Live News Update: PM मोदी द्वारा अशोक स्तंभ के अनावरण पर ओवैसी ने किया ट्वीट, कही ये बात

ज़ी न्यूज़ डेस्क Mon, 11 Jul 2022-2:42 pm,

Live Updates and Breaking News of 11th July 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

नवीनतम अद्यतन

  • PM मोदी द्वारा अशोक स्तंभ के अनावरण पर ओवैसी ने किया ट्वीट

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नए संसद भवन पर राष्ट्रीय प्रतीक अशोक स्तंभ के अनावरण पर असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट किया है और कहा है कि पीएम मोदी ने राष्ट्रीय प्रतीक का अनावरण करके गलत किया है. ओवैसी ने ट्वीट कर कहा, 'संविधान संसद, सरकार और न्यायपालिका की शक्तियों को अलग करता है. सरकार के प्रमुख के होने के नाते पीएम मोदी को नए संसद भवन के ऊपर राष्ट्रीय प्रतीक का अनावरण नहीं करना चाहिए था. लोकसभा का अध्यक्ष LS का प्रतिनिधित्व करता है जो सरकार के अधीनस्थ नहीं है. सभी संवैधानिक मानदंडों का उल्लंघन किया है.'

  • एक साथ इस्तीफा देगी श्रीलंका कैबिनेट

    श्रीलंका में चल रहे आर्थिक संकट के बीच बड़ी खबर आ रही है और बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री के साथ बैठक में फैसला हुआ है कि श्रीलंका की पूरी कैबिनेट एक साथ इस्तीफा देगी. श्रीलंका के पीएमओ में आज पीएम और मंत्रिमंडल के बीच बैठक हुई.

  • आवंतीपोरा में 2 आतंकी ढेर

    जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है और भारतीय सेना के जवानों ने जैस के आतंकी कैसर समेत 2 आतंकवादियों को मार गिराया है. सुरक्षाबल का सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है. आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुआ है.

  • सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र में विधायकों की अयोग्यता पर फैसला लेने से स्पीकर को रोका

    सुप्रीम कोर्ट ने सॉलिसिटर जनरल से महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष को सूचित करने के लिए कहा कि जब तक सुप्रीम कोर्ट द्वारा याचिका पर फैसला नहीं किया जाता है, तब तक कोई निर्णय न लें. सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि इस मामले में एक बेंच के गठन की आवश्यकता होगी और सूचीबद्ध होने में कुछ समय लगेगा. मामला कल सूचीबद्ध नहीं किया जाएगा.

  • सुप्रीम कोर्ट में विजय माल्या का बड़ा झटका, अवमानना मामले में दोषी करार

    सुप्रीम कोर्ट ने भगोड़े कारोबारी विजय माल्या पर 4 महीने की जेल की सजा और 2000 रुपये का जुर्माना लगाया है, जो 2017 में अदालत की अवमानना ​​का दोषी पाए गए हैं. विजय माल्या ने न सिर्फ विदेशी खातों में पैसे ट्रांसफर करने को लेकर कोर्ट को गलत जानकारी दी, बल्कि पिछले 5 साल से कोर्ट में पेश न होकर अवमानना (Contempt Of Court) को और आगे बढ़ाया है. इसके साथ ही कोर्ट ने विजय माल्या को एसबीआई को 40 मिलियन डॉलर का पेमेंट 4 हफ्तों में करने का आदेश भी दिया है.

  • उद्धव ठाकरे ने विधायकों को लिखी भावुक चिट्ठी

    महाराष्ट्र की राजनीति में जारी सियासी घमासान के बीच पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने साथ देने वाले विधायकों को चिट्ठी लिखी है और भावुक संदेश दिया है. उन्होंने चिट्ठी में विधायकों को वफादार रहने के लिए शुक्रिया कहा है. उन्होंने कहा कि आपने बालासाहेब के मंत्र का पालन किया. उसके लिए शुक्रिया.

  • कोरोना से 24 घंटे में 16678 लोग हुए संक्रमित

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में पिछले 24 घंटे में 16678 लोग संक्रमित हुए हैं, जबकि इस दौरान महामारी से 26 लोगों की मौत हुई. पिछले 24 में देशभर में 14629 लोग ठीक हुए हैं.

  • आपस में भिड़े AIADMK कार्यकर्ता

    एआईएडीएमके (AIADMK) के संदिग्ध कार्यकर्ताओं के दो समूह चेन्नई में पार्टी मुख्यालय के बाहर आपस में भिड़ गए. आम परिषद की बैठक से पहले  पार्टी मुख्यालय के पास अन्नाद्रमुक नेताओं ई पलानीस्वामी और ओ पन्नीरसेल्वम के समर्थकों के बीच झड़प हुई. मद्रास हाई कोर्ट ने आज होने वाली AIADMK आम परिषद की बैठक के लिए हरी झंडी दी और पन्नीरसेल्वम द्वारा बैठक को रोकने के लिए दायर याचिका को खारिज कर दिया.

