Daily News Brief: दिल्ली में कोरोना से 9 लोगों की मौत, 2 हजार से ज्यादा नए मामले आए सामने

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sun, 14 Aug 2022-12:07 am,

Breaking News Latest Update Of 13 August: देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे लाइव ब्लॉग से जुड़े रहिए.

नवीनतम अद्यतन

  • दिल्ली में कोरोना से 9 लोगों की मौत

    दिल्ली में एक बार फिर कोरोना के मामलों की रफ्तार बढ़ने लगी है. आलम यह है कि पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण से 9 लोगों को मौत हो गई है. वहीं, 2,031 नए मामले सामने आए हैं. देश की राजधानी में पॉजिटिविटी रेट 12.34% तक पहुंच गई है. वहीं, अभी फिलहाल 8,105 पर सक्रिय मामले हैं.

  • सीआरपीएफ बंकर पर आतंकी हमला

    स्वतंत्रता दिवस से दो दिन पहले जम्मू- कश्मीर के श्रीनगर में अली मस्जिद ईदगाह इलाके के पास सीआरपीएफ बंकर पर ग्रेनेड हमला हुआ है. इसमें एक नागरिक और एक सीआरपीएफ के जवान घायल हो गए हैं. 

  • सीएम योगी को जान से मारने की धमकी

    यूपी में बूचड़खानों को बंद करने के संबंध में सीएम योगी आदित्यनाथ और आरटीआई एक्टिविस्ट देवेंद्र तिवारी को जान से मारने की धमकी वाला पत्र मिला है. यह पत्र सलमान सिद्दीकी के नाम पर मिला है. धमकी भरा पत्र मिलने के बाद लखनऊ के आलमबाग थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है.

  • पीएम मोदी की मां ने फहराया तिरंगा

    गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन ने बच्चों को राष्ट्रीय ध्वज वितरित किया और तिरंगा फहराया. बता दें कि हर घर तिरंगा अभियान आज से शुरू हो रहा है.

  • आतंकी लोन वुल्फ अटैक को दे सकते हैं अंजाम

    15 अगस्त से पहले दिल्ली में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. सूत्रों के मुताबिक, अलग-अलग शहरों में आईईडी पहुंच चुका है. आतंकी लोन वुल्फ अटैक को अंजाम दे सकते हैं.

  • बीजेपी का अरविंद केजरीवाल पर आरोप

    बीजेपी ने आरोप लगाया है कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने फेक न्यूज़ फैलाई है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ब्रिटेन में पीएम कैंडिडेट दिल्ली के स्कूल मॉडल का अध्ययन कर रहे हैं. दिल्ली के कई स्कूलों में प्रधानाचार्य तक नहीं हैं. अरविंद केजरीवाल ने 500 स्कूलों को खोलने का वादा किया था, जो पूरा नहीं किया गया. इसके विपरीत कई स्कूल बंद हो गए.

  • सोनिया गांधी हुईं कोरोना संक्रमित

    कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई हैं. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने इस बात की जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट किया कि आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वह सरकार द्वारा जारी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आइसोलेशन में रहेंगी.

  • खिलाड़ियों ने बढ़ाया देश का मान: पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री आवास पर आज पीएम मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों से मुलाकात की. संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि खिलाड़ियों की मेहनत की मैं तारीफ करता हूं. खिलाड़ियों को भविष्य की बधाई. आज विजय उत्सव है. खिलाड़ियों ने देश का मान बढ़ाया. हर खिलाड़ी प्रशंसा का पात्र है.

  • केंद्रीय मंत्री ने विधायक को सुनाई खरी-खरी 

    केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि वे या तो कांग्रेस या कम्युनिस्ट पार्टी के साथ काम कर रहे हैं. उन्हें प्रतिक्रिया देनी चाहिए. वे देश के हितों के खिलाफ बात कर रहे हैं. जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, हम पाक के कब्जे वाले हिस्से को पीओके कहते हैं. अगर वे इस तरह की बात करते हैं, तो वे देशद्रोही हैं. केरल सरकार को इनसे सख्ती से निपटना चाहिए. बता दें कि सीपीआई (M) समर्थित विधायक केटी जलील ने एक एफबी पोस्ट में कहा कि पाकिस्तान के साथ कश्मीर का हिस्सा आजाद कश्मीर के नाम से जाना जाता था. इस क्षेत्र में पाकिस्तान सरकार का सीधा प्रभाव नहीं था. केवल मुद्रा और सैन्य सहायता पाकिस्तान के नियंत्रण में थी. आजाद कश्मीर की अपनी सेना थी.

  • 'पदक' वीरों से पीएम मोदी की मुलाकात

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (शनिवार को) सुबह 11 बजे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों से मुलाकात करेंगे. पीएम मोदी ने वादा किया था कि खिलाड़ियों के वापस भारत आने पर वो उनसे मिलेंगे.

  • बीते 24 घंटे में सामने आए कोरोना के इतने मामले

    कोरोना वायरस के पिछले 24 घंटे में 15,815 नए मामले सामने आए हैं और इस दौरान 20,018 संक्रमित रिकवर हुए. देशभर में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 1,19,264 है.

  • बांदा में नदी से 8 और शव बरामद

    बांदा हादसे से बड़ी खबर ये है कि पुलिस और गोताखोरों की मदद से 8 और शवों को खोज निकाला गया है. अभी तक 11 शवों को रिकवर किया जा चुका है. शवों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है. बांदा में नदी में नाव पलटने से हादसा हो गया था.

  • 18,400 फीट की ऊंचाई पर फहरा तिरंगा

    हर घर तिरंगा अभियान के तहत आईटीबीपी के जवानों ने 18,400 फीट की ऊंचाई पर लद्दाख में तिरंगा फहराया.

  • अमित शाह ने अपने आवास पर फहराया तिरंगा

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उनकी पत्नी सोनल शाह ने आज (शनिवार को) से 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत अपने आवास पर तिरंगा फहराया.

  • स्वतंत्रता दिवस से पहले लाल किला में रिहर्सल

    स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली स्थित लाल किला में रिहर्सल जारी है. इसकी तस्वीरें सामने आई हैं. यहां सुरक्षा चाक-चौबंद है.

  • यमुना का जलस्तर बढ़ने पर LG ने की ये अपील

    यमुना नदी का जलस्तर बढ़कर 205.38 मीटर तक पहुंच गया है. इस बीच, एलजी की तरफ से अपील जारी करते हुए कहा गया है कि यमुना में प्रवेश ना करें और सावधानी बरतें.

  • कैसी है राजू श्रीवास्तव की तबीयत?

    राजू श्रीवास्तव के परिजनों ने जानकारी दी है कि उनकी तबीयत स्थिर है. उनके जल्द ठीक होने की प्रार्थना की जा रही है.

  • वेंटिलेटर पर लेखक सलमान रुश्दी

    जानलेवा हमले के बाद लेखक सलमान रुश्दी की सर्जरी की गई और अभी भी वह वेंटिलेटर पर हैं. रॉयटर्स के हवाले से खबर है कि वो अपनी एक आंख खो सकते हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link