Zee News एंकर रोहित रंजन के मामले में वसुंधरा राजे का छत्तीसगढ़ पुलिस पर निशाना, कहा- पुलिस की अलोकतांत्रिक कार्रवाई

ज़ी न्यूज़ डेस्क Tue, 05 Jul 2022-2:22 pm,

Live Updates and Breaking News of 5th July 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

नवीनतम अद्यतन

  • पुलिस की आलोकतांत्रिक कार्रवाई: वसुंधरा राजे

    राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने छत्तीसगढ़ पुलिस पर निशाना साधा है और Zee News के एंकर रोहित रंजन के खिलाफ कार्रवाई को अलोकतांत्रिक बताया है. उन्होंने कहा कि बिना वर्दी के छत्तीसगढ़ पुलिस का इस तरह का एक्शन पूरी तरह से अलोकतांत्रिक है.

  • मीडियो को इस तरह दबाना शर्मनाक: डॉक्टर महेश शर्मा

    बीजेपी सांसद डॉक्टर महेश शर्मा ने कहा कि अगर कांग्रेस के खिलाफ कोई एजेंसी काम करती है तो ये प्रदर्शन और आंदोलन करते हैं. ये कांग्रेस के काम करने का तरीका है. भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र है और लोकतंत्र के चौथे स्तंभ मीडिया का गला दबाना शर्मनाक है. इसके लिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को माफी मांगनी चाहिए.

  • भटकाव में चल रही है कांग्रेस: महेंद्र सिंह

    उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह ने कहा कि ये देश लोकतंत्र के माध्यम से चलता है और मीडिया संविधान का चौथा स्तंभ है.  यदि किसी को आपत्ति है तो न्यायालय का दरवाजा खटखटाए. कांग्रेस अब भटकाव में चल रही है. जिन प्रदेशों में उनकी सरकार है, वहां दबाने और धमकाने का प्रयास कर रही है. कांग्रेस अब राष्ट्रीय पार्टी नहीं, बल्कि कुछ स्थानों की पार्टी है. छत्तीसगढ़ सरकार के इस कदम की निंदा करते हैं.

  • कांग्रेस का इतिहास प्रेस को दबाने का रहा है: सुरेश भारद्वाज

    छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा ज़ी न्यूज़ के एंकर रोहित रंजन को गिरफ्तार करने की कोशिश पर हिमाचल प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि कांग्रेस का यही रवैया रहा है. कांग्रेस का इतिहास लोकतंत्र को दबाने का रहा है और प्रेस को दबाने का रहा है. एमरजेंसी इसका एक बड़ा उदाहरण है, जब प्रेस की आजादी छिनी गई थी.

  • छत्तीसगढ़ CM के आदेश पर हुई कार्रवाई: रमन सिंह

    छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा रोहित रंजन (Rohit Ranjan) को गिरफ्तार करने पहुंचने पर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह (Raman Singh) ने कहा कि यह कार्रवाई छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) के आदेश पर हुई है. इसमें कोई आईपीसी या सीआरपीसी के नियमों का पालन नहीं किया गया है.

  • बदले के लिए कांग्रेस की कार्रवाई: शहजाद पूनावाला

    बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने ट्वीट कर कहा, 'छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा वरिष्ठ पत्रकार रोहित रंजन की गिरफ्तारी का प्रयास पूरी तरह से दुरुपयोग है और बदला लेने के लिए कांग्रेस पार्टी द्वारा स्वीकृत पुलिस शक्ति की पहुंच से अधिक है. चैनल/एंकर ने पहले ही सामग्री के लिए माफी मांगी थी. क्या ऐसे मामलों में गिरफ्तारी जायज है? समाचार रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस द्वारा प्रक्रियाओं का पालन नहीं किया गया. क्या रोहित को समन जारी किया गया था? क्या ऐसे मामलों में सीधी गिरफ्तारी की जरूरत है? क्या SC ने इसे पहले ही स्पष्ट नहीं किया है? यह एक पैटर्न और डिजाइन बनता जा रहा है. इसे कुछ भी सही नहीं ठहरा सकता.'

  • ये कांग्रेस की तानाशाही: कैलाश विजयवर्गीय

    बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने इस मामले पर कहा कि कांग्रेस का चरित्र यही है. इंदिरा गांधी ने देश के अंदर आपातकाल लगाया. ये इसी प्रकार की तानाशाही चाहते हैं. लोकतंत्र में एक पत्रकार के साथ इस प्रकार का व्यवहार बिल्कुल उचित नहीं है. मैं छत्तीसगढ़ सरकार की इस हरकत की निंदा करता हूं.

  • इमरजेंसी की राह पर चल रहा है छत्तीसगढ़: धरम लाल कौशिक

    छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा यूपी पुलिस को बिना जानकारी दिए रोहित रंजन (Rohit Ranjan) के घर पहुंचने पर छत्तीसगढ़ के नेता-प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है और कहा है कि छत्तीसगढ़ इमरजेंसी की राह पर चल रहा है.