  • अमरनाथ यात्रा फिर से रोकी गई

    पहलगाम और अन्य मार्गों से दो दिनों तक स्थगित रहने के बाद आज फिर से शुरू हुई अमरनाथ यात्रा भारी बारिश के बाद पंजतारनी में फिर से रोक दी गई है. बता दें कि अमरनाथ की पवित्र गुफा के पास शुक्रवार को हुए हादसे में अब तक 16 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं. हालांकि रेस्क्यू ऑपरेशन अब भी जारी है. हादसे के बाद अमरनाथ यात्रा को रोका दिया गया था, जिसे आज सुबह शुरू किया गया, लेकिन भारी बारिश की वजह से फिर रोक दिया गया है.

  • अगले साल अंतरिक्ष जाएंगे भारतीय

    केंद्रीय मंत्री जीतेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि अगले साल अंतरिक्ष में एक या दो भारतीयों को भेजने की योजना है. अगले साल 1 या 2 भारतीयों को अंतरिक्ष में भेजा जाएगा. उन्होंने बताया कि गगनयान की तैयारी हो चुकी है और इस साल के अंत तक 2 ट्रायल किए जाएंगे. पहले ट्रायल खाली होगा और दूसरे में एक महिला रोबोट को अंतरिक्ष में भेजा जाएगा.

  • अमरनाथ यात्रा दोबारा हुई शुरू

    अमरनाथ की पवित्र गुफा के पास बीते शुक्रवार को हुए हादसे में अब तक 16 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं. हालांकि रेस्क्यू ऑपरेशन अब भी जारी है. हादसे ने अमरनाथ यात्रा को कुछ दिनों के लिए रोका जरूर, लेकिन इस घटना के बाद भी बाबा के भक्तों की आस्था कमजोर नहीं हुई है और आज से अमरनाथ की पवित्र गुफा की यात्रा दोबारा शुरू हो गई है. फिलहाल यात्रा पहलगाम रूट से ही शुरू हुई है और बालटाल का रास्ता फिलहाल बंद रहेगा.

  • श्रीलंका के राष्ट्रपति का अब तक पता नहीं

    पिछले सात दशक में श्रीलंका अबतक के सबसे बुरे दौर का सामना कर रहा है. आनेवाले दिनों में यहां क्या होगा-कोई नहीं जानता. जिन महलों पर बिना इजाजत परिंदा पर नहीं मार सकता था, वहां अब जनता का राज है. जन विद्रोह के बाद श्रीलंका के फरार राष्ट्रपति गोटबाया का कोई सुराग नहीं मिला है. राष्ट्रपति के घर के बाद पीएम आवास पर भी प्रदर्शनकारियों ने कब्जा कर लिया है. इस बीच भारत ने संकट से निपटने में नागरिकों को मदद का भरोसा दिया है.

  • भारी बारिश से देश के बड़े हिस्से में तबाही

    देशभर में मानसून एक्टिव हो गया है और ज्यादातर राज्यों में जोरदार बारिश हो रही है. भारी बारिश ने देश के बड़े हिस्से में तबाही मचाई है, जिसके बाद मौसम विभाग ने तेलंगाना, उत्तराखंड, राजस्थान सहित कई राज्यों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. दक्षिण गुजरात में भारी बारिश के बाद 2 जिलों में 700 से अधिक लोगों को निकाला गया है. IMD ने कहा अगले पांच दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है. वहीं, तेलंगाना सरकार ने अगले 3 दिन स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी है.

  • शिंदे या ठाकरे? किसकी होगी शिवसेना

    महाराष्ट्र के 16 बागी विधायकों की अयोग्यता पर सुप्रीम कोर्ट में आज (11 जुलाई) सुनवाई होगी. कोर्ट के रुख से संकेत मिलेगा कि शिवसेना उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे गुट में किसकी होगी. 

  • गोवा कांग्रेस में फूट की अटकलें

    महाराष्ट्र में सियासी घमासान के बाद अब गोवा कांग्रेस में फूट की अटकलें तेज हो गई हैं. इस बीच कांग्रेस ने माइकल लोबो को नेता प्रतिपक्ष पद से हटा दिया है. इसके अलावा दिगंबर कामत पर भी पार्टी सख्त है. दोनों नेताओं पर बीजेपी के साथ मिलकर पार्टी को कमजोर करने का आरोप लगा है.

  • अमरनाथ यात्रा दोबारा होगी शुरू

    मौसम साफ होने के बाद पंचरणी रूट से आज से अमरनाथ यात्रा दोबारा शुरू होगी. हादसे में लापता लोगों की तलाश में सेना के जवान अब भी जुटे हैं. बता दें कि अमरनाथ गुफा के पास शुक्रवार को अचानक बादल फटने के बाद बाढ़ आने से 16 लोगों की मौत हो गई थी, जिसके बाद कई लोग लापता हो गए थे. इसके बाद अमरनाथ यात्रा पर रोक लगा दी गई थी.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link