LIVE: पेलोसी ने ताइवान की सरजमीं पर रखा कदम, एयरस्पेस की ओर बढ़े चीनी फाइटर जेट

ज़ी न्यूज़ डेस्क Tue, 02 Aug 2022-8:58 pm,

Live Updates and Breaking News of 2nd August 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

नवीनतम अद्यतन

  • हाई अलर्ट पर ताइवान की सेना

    अमेरिकी संसद की स्पीकर नैंसी पेलोसी ताइवान की राजधानी ताइपे पहुंच चुकी है. ऐसे में ताइवान की सेना हाई अलर्ट पर है. बता दें कि ताइवान के राष्ट्रपति कार्यालय की वेबसाइट भी हैक हो गई थी.

  • ताइपे पहुंची नैंसी पेलोसी

    अमेरिकी संसद की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी अपनी ताइवान यात्रा के लिए राजधानी ताइपे पहुंच गई हैं. उनकी इस यात्रा को लेकर चीन ने अमेरिका को चेतावनी भी जारी की थी. ​

  • कंस्ट्रक्शन साइट पर बड़ा हादसा

    गुरुग्राम के सेक्टर-77 में 'एमआर -पाम' इमारत में हादसा हुआ है.निर्माणधीन इमारत में पेंट का काम कर रहे मजदूरों की लिफ्ट टूट गई जिससे 4 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं 3 और मजदूर घायल भी हो गए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • CWG में एक और मेडल

    बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने एक और स्वर्ण पदक जीत लिया है. लॉन बॉल में भारतीय महिला टीम ने 17-10 से मुकाबला जीत कर भारत के लिए एक और गोल्ड मेडल पक्का किया है.

  • दिल्ली में मंकीपॉक्स का तीसरा मामला

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंकीपॉक्स का तीसरा मामला सामने आया है. दिल्ली में रह रहा एक नाइजीरियाई नागरिक मंकीपॉक्स (Monkeypox) से संक्रमित पाया गया है. बता दें कि भारत में मंकीपॉक्स से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर सात हो गई है.

  • इंडिगो की फ्लाइट के नीचे आई कार

    दिल्ली में स्थित IGI एयरपोर्ट पर आज (मंगलवार को) एक बड़ा हादसा होने से टल गया. दरअसल यहां इंडिगो की फ्लाइट के नीचे कार आ गई.

  • नेशनल हेराल्ड के ऑफिस पर ED का छापा

    नेशनल हेराल्ड केस में ईडी ने दिल्ली स्थित हेराल्ड हाउस के अलावा कई जगहों पर छापा मारा है. नेशनल हेराल्ड के दफ्तर में ईडी की छानबीन जारी है. बता दें कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पूछताछ के बाद ईडी ने नेशनल हेराल्ड के दफ्तर पर छापा मारा है.

  • कोरोना वायरस से 24 घंटे में 13734 लोग हुए संक्रमित

    भारत में कोरोना वायरस के नए मामलों में पिछले 2 दिनों से लगातार कमी आई है और पिछले 24 घंटे में 13734 लोग कोविड-19 से संक्रमित हुए हैं. बता दें कि इससे पहले सोमवार (1 अगस्त) को 16464 नए केस सामने आए थे, जबकि रविवार को 19673 केस दर्ज किए गए थे.

  • अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन में ताबड़तोड़ फायरिंग

    अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन डीसी में गोलीबारी हुई है, जिसमें कई लोगों की मौत की खबर है. वॉशिंगटन डीसी पुलिस डिपार्टमेंट ने बताया कि शूटिंग की यह वारदात F स्ट्रीट NE के 1500 ब्लॉक में हुई और हमले की जांच जारी है. गोलीबारी की घटना में कई लोग घायल भी हुए हैं, हालांकि अभी तक पुलिस अधिकारियों ने मरने वालों और घायलों की संख्या की जानकारी नहीं दी है.

  • BJP संसदीय दल की बैठक PM मोदी भी होंगे शामिल

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) के संसदीय दल की बैठक आज सुबह 9.30 बजे दिल्ली में होगी. बीजेपी मुख्यालय में आयोजित इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे और पार्टी की संसदीय रणनीति पर चर्चा करेंगे.

  • 9/11 हमले से जुड़े थे जवाहिरी के तार

    ओसामा बिन लादेन की मौत के बाद आतंक के खिलाफ जंग में अमेरिका को सबसे बड़ी कामयाबी मिली है. अमेरिका के ट्विन टॉवर पर हुए विमान हमलों से अल जवाहिरी के तार जुड़े थे.

  • तालिबान ने कबूल की ड्रोन हमले की बात

    तालिबान ने काबुल में अमेरिकी ड्रोन हमले की बात कबूल की है. तालिबान के प्रवक्ता जैबुल्लाह मुजाहिद ने काबुल में अमेरिकी एयर स्ट्राइक की निंदा करते हुए बताया कि अंतरराष्ट्रीय कानून और दोहा समझौते का उल्लंघन किया गया है.

  • जो बाइडेन ने लगाई जवाहिरी की मौत पर मुहर

    अल कायदा सरगना अल-वाहिरी की मौत के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कामयाब ऑपरेशन पर मुहर लगाई. कोरोना से पीड़ित होने के बावजूद व्हाइट हाउस से अल जवाहिरी की मौत का ऐलान किया.

  • ईडी संजय राउत से करेगी पूछताछ

    पात्रा चॉल घोटाले में शिवसेना सांसद संजय राउत से आज ईडी सुबह 10 बजे के बाद पूछताछ कर सकती है. सुबह 8.30 बजे के बाद एक घंटे के लिए वकील से मिलने की छूट मिली.

  • बीजेपी संसदीय दल की होगी बैठक

    आज सुबह 9.30 बजे बीजेपी संसदीय दल की बैठक होगी. पार्टी की संसदीय रणनीति पर चर्चा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बैठक में शामिल होंगे.

  • राज्यसभा में होगी महंगाई पर चर्चा

    विपक्ष की मांग पर आज (2 अगस्त) राज्यसभा में महंगाई पर चर्चा होगी. लोकसभा में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि भारत की तुलना बांग्लादेश और पाकिस्तान से नहीं हो सकती. सरकार महंगाई दर को 7 फीसदी से नीचे रखने में कामयाब रही है.

  • अल कायदा सरगना अल जवाहिरी मारा गया

    आतंक के खिलाफ अमेरिका को बड़ी सफलता मिली है और उसने काबुल में ड्रोन हमले में अल कायदा सरगना अल-जवाहिरी को मारने का दावा किया है. बताया जा रहा है कि हवाई हमला 31 जुलाई को हुआ था.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link