड़ने का का शुरू हो गया है. वक्फ बोर्ड ने मस्जिद के 3 मंजिल तोड़ने की अनुमति दे दी है. संजौली मस्जिद कमेटी की ओर से वक्फ बोर्ड से अनुमति मांगी गई थी. अनुमति मिलने के बाद मस्जिद कमेटी ने 3 मंजिल तोड़ने का काम शुरू कर दिया है.

  • UP Bypolls: सीट पर चर्चा के लिए दिल्ली पहुंचे संजय निषाद

    उत्तर प्रदेश उपचुनाव में सीट बंटवारे के लिए कैबिनेट मंत्री संजय निषाद दिल्ली पहुंचे हैं. बताया जा रहा है कि दो सीटों पर चर्चा के लिए संजय निषाद संजय निषाद अपने बेटे के साथ दिल्ली में मौजूद हैं. बीजेपी के आला कमान से सीटों को लेकर आखिरी बात होगी. सूत्रों के अनुसार, निषाद पार्टी को एक सीट पर मिल सकती है.

  • Maharashtra Chunav: आज आ सकती है शिंदे गुट और शरद पवार गुट की पहली लिस्ट

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर आज शाम तक एकनाथ शिंदे गुट और शरद पवार गुट एनसीपी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी हो सकती है. इससे पहले बीजेपी ने रविवार को पहली सूची जारी की थी, जिसमें कुल 99 कैंडिडेंट के नाम घोषित किए गए थे. बता दें कि महाराष्ट्र में 20 नवंबर को विधानसभा चुनावों के लिए वोट डाले जाएंगे.

  • कंपनीज एक्ट में बड़े बदलाव की तैयारी में सरकार

    सूत्रों के हवाले से खबर है कि सरकार की कंपनीज एक्ट में बड़े बदलाव की तैयारी है. कंपनी घाटे में हो तो डिस्काउंट पर शेयर जारी करने की छूट संभव है. Special Purpose Acquisition Companies (SPAC) की भी मंजूरी का सुझाव मंजूर किया जा सकात है. लेकिन, फ़्रैक्शनल शेयर को लागू करने पर बात नहीं बन रही. प्रमोटर को ESOP की सुविधा देने का भी रास्ता साफ़ होगा. कंपनीज एक्ट में बदलाव संसद के शीतकालीन सत्र में मंजूरी के लिए आएंगे. कम्पनीज एक्ट में बदलाव के लिए दूसरे मंत्रालयों से चर्चा पूरी हुई.

  • जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में आतंकी हमले पर आया राहुल गांधी का रिएक्शन

    राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा, 'जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में आतंकी हमले में एक डॉक्टर और प्रवासी मज़दूरों समेत कई लोगों की हत्या बहुत ही कायरतापूर्ण और अक्षम्य अपराध है. सभी शोकाकुल परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की आशा करता हूं. आतंकियों का यह दुस्साहस जम्मू-कश्मीर में निर्माण का क्रम और लोगों का विश्वास कभी नहीं तोड़ पाएगा। आतंकवाद के खिलाफ इस लड़ाई में पूरा देश एकजुट है.'

  • पंजाब में पराली जलान की 1445 घटनाएं

    पंजाब में इस मौसम में पराली जलाने की 1445 घटनाएं सामने आई हैं और हर गुजरते दिन के साथ हवा की गुणवत्ता खराब होती जा रही है. पिछले 24 घंटों में दोषी किसानों के खिलाफ 49 एफआईआर दर्ज की गई हैं. राज्य के अधिकारियों ने इस मौसम में 136 एफआईआर दर्ज की हैं. रविवार को राज्य में पराली जलाने की 52 घटनाएं हुईं, जिसमें पटियाला में सबसे ज्यादा 11, तरन तारन में 10 और फिरोजपुर में नौ घटनाएं हुई हैं. 2022 में इसी दिन (20 अक्टूबर) पर 96 सक्रिय आग की घटनाएं दर्ज की गईं, जबकि 2023 में यह संख्या 174 थी.

