Live Breaking News: ट्वीट के अर्थ को गलत समझा गया, पी विजयन के आरोप पर देवगौड़ा बोले

विनय त्रिवेदी Fri, 20 Oct 2023-8:53 pm,

Breaking News 20 October: देश-दुनिया की सभी छोटी-बड़ी खबरों का ताजा अपडेट जानने के लिए इस लाइव ब्लॉग से जुड़िए. यहां हर अपडेट जानिए.

नवीनतम अद्यतन

  • पी विजयन को देवगौड़ा ने दिया जवाब

    पूर्व पीएम और जेडीएस अध्यक्ष एचडी देवेगौड़ा ने ट्वीट किया कि उन्होंने कभी नहीं कहा कि केरल में सीपीएम बीजेपी-जेडीएस गठबंधन का समर्थन करती है. उन्होंने केवल इतना कहा था कि केरल में उनकी पार्टी इकाई एलडीएफ सरकार के साथ मिल रही है. भाजपा के साथ हमारे गठबंधन के बाद कर्नाटक के बाहर पार्टी इकाइयां अनसुलझी बनी हुई हैं. सीपीएम पर मेरे बयान को लेकर कुछ भ्रम है। ऐसा लगता है कि मेरे कम्युनिस्ट मित्रों ने न तो मैंने जो कहा, न ही उस संदर्भ का पालन किया. उन्होंने कभी नहीं कहा कि केरल में सीपीएम बीजेपी-जेडीएस गठबंधन का समर्थन करती है. काश सीपीएम नेताओं ने अपने शब्द बेहतर चुने होते या स्पष्टीकरण मांगा होता.

  • ​बीजेपी केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक शुरू
    बीजेपी केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक हो रही है, जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल हैें.इस बैठक में तेलंगाना , राजस्थान और मध्यप्रदेश के विधानसभा सीटों पर फैसला हो सकता है. राजस्थान में 159 सीटों , मध्यप्रदेश के 94 और तेलंगाना की 119 सीटों पर होगा उम्मीदवारों का एलान हो सकता है.

  • टिकट मुद्दे पर मंथन

    राजस्थान में टिकट बंटवारे के मुद्दे पर  भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, सीपी जोशी व अरूण सिंह ,राजेन्द्र राठौर व संगठन मंत्री चंद्रशेखर, प्रकाश जावड़ेकर, प्रह्लाद जोशी पहुँचें  पहुंच चुके हैं. वहीं वसुंधरा राजे सिंधिया भी बीजेपी दफ्तर पहुंच चुकी हैं. 

  • यूपी के फतेहपुर में टायर फ्रैक्ट्री में ब्लास्ट

    यूपी के फतेहपुर में थाना मलवां स्थित राम इंडस्ट्रीज सौरा स्थित का मामला टायर फैक्ट्री में ब्लास्ट हुआ है. काम कर रहे पांच मजदूर बुरी तरह झुलसे. पांचों मजदूरों की हालत नाज़ुक है. उन्हें कानपुर रेफर किया गया है. ब्वॉयलर में गैस वापसी के दौरान हादसा हुआ है, सभी मजदूर अलग-अलग जनपद के रहने वाले  हैं.

  • अयोध्या दौरे पर होंगे यूपी के सीएम

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल अयोध्या के दो दिवसीय दौरे पर, सीएम योगी का मिनट 2 मिनट कार्यक्रम अपराहन 3.35 पर पहुंचेंगे राम कथा पार्क हेलीपैड, 3.45 पर हनुमानगढ़ी में करेंगे दर्शन पूजन, 4.05 पर रामजन्मभूमि पर कर पहुंचकर राम लला का करेंगे दर्शन पूजन, राम मंदिर निर्माण का करेंगे अवलोकन, 4.40 पर आयुक्त सभागार में विकास कार्यों व कानून व्यवस्था की करेंगे समीक्षा बैठक, 6.15 से 7:15 तक विकास कार्यों का करेंगे स्थलीय निरीक्षण, 7.30 पर पहुंचेंगे सरयू अतिथि गृह, करेंगे रात्रि विश्राम, 22 अक्टूबर की सुबह 8:00 बजे बड़ी देवकली मंदिर में करेंगे पूजा अर्चना, भगवान श्री राम की कुलदेवी बड़ी देवकाली मां का करेंगे दर्शन पूजन, 8:15 पर पहुंचेंगे सरयू अतिथि गृह, संतो से करेंगे मुलाकात, करेंगे जलपान, 9:30 पर पहुंचेंगे अंतरराष्ट्रीय बस स्टॉप, परिवहन निगम की बसों को दिखाएंगे हरी झंडी, 10:30 पर राम कथा पार्क हैलीपैड से हेलीकॉप्टर से लखनऊ के लिए होंगे रवाना।

