Live Breaking News: शिवाजी पार्क में बोले उद्धव ठाकरे- जनता निर्णय लेगी कि असली शिवसेना किसकी?

ज़ी न्यूज़ डेस्क Tue, 24 Oct 2023-10:13 pm,

Breaking News Latest Update of 24th October: देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरों का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए हमारे इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें...

नवीनतम अद्यतन

  • साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को 149 रन से हराया

    मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच हुए मैच में अफ्रीकी टीम ने बांग्लादेश को 233 रनों पर समेट दिया और 149 रनों के अंतर से बड़ी जीत दर्ज की. इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका टीम ने 383 रनों का टारगेट सेट किया था. बांग्लादेश की 5 मैच में यह चौथी हार है. इसी के साथ वह सेमीफाइनल की दौड़ से लगभग बाहर होने की कगार पर है.

  • शिवाजी पार्क में बोले उद्धव ठाकरे- जनता निर्णय लेगी कि असली शिवसेना किसकी?

    मुंबई के शिवाजी पार्क में आयोजित दशहरा रैली में शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सरकार पर जमकर हमला बोला है. विजयदशमी के मौके पर आयोजित रैली में उन्होंने शिंदे सरकार की आलोचना की. उन्होंने कहा कि देश केवल निर्णय की राह नही देख रहा है. चुनाव में जनता निर्णय लेगी कि असली शिवसेना किसकी है. उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र की शिंदे सरकार के साथ-साथ केंद्र की मोदी सरकार पर भी निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि चुनाव कराएं और जनता आपको बताएगी कि असली शिवसेना कौन है? मैं आपको महाराष्ट्र में चुनाव कराने की चुनौती देता हूं.

    - उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी वंशवाद पर हमला करते हैं. मुझे अपने वंश, अपनी विरासत पर गर्व है. मोदी पहले परिवारवाद में विश्वास करना शुरू करें, फिर दूसरों के परिवारों पर हमला करें. शिवसेना विधायकों को अयोग्य ठहराने में देरी हो रही है. स्पीकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन नहीं कर रहे हैं. यह संविधान में वर्णित कानून का उल्लंघन है. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी जाति के मुकाबले जाति को बढ़ावा दे रही है और समाज को बांट रही है. कई राज्यों में बीजेपी ने अपने कई गठबंधनों का इस्तेमाल खत्म होते ही उन्हें छोड़ दिया.

    - उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र की शिंदे सरकार पर बड़ा हमला बोला. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव कराएं और जनता आपको बताएगी कि असली शिवसेना कौन है? मैं आपको महाराष्ट्र में चुनाव कराने की चुनौती देता हूं. उद्धव ठाकरे ने यह भी कहा कि जब वह मुख्यमंत्री थे, तो उन्होंने कभी भी पुलिस से मराठा समेत किसी भी प्रदर्शनकारी पर लाठीचार्ज करने के लिए नहीं कहा था, लेकिन जालना में मराठा समुदाय को बुरी तरह पीटा गया. 

  • - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दशहरा के अवसर पर 'रावण दहन' में शामिल होने के लिए द्वारका सेक्टर-10 राम लीला पहुंचे हैं. यहां वह रावण दहन करेंगे. इस कार्यक्रम में रावण, कुंभकरण और मेघनाथ के अलावा एक और पुतला बनाया गया है.

    - दिल्ली के द्वारका सेक्टर 10 में हो रहे रावण दहन देखने के लिए काफी संख्या में लोग यहां आए हैं. ये वही मैदान है जहां कि पीएम मोदी कुछ देर पहले पहुंचे हैं. 

  • नवाज शरीफ को नहीं जाना होगा जेल

    पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को बड़ी राहत मिली है और अब उन्हें जेल नहीं जाना होगा. कार्यवाहक पंजाब सरकार ने स्टील मिल केस में नवाज शरीफ की सजा निलंबित कर दी है.

  • RSS मुख्यालय में शस्त्र पूजा, नागपुर से भागवत का संदेश

  • RSS के इस बयान से चीन की उड़ेगी नींद ! अखंड भारत का ऐलान ?

  • Zee News की खास रिपोर्ट में जानें आतंक के कितने रावण हैं?

