Aaj Ki Taza Khabar Live: जिम्मेदारी निभाई होती तो बहराइच की घटना नहीं होती, मायावती ने योगी सरकार पर बोला हमला

दीपक वर्मा Tue, 15 Oct 2024-10:45 am,

Breaking News in Hindi: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती ने बहराइच में हिंसा को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जिम्मेदारी निभाई गई होती तो बहराइच की घटना कभी भी घटित नहीं होती.

आज की ताजा खबर (15 अक्टूबर 2024) लाइव: उत्तर प्रदेश के बहराइच में भड़की हिंसा पर राजनीतिक रोटियां सेंकी जाने लगी हैं. रविवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान, महसी तहसील के मंसूर गांव में रविवार को भड़की हिंसा के सिलसिले में पुलिस ने 10 नामजद और 24 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. हिंसा के दौरान, राम गोपाल मिश्रा नाम के युवक की हत्या कर दी गई थी. युवक का परिवार न्याय की गुहार लगा रहा है. परिजन आज लखनऊ में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर सकते हैं. 


निर्वाचन आयोग (ECI) आज महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनावों की घोषणा करेगा. चुनाव आयोग ने दोपहर साढ़े तीन बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है. महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 26 नवंबर को समाप्त हो रहा है जबकि झारखंड विधानसभा का कार्यकाल अगले साल पांच जनवरी को समाप्त होने वाला है.


विदेश मंत्री एस. जयशंकर के दोपहर तक इस्लामाबाद पहुंचने की उम्मीद है. वह शंघाई सहयोग संगठन (SCO) शिखर सम्मेलन के लिए पाकिस्तान जा रहे हैं. यह नौ साल में किसी भारतीय विदेश मंत्री की पहली यात्रा होगी. हालांकि, भारत और पाकिस्तान दोनों ने द्विपक्षीय बैठक की संभावना से साफ इनकार किया है. सूत्रों के अनुसार, जयशंकर पाकिस्तान में 24 घंटे से कम समय के लिए रुकेंगे.


Breaking News in Hindi Live Updates

नवीनतम अद्यतन

  • 'थूक जिहाद' पर अध्यादेश लाने की तैयारी में यूपी-उत्तराखंड

    उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की बीजेपी सरकारें 'थूक जिहाद' के मसले पर अध्यादेश लाने की तैयारी में हैं. सूत्रों के मुताबिक, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ऐसी घटनाओं के खिलाफ सख्त रवैया अपनाया है. जल्द ही, एक अध्यादेश लाकर ऐसी घटनाओं को अपराध के दायरे में लाया जा सकता है.

  • PM मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पूर्व राष्ट्रपति राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की. मोदी ने कहा कि उनका ‘विजन और चिंतन’ विकसित भारत के संकल्प की सिद्धि में देश के बहुत काम आने वाला है. प्रधानमंत्री ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, 'सुप्रसिद्ध वैज्ञानिक और पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम जी को उनकी जयंती पर आदरपूर्ण श्रद्धांजलि. उनका विजन और चिंतन विकसित भारत के संकल्प की सिद्धि में देश के बहुत काम आने वाला है.' कलाम 2002 से 2007 तक भारत के 11वें राष्ट्रपति रहे.

  • बहराइच हिंसा: मायावती का योगी सरकार पर हमला

    बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने बहराइच की घटना को लेकर सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जिम्मेदारी निभाई गयी होती तो बहराइच की घटना कभी भी घटित नहीं होती. बसपा मुखिया मायावती ने मंगलवार को एक्स पर लिखा कि यूपी के बहराइच जिले में कानून-व्यवस्था की स्थिति का खराब होकर काबू से बाहर हो जाना चिंताजनक है. ऐसे हालात के लिए शासन-प्रशासन की नीयत व नीति पक्षपाती नहीं बल्कि पूरी तरह से कानूनवादी होना चाहिए ताकि संबंधित मामला गंभीर न हो और यहां शान्ति व्यवस्था की स्थिति बनी रहे. उन्होंने आगे लिखा कि त्योहार कोई भी व किसी मजहब का हो, शान्ति व्यवस्था सरकार की पहली जिम्मेदारी है. ऐसे अवसर पर विशेष प्रबंध जरूरी हैं. यदि ऐसी जिम्मेदारी निभाई गई होती तो बहराइच की घटना कभी भी घटित नहीं होती. सरकार हर हाल में अमन-चैन व लोगों के जान-माल व मजहब की सुरक्षा सुनिश्चित करे.