     

  • अमेठी के रेलवे स्टेशनों के नाम बदलने की मांग

    केंद्रीय मंत्री और सांसद स्मृति ईरानी ने अमेठी के रेलवे स्टेशनों के नाम बदलने को लिखे पत्र मिश्रौली स्टेशन का नाम मां कालिकन, जायस का गोरखनाथ बाबा के नाम पर कासिमपुर हाल्ट का नाम जायसी के नाम , फुरसतगंज एयरपोर्ट का नाम तपेश्वर धाम, अकबरगंज का नाम मां अहोरवा भवानी के नाम करने की मांग संतो और अमेठी के मंदिरों के नाम रखने को लेकर लिखा पत्र अमित शाह सहित रेल मंत्री को लिखा पत्र पत्र के माध्यम से स्टेशन के नाम बदलने की मांग स्मृति ईरानी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि हमारी सरकार सुझाव पर अमल करेगी. 

  • अयोध्या में 'टूरिज्म फैसिलिटेशन सेंटर'

    अयोध्या आने वाले टूरिस्ट्स का वेलकम करेगा 'टूरिज्म फैसिलिटेशन सेंटर' -सीएम योगी की मंशा के अनुरूप अयोध्या में पर्यटन की दशा-दिशा में व्यापक सकारात्मक परिवर्तन को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन विभाग ने  तैयारियां शुरू कर दी हैं.अयोध्या में 4.40 एकड़ में बनने जा रहे टूरिज्म सेंटर को 130 करोड़ रुपए की लागत से किया जाएगा पूरा -नेशनल हाइवे 330 व 27 से होगी टूरिस्ट सेंटर की कनेक्टिविटी, यात्री निवास का भी किया जाएगा इसी निर्धारित क्षेत्र में विकास -टूरिज्म ऑफिस, आर्ट एंड क्राफ्ट सेंटर व फूड कोर्ट समेत तमाम कमर्शियल स्थलों, एंपीथिएटर व पार्किंग स्पेसेस का भी टूरिज्म सेंटर में होगा निर्माण -पर्यटन विभाग द्वारा टेंडरिंग की गई पूर्ण. एक महीने के भीतर कार्यों को मूर्त रूप देने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.
     

  • संजय सिंह को राहत नहीं

    आबकारी नीति मामले में दिल्ली HC से आप नेता संजय सिंह को राहत नहीं मिली है, कोर्ट ने संजय सिंह की याचिका खारिज कर दी. संजय सिंह ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए रिहाई की मांग की है. कोर्ट ने कहा कि कानून सबके लिए बराबर है। जांच अभी शुरुआती स्टेज पर है. अभी हाईकोर्ट के दखल का कोई औचित्य नहीं बनता है.
     

  • 'टिकटों को लेकर खींचतान स्वाभाविक बात'

    कांग्रेस नेता और प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत का कहना है, "जब चुनाव होते हैं तो टिकटों को लेकर खींचतान स्वाभाविक बात है. हर किसी को लगता है कि टिकट सबसे मजबूत प्रतियोगी को दिया जाना चाहिए। मुझे लगता है कि अखिलेश यादव सबसे महत्वपूर्ण हिस्सों में से एक हैं." इंडिया गठबंधन और हमारी पार्टी के कई लोग उनके संपर्क में हैं, ऐसी कोई बात नहीं है जिसे चर्चा के बाद हल न किया जा सके..."