  • Zee News के एंकर रोहित रंजन के मामले में बोले बीजेपी नेता अमित मालवीय

    बीजेपी नेता अमित मालवीय ने Zee News के पत्रकार रोहित रंजन को गिरफ्तार करने की कोशिश पर बीजेपी नेता अमित मालवीय ने कहा कि कांग्रेस लोगों का दमन कर रही है और छत्तीसगढ़ पुलिस का गलत इस्तेमाल कर रही है. देश कानून से चलेगा. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'कांग्रेस बेशर्मी से राजस्थान और छत्तीसगढ़ पुलिस का इस्तेमाल कर रही है, केवल दो राज्य एनसीआर में काम करने वाले पत्रकारों पर टारगेट करने के लिए प्रासंगिक हैं. किसी की राय से असहमत, लेकिन उन्हें इस तरह डराना #इमरजेंसी की गंभीर याद दिलाता है. कांग्रेस लोकतंत्र पर धब्बा है.'

  • ZEE NEWS के एंकर रोहित रंजन की गिरफ्तारी की कोशिश

    छत्तीसगढ़ की पुलिस ने यूपी पुलिस को बिना बताए ज़ी न्यूज़ के एंकर रोहित रंजन को गिरफ्तार करने की कोशिश की है. रोहित रंजन जोकि दिल्ली से सटे गाजियाबाद में रहते हैं. उनके घर के अंदर छत्तीसगढ़ पुलिस पहुंची है.

  • Coronavirus Update: 24 घंटे में 13086 लोग हुए संक्रमित

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटे में 13086 लोग संक्रमित हुए हैं, जबकि इस दौरान 24 लोगों की मौत हुई है. पिछले 24 घंटे में देशभर में 12456 लोग ठीक हुए हैं, जिसके बाद एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 1 लाख 13 हजार 864 हो गई है.

  • कानपुर हिंसा मामले में लखनऊ से एक बिल्डर गिरफ्तार

    3 जून को कानपुर में हुई हिंसा के मामले में एक बिल्डर को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया है. बिल्डर हाजी वसी को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है, जिस पर हिंसा के लिए चंदा जुटाने का आरोप है. क्राइम ब्रांच आरोपी बिल्डर को कानपुर लाकर पूछताछ करेगी.

  • Weather Updates: महाराष्ट्र के कई हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट

    मुंबई, ठाणे, रायगढ़, पुणे सहित महाराष्ट्र के कई हिस्सों में अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश को अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग (IMD Alert) के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी आज हल्की से तेज बारिश होने की संभावना है. उत्तराखंड में भी अगले 3 से 4 दिन भारी बारिश का अलर्ट है.

  • Agnipath Scheme: दिल्ली विधानसभा में होगी अग्निपथ योजना पर चर्चा

    दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र का आज (5 जुलाई) दूसरा दिन है. आज केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना पर चर्चा होगी. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल होंगे.

  • Udaipur Murder Case: हनुमानगढ़ और सवाई माधोपुर में बंद का ऐलान

    उदयपुर के कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में आज (5 जुलाई) राजस्थान के हनुमानगढ़ और सवाई माधोपुर में बंद का ऐलान किया गया है. इस बीच राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने कल  (4 जुलाई) कन्हैयालाल के परिवारवालों से मुलाकात की थी.

  • Amravati Murder Case: अमरावती हत्या मामले में जी न्यूज का बड़ा खुलासा

    महाराष्ट्र के अमरावती में हुए उमेश कोल्हे की हत्या मामले में Zee News को बड़ी जानकारी हाथ लगी है और पता चला है कि आरोपी डॉक्टर यूसुफ भी व्हाट्सऐप ग्रुप ब्लैक फ्रीडम का सदस्य था. डॉक्टर यूसुफ पर ग्रुप में नूपुर शर्मा के सपोर्ट में डाले गए उमेश कोल्हे के पोस्ट को दूसरे ग्रुप में भेजकर हत्या के लिए उकसाने का आरोप है.

  • फिल्म काली के पोस्टर पर एक्शन में भारतीय उच्चायोग

    विवादित डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' के पोस्टर पर भारतीय उच्चायोग एक्शन में आ गया है और कनाडा सरकार को पत्र लिखकर तुरंत पोस्टर हटाने को कहा है. बयान में कहा गया है कि कनाडा में हिन्दू नेताओं की तरफ से मां काली के अपमान की कई शिकायतें मिली हैं. हमने इस संबंध में कनाडा के अधिकारियों से अपील की है कि वे इस आपत्तिजनक पोस्टर को तुरंत हटाएं. बता दें कि सोशल मीडिया पर एक पोस्टर वायरल हो रहा है, जिसमें मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है. 

  • Chicago Firing: अमेरिका में स्वतंत्रता दिवस के परेड पर गोलीबारी

    अमेरिका में मास शूटिंग की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं और अब स्वतंत्रता दिवस परेड पर अमेरिका के इलिनोइस शहर के एक हाइलैंड पार्क में गोलीबारी हुई है. इस घटना में 6 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 24 लोग घायल बताए जा रहे हैं. घटना के बाद हमलावर फरार हो गया है. पुलिस ने बताया कि वह ऐसे संदिग्ध की तलाश कर रही है, जिसने संभवत: छत से नीचे परेड में जा रहे लोगों पर गोलियां चलाईं थीं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link