  • देशभर में विजयदशमी की धूम! नागपुर से लेकर हिमाचल तक दिग्गज नेताओं ने किया शस्त्र पूजन

  • पीएम नरेंद्र मोदी फिर जाएंगे केदारनाथ

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के मतदान से पहले एक बार फिर भगवान केदारनाथ के दर्शन के लिए उत्तराखंड पहुंच सकते हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव प्रमोद मिश्रा ने कुछ दिन पहले ही केदारनाथ का दौरा किया था. बता दें कि केदारनाथ धाम के कपाट भैया दूज (15 नवंबर) के दिन बंद हो रहे हैं.

  • राजनाथ सिंह ने तवांग में की शस्त्र पूजा

    रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने विजयादशमी के मौके पर तवांग में शस्त्र पूजा की. इस दौरान उन्होंने भारतीय सेना को संबोधित करते हुए कहा, '4 साल पहले मैं यहां आया था, मेरी इच्छा हुई कि विजयादशमी के पावन अवसर पर मैं अपने बहादुर जवानों के बीच आकर शुभकामनाएं दूं. मैं आप सभी को विजयादशमी की बधाई और शुभकामनाएं देता हूं. LAC के पास तक जाकर मैंने देखा है, जिन कठिन परिस्थितियों में आप देश की सीमाओं की सुरक्षा की ज़िम्मेदारी निभा रहे हैं उसकी जितनी भी सराहना की जाए वो कम है.'

  • आज होगा रावण दहन

    दिल्ली के लाल किला मैदान में दशहरा समारोह की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है. रावण, कुंभकरण और मेघनाथ के विशाल पुतले तैयार किए गए हैं. 

  • मोहन भागवत का संबोधन

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने नागपुर में आरएसएस मुख्यालय में शस्त्र पूजा की. इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अयोध्या में बन रहे राम मंदिर पर बयान दिया. उन्होंने कहा 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो रही है. उन्होंने आगे कहा कि प्रति वर्ष भारत के लोगो का गौरव बढ़ रहा है. इस वर्ष विजयादशमी में भी हम इसकी अनुभूति कर रहे है. जैसे- G20 यहां हुआ, वो होता तो प्रति वर्ष है, लेकिन हमने उसमे अपनी संस्कृति और गौरव को दिखाया. दुनिया ने भारत की उड़ान को देखा. हमारे मन की प्राणिक सद्भावना है और अफ्रीकन यूनियन को को साथी बनाने पर भी पहले ही दिन सर्व सहमति हुई.

  • मोहन भागवत ने की 'शस्त्र पूजा'

    राष्ट्रीय स्वयं सेवक संध के प्रमुख मोहन भागवत ने विजयादशमी उत्सव के अवसर पर नागपुर में 'शस्त्र पूजा' की.

  • पीएम मोदी ने दी विजयादशमी की शुभकामनाएं

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर विजयादशमी की शुभकामनाएं दी है. उन्होंने लिखा, 'देशभर के मेरे परिवारजनों को विजयादशमी की हार्दिक शुभकामनाएं. यह पावन पर्व नकारात्मक शक्तियों के अंत के साथ ही जीवन में अच्छाई को अपनाने का संदेश लेकर आता है. आप सभी को विजयादशमी की शुभकामनाएं!'

  • आज देशभर में मनाया जाएगा दशहरा

    आज देशभर में बुराई पर अच्छाई की जीत का त्योहार विजयादशमी मनाया जाएगा. इस मौके पर देशभर में रावण, मेघनाद और कुंभकर्ण के पुतले जलाए जाएंगे. पीएम नरेंद्र मोदी दिल्ली के द्वारका में रामलीला सोसायटी के कार्यक्रम में शामिल होंगे.

  • बिशन सिंह बेदी का आज दिल्ली में होगा अंतिम संस्कार

    भारत के पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी का आज दिल्ली में अंतिम संस्कार होगी. बिशन सिंह बेदी की बेटी अंकिता बेदी ने कहा कि आज दोपहर दो बजे लोधी श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार होगा.

  • चुनाव से पहले इंडिया गठबंधन में फूट?

    इंडिया गठबंधन में फूट की अटकलों पर कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन में कोई फूट नहीं है. सभी दल एक साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. अखिलेश यादव के भावी पीएम वाले पोस्टर पर भी प्रमोद तिवारी ने बयान दिया. उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता नेताओं के प्रति सम्मान दिखाने के लिए ऐसा करते हैं. इस पर बहुत गहराई से नहीं सोचना चाहिए.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link