LIVE | Aaj Ki Taza Khabar: PM मोदी रुकवा सकते हैं रूस और यूक्रेन की जंग, अमेरिकी राजदूत ने किया इशारा

दीपक वर्मा Tue, 24 Sep 2024-9:25 am,

Breaking News Today Live Updates: ब्रेकिंग न्यूज़ से लेकर देश-दुनिया, व्यापार, मनोरंजन, खेल जगत की हर हलचल पर लेटेस्ट अपडेट के लिए बने रहें Zee News Hindi के साथ.

आज की ताजा खबर, हिंदी न्यूज़ 24 सितंबर 2024 LIVE: महाराष्ट्र के बदलापुर कांड के आरोपी अक्षय शिंदे का कल ठाणे में एनकाउंटर कर दिया गया था. उसे रात में ही कलवा के छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल लाया गया. आज सुबह जज की मौजूदगी में उसका पंचनामा किया गया. शव का पोस्टमार्टम जेजे अस्पताल के एक्सपर्ट्स के साथ-साथ फोरेंसिक टीम भी करेगी.


बीजू जनता दल (बीजद) ने 24 सितंबर को भुवनेश्वर में छह घंटे के बंद का आह्वान किया है. पार्टी ने सेना के एक मेजर और उसकी मंगेतर पर हमले को लेकर बढ़ते आक्रोश के जवाब में बंद की घोषणा की है. इस मामले में ओडिशा पुलिस की काफी आलोचना हुई है.


Breaking News in Hindi Live Updates

नवीनतम अद्यतन

  • भारत रुकवा सकता है रूस-यूक्रेन युद्ध, US राजदूत का इशारा

    न्यूयॉर्क: प्रधानमंत्री मोदी की रूस और यूक्रेन यात्रा पर भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने कहा, 'हम शांति स्थापना में सभी के सहयोग और भागीदारी का स्वागत करते हैं. शांति स्थापना कठिन काम है. इसके लिए दोस्तों के साथ कठिन बातचीत की आवश्यकता होती है. मुझे लगता है कि अगर आप इस सिद्धांत से शुरू करते हैं कि दुनिया में हमारे पास सबसे महत्वपूर्ण कानून सीमाओं की संप्रभुता है. भारत हर दिन इसी के साथ रहता है. यह स्पष्ट है कि हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि शांति किसी भी देश की कीमत पर न आए. इसलिए हम उस भागीदारी का स्वागत करते हैं जब तक कि वह उस संप्रभु सीमा के पार एक संप्रभु देश पर अनुचित, बिना मांगे आक्रमण के उन सिद्धांतों का पालन करती है.'

    गार्सेटी ने कहा, 'यूक्रेन और रूस के साथ भारत के जो संबंध रहे हैं, मुझे लगता है कि वे प्रधानमंत्री मोदी, मंत्री जयशंकर और अन्य लोगों को महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए तैयार करते हैं. और अगर हम उन सिद्धांतों को साथ रखते हैं, तो मुझे लगता है कि हम इसका स्वागत करते हैं क्योंकि दोस्तों के साथ कठिन बातचीत करनी होगी. भारत दरवाजे खोलता है, कभी-कभी अमेरिका नहीं करता और इसके विपरीत... जैसा कि हमने देखा है कि दो लोकतंत्रों ने दो चुनाव कराए हैं, यह दर्शाता है कि लोकतंत्र मजबूत है, कानून का शासन मायने रखता है, सिद्धांतों का शासन होना चाहिए...'

  • आंध्र के डिप्टी सीएम ने किया अनुष्ठान

    विजयवाड़ा: आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण ने तिरुमाला के लड्डू प्रसादम में कथित मिलावट को लेकर अपने 11 दिवसीय प्रायश्चित दीक्षा के तहत कनक दुर्गा मंदिर में शुद्धीकरण अनुष्ठान किया.

  • छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ एनकाउंटर शुरू

    छत्तीसगढ़: सुकमा के चिंतलनार थाना क्षेत्र के करकनगुड़ा के जंगल में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है. विस्तृत रिपोर्ट का इंतजार है.