  • यूपी उपचुनाव के लिए 24 घंटे में आ सकती है बीजेपी की लिस्ट

    लखनऊ यूपी विधानसभा उप चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों की अगले 24 घंटे में सकती है घोषणा केंद्रीय चुनाव समिति की अंतिम मुहर लगने के संकेत. नौ में 8 सीटों पर दलित और ओबीसी प्रत्याशियों को मौका दे सकती है. भाजपा विपक्ष के पीडीए फार्मूले की काट में जुटी है. केंद्रीय नेतृत्व भी दलित और ओबीसी नाम पर गंभीरता से मंथन कर रहा था. सूत्रों के अनुसार, भाजपा लोकसभा के नतीजों से बने भ्रम को उपचुनाव में जीत से मिटाना चाहती है. भाजपा हर सीट पर जीत के समीकरण के साथ उतरने की तैयारी में है. अलीगढ की खैर और कानपुर की सीसामऊ सीट पर दलित चेहरे पर दाव खेल सकती है, जबकि कटेहरी, फूलपुर, मझंवा, कुंदरकी पर ओबीसी कार्ड की संभावना है. गाजियाबाद से सामान्य वर्ग के प्रत्याशी उतारने के संकेत हैं.

  • एमपी बीजेपी संगठन चुनाव से पहले दिल्ली में मंथन आज

    एमपी में संगठन चुनाव को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज बैठक करेंगे. बताया जा रहा है कि नड्डा की क्लास 7 घंटे तक चल सकती है. एमपी से बैठक में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा शामिल होंगे. संगठन चुनाव प्रदेश प्रभारी विवेक शेजवलकर और चारों सह चुनाव अधिकारी और वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे. संगठन चुनाव की गाइडलाइन और डेडलाइन तय होगी. एमपी सदस्यता अभियान पर भी चर्चा होगी. भाजपा के एमपी के नए कैप्टन की तैयारी. है. आज दिल्ली में 11 बजे बैठक शुरू होगी.

  • रोहिणी ब्लास्ट पर एक्शन में पुलिस, टेलीग्राम ऐप को लिखा लेटर

    रोहिणी ब्लास्ट को लेकर दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया ऐप टेलीग्राम को लेटर लिखकर टेलीग्राम चैनल 'Justice League India' के बारे में जानकारी मांगी है. रोहिणी ब्लास्ट के बाद रविवार शाम टेलीग्राम चैनल पर धमाके का CCTV डालकर धमाके की जिम्मेदारी ली गई थी. टेलीग्राम की तरफ से अभी तक कोई जवाब दिल्ली पुलिस को नहीं मिला है. रोहिणी ब्लास्ट मामले की जांच जारी है और जांच में अभी तक किसी संगठन का नाम सामने नहीं आया है.

     

  • दिल्ली धमाके पर दिल्ली पुलिस की जांच तेज

    दिल्ली के रोहिणी में सीआरपीएफ स्कूल के पास हुए बम धमाके से हड़कंप मच गया. हालांकि, इस धमाके में कोई हताहत नहीं हुआ. घटना के सीसीटीवी फुटेज सामने आए हैं. दिल्ली पुलिस ने बताया कि वे मोबाइल नेटवर्क का डेटा एकत्र कर रही है, ताकि पता लगाया जा सके कि विस्फोट के समय आसपास कौन-कौन मौजूद थे. पुलिस ने बताया कि ऐसा संदेह है कि एक देसी बम के कारण यह धमाका हो सकता है.

  • जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में टारगेट किलिंग

    एक बार फिर जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने टारगेट किलिंग की है. दहशतगर्दों ने डॉक्टर समेत 7 लोगों की हत्या कर दी, जबकि 5 मजदूर के जख्मी होने की खबर है. दनादन गोलियों की बौछार से एक बार फिर जम्मू-कश्मीर दहल गया. इस बार ये दहशत गांदरबल में हुई और आतंकियों ने टारगेट किलिंग को अंजाम देकर फिर बताने की कोशिश की है कि उनका मकसद क्या है? मारे गए सभी मजदूर इस कैंप में ठहरे हुए थे और श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर गगनगीर में जेड-मोड़ सुरंग के निर्माण कार्य में जुटे थे.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link