  • एक साथ चुनाव क्यों नहीं कराए? कांग्रेस ने पूछा

    झारखंड विधानसभा चुनावों की आज घोषणा होने पर झारखंड कांग्रेस प्रमुख राजेश ठाकुर ने कहा, 'चुनाव आयोग का सम्मान करते हुए हम कहना चाहते हैं कि जब चुनाव आयोग कोई फैसला लेता है तो वह कटघरे में क्यों खड़ा होता है। झारखंड की ड्यू डेट 6 जनवरी है तो उससे पहले इसे कराएं। आप महाराष्ट्र के साथ चुनाव कराना चाहते हैं। जब हरियाणा में चुनाव की तारीख 3 नवंबर और महाराष्ट्र में 26 नवंबर थी तो आपने दोनों चुनाव एक साथ क्यों नहीं कराए? जब आप हमारी बातों को अनसुना करते हैं तो हमें लगता है कि आप राजनीति या किसी पार्टी विशेष से प्रेरित होकर इस तरह की घोषणाएं कर रहे हैं, इसके बावजूद हम चुनाव आयोग के इस फैसले को लेकर तैयार हैं...'

  • बीजेपी को कैसे पता चला आज चुनाव की घोषणा होगी? JMM का सवाल

    चुनाव आयोग के झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा करने पर JMM नेता मनोज पांडे ने कहा, 'हम चुनाव के लिए हमेशा तैयार रहते हैं...लेकिन आज चुनाव की घोषणा होने वाली है और इसकी जानकारी बीजेपी के नेताओं को कल ही हो गया था. ये बहुत गंभीर विषय है क्या बीजेपी नेताओं के इशारे पर चुनाव आयोग काम करता है? हिमंत बिस्वा सरमा कल अपने एक बयान में बोल गए कि आज चुनाव की घोषणा होने वाली है. किसी आयोग को इस कदर कठपुतली बनाकर रखना ये गंभीर बात है.'

  • महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभाओं के चुनाव की घोषणा आज

    भारत निर्वाचन आयोग (ECI) मंगलवार को महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभाओं के लिए 2024 के आम चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा करेगा. ECI आज दोपहर 3:30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा.

  • पंजाब: ग्राम पंचायत चुनाव के लिए मतदान जारी

    पंजाब में मंगलवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ग्राम पंचायत चुनाव हो रहे हैं. सरपंच और पंच पदों के लिए मतदान सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक मतपेटियों के माध्यम से हो रहा है. मतों की गणना आज शाम से मतदान केंद्र पर की जाएगी. राज्य में 13,000 से अधिक ग्राम पंचायतों के लिए हो रहे चुनाव के लिए 19,000 से अधिक मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

  • दिल्ली: मरीज के पैर से तीन किलो का ट्यूमर निकाला गया

    पैर में तीन किलो के ट्यूमर के कारण लगभग छह महीने से बिस्तर तक सीमित 64 वर्षीय व्यक्ति अब एक निजी अस्पताल में सफल सर्जरी के बाद चलने में सक्षम है. राजीव गांधी कैंसर संस्थान एवं अनुसंधान केंद्र (RGCIRC) में स्टेज-2 सॉफ्ट टिशू कैंसर- लिपोसारकोमा से पीड़ित एक मरीज की सात घंटे की सर्जरी के बाद ट्यूमर को निकाला गया. ऑर्थोपेडिक ऑन्कोलॉजी और प्लास्टिक सर्जरी विभाग के डॉ. हिमांशु रोहेला और राजन अरोड़ा ने सर्जरी करने वाली टीम का नेतृत्व किया. उन्होंने बताया कि मरीज को पूर्व में अस्पताल में इसलिए लाया गया था क्योंकि उसे कहीं और पैर कटाने की सलाह दी गई थी.

  • Bahraich News: लखनऊ में पीड़ित परिवार से मिलेंगे योगी

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बहराइच हिंसा में मारे गए युवक के परिजनों से मंगलवार को लखनऊ में मुलाकात करेंगे. बहराइच जिले के महसी विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक सुरेश्वर सिंह ने सोमवार को यह जानकारी दी. सिंह ने बताया कि योगी ने बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान भड़की हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों और लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. 

    पुलिस के अनुसार, बहराइच में महसी तहसील के मंसूर गांव में रविवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए पथराव और गोलीबारी में राम गोपाल मिश्रा (22) की मौत हो गई थी. मामले में हरदी थाने के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) सुरेश कुमार वर्मा और संबंधित पुलिस चौकी प्रभारी को रविवार रात निलंबित कर दिया गया.

  • भारत-कनाडा विवाद: ट्रूडो ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्या कहा?

    ओटावा: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा, '...आप में से कई लोग नाराज, परेशान और भयभीत हैं, मैं समझता हूं. ऐसा नहीं होना चाहिए. कनाडा-भारत का लोगों के बीच आपसी संबंधों, व्यापार और कारोबार में निहित एक लंबा इतिहास है लेकिन हम अभी जो देख रहे हैं, उसे सहन नहीं कर सकते. कनाडा भारत की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता का पूरा सम्मान करता है और हम उम्मीद करते हैं कि भारत सरकार भी कनाडा के लिए ऐसा ही करेगी. प्रधानमंत्री के तौर पर यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं उन लोगों को आश्वस्त करूं जो महसूस कर रहे हैं कि सुरक्षा के साथ समझौता किया गया है लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कार्रवाई करना मेरी जिम्मेदारी है...'

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link