  • जलपाईगुड़ी में पटरी से उतरी मालगाड़ी

    पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार डिवीजन के न्यू मयनागुड़ी स्टेशन पर खाली मालगाड़ी के 5 डिब्बे पटरी से उतर गए. ट्रेनों को वैकल्पिक मार्गों से भेजा गया है और ट्रैफिक प्रभावित नहीं हुआ है. अलीपुरद्वार के डीआरएम समेत वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. मरम्मत का काम जारी है: सीपीआरओ, पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे जोन

  • प्रयागराज में चलती ट्रेन पर पत्थरबाजी

    महाबोधि एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव की घटना सामने आई है. यह ट्रेन नई दिल्ली से गया जा रही थी. सोमवार रात लगभग 9 बजे, यमुना ब्रिज के पास अज्ञात युवकों ने पत्थर फेंके. RPF की सूचना पर मीरजापुर स्टेशन में ट्रेन रोककर घायलों का इलाज हुआ. मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

  • सुप्रीम कोर्ट में आज इन मामलों पर सुनवाई

    दिल्ली दंगा मामले में गिरफ्तार आरोपी शरजील इमाम की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा. पिछली सुनवाई में कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को यह स्पष्ट करने का निर्देश दिया था कि शरजील इमाम की भूमिका दिल्ली दंगा साजिश मामले में जमानत पाने वाले आरोपियों से अलग क्यों है.

    महाराष्ट्र के बदलापुर समेत देश के कई स्कूलों में बच्चों के साथ यौन उत्पीड़न की हाल की घटनाओं पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा. एनजीओ 'बचपन बचाओ आंदोलन' ने कोर्ट से मांग की है कि वह केंद्र सरकार को देशभर के शिक्षण संस्थानों में बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दिशा-निर्देश जारी करने का निर्देश दे.

    यूपी के मदरसा एक्ट को असंवैधानिक घोषित करने के इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ दायर याचिका पर भी SC आज सुनवाई करेगा. यह कानून राज्य सरकार ने मुलायम सिंह यादव के मुख्यमंत्री रहते पारित किया था. मदरसा प्रबंधक अंजुम कादरी और अन्य की ओर से दायर इस याचिका में हाईकोर्ट के फैसले पर सवाल उठाते हुए इसे मनमाना बताया गया है.

    तीन तलाक पर केंद्र सरकार के कानून को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है. इस कानून के जरिए सरकार ने तीन तलाक को अपराध के दायरे में लाकर तीन साल की सजा का प्रावधान किया है, जिसे विभिन्न मुस्लिम संगठनों ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल कर इस कानून का बचाव किया है.

    सुप्रीम कोर्ट आज महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर द्वारा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (अजित पवार गुट) और शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) के विधायकों को अयोग्य घोषित न करने के फैसले के खिलाफ दायर याचिका भी सुनेगा.

  • SEBI ने जय अनमोल अंबानी पर लगाया जुर्माना

    भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) ने उद्योगपति अनिल अंबानी के बेटे जय अनमोल अंबानी पर एक करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है. यह कार्रवाई रिलायंस होम फाइनेंस मामले में जनरल परपज कॉर्पोरेट लोग (GPCL) को मंजूरी देते समय ठीक से सारी जानकारी और एनालिसिस न करने के लिए की गई है.

  • न्यूयॉर्क से नई दिल्ली के लिए रवाना हुए पीएम मोदी

    न्यूयॉर्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका की अपनी तीन दिवसीय यात्रा के समापन के बाद दिल्ली के लिए रवाना हुए. अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान, उन्होंने न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र में क्वाड लीडर्स समिट और भविष्य के शिखर सम्मेलन (एसओटीएफ) में भाग लिया. इसके साथ ही, उन्होंने अपनी यात्रा के दौरान कुछ महत्वपूर्ण द्विपक्षीय बैठकें भी कीं.

  • न्यूयॉर्क में पीएम मोदी और यूक्रेनी राष्ट्रपति के बीच मुलाकात

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की की द्विपक्षीय बैठक पर विदेश सचिव विक्रम मिस्री ने कहा, 'संभवतः तीन महीने के अंतराल में दोनों नेताओं के बीच यह तीसरी बैठक है... द्विपक्षीय मुद्दों के साथ-साथ रूस-यूक्रेन संघर्ष से जुड़े मुद्दों पर उनकी चर्चा हुई. राष्ट्रपति जेलेंस्की ने इन मुद्दों पर भारत की सजगता की बहुत सराहना की. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री PM की यात्रा की बहुत सराहना की गई है, शांति और इस संघर्ष से बाहर निकलने का रास्ता खोजने के लिए प्रधानमंत्री PM द्वारा किए जा रहे प्रयासों के लिए उन्हें धन्यवाद दिया. दोनों पक्षों ने इस बात की सराहना की कि द्विपक्षीय संबंधों में कई मुद्दों पर सकारात्मक तौर पर विकास देखने को मिला है. दोनों पक्ष परस्पर निकट संपर्क में रहने पर सहमत हुए...'

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link