  • 'देवगौड़ा के आरोप गलत, नहीं दी कोई सलाह'

    केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने जेडीएस के सर्वेसर्वा एच डी देवगौड़ा के इस दावे को खारिज कर दिया कि उन्होंने कर्नाटक में भाजपा के साथ जद(एस) के गठबंधन को मंजूरी दी थी. इस तरह के आरोप लगते रहे हैं कि केरल के सीएम की भी भूमिका थी.

  • 'राजस्थान सरकार ने किए एक से बढ़कर एक काम'

    27 हजार करोड़ का भवन तैयार किया गया, उद्योगपतियों के कर्ज माफ हुए, बीजेपी के नेता सबसे पहले अपने इंहकार और मान सममान बढ़ाने के लिए और अपने लिए काम कर रहे हैं, अपने उद्योगपति दोस्त के लिए काम कर रहे हैं,. 8 हजार करोड़ के ये हवाई जहाज खरीद रहे हैं पर किसानों की कर्जमाफी के लिए पैसे नहीं है. सारी संपत्ति अपने उद्योगपति दोस्तो को दे दी आपने सोचा था कि ये देश को सुरक्षित रखेगें पर जहां आपको आरक्षण मिलता है वो भी नहीं मिलेगा. आपकी उम्मीदों को तोड़ रही है ये सरकार, लगातार देश में महंगाई बढ़ रही है. जब जब चुनाव आता है ये धर्म और जाति की बात करेगे. इससे सभी के जज्बात वो उभारत हैं. पर आपको पूछना पड़ेगा कि ओपीएस के लिए पैसा क्यों नहीं दे रहे हैं. आपको निश्चय करना है कि आपको राजनीति ऐसी चुननी है तो केवल जज्बातों से खेले या फिर ऐसी जो सुबह से शाम तक आपके लिए काम करे.

  • कांग्रेस पर फिर बरसे अखिलेश यादव

    अखिलेश यादव ने कहा कि हमें बीजेपी को हराना है. समाजवादी पार्टी उन्हीं जगहों पर लड़ेगी जहां उसका संगठन है. कांग्रेस के नेता अगर आजमगढ़ पर बोलेंगे तो उन्हें सोच-समझ कर बोलना चाहिए. जो इमोशन उनका रायबरेली और अमेठी से है वही समाजवादियों का आजमगढ़ से है. कांग्रेस पार्टी को पहले साफ करना चाहिए था. सीट नहीं देनी थी तो जानकारी देते. उन्होंने समाजवादी पार्टी को इस लायक नहीं समझा तो बताना चाहिए था. कांग्रेस इसी तरह का व्यवहार करेगी तो कौन उसके साथ खड़ा होगा. बीजेपी को हराने और संविधान को बचाने का मुद्दा है. आने वाला समय अकेले कांग्रेस का नहीं है. अखिलेश ने ये भी कहा कि जातिगत जनगणना करानी ही होगी.

  • रैपिड रेल के उद्घाटन पर क्या बोले पीएम मोदी?

    पीएम मोदी ने कहा कि चार साल पहले मैंने दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ रीजनल कॉरिडोर प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया था. आज साहिबाबाद से दुहाई डिपो तक नमो भारत की सेवाएं शुरू हो गई हैं. मैंने पहले भी कहा था और आज भी कहता हूं- जिसका शिलान्यास हम करते हैं, उसका उद्घाटन भी हम ही करते हैं.

  • PM मोदी ने देश की पहली रैपिड रेल को दिखाई हरी झंडी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की पहली रैपिड रेल का उद्घाटन कर दिया है. पीएम मोदी ने रैपिड रेल 'नमो भारत' को हरी झंडी दिखाई.

  • थोड़ी देर में होगा रैपिड रेल का उद्घाटन

    देश की पहली रैपिड रेल का उद्घाटन आज होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थोड़ी देर में हरी झंडी दिखाएंगे.

  • J&K: झज्जर कोटली में बड़ा हादसा

    जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर से राजस्थान जा रहे एक ट्रक के बीती रात झज्जर कोटली इलाके में जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाइवे से खाई में गिर जाने से चार लोगों की मौत हो गई है.

  • कनाडाई नागरिकों के लिए एडवाइजरी

    भारत के खिलाफ कनाडा का दुष्प्रचार जारी है. कनाडा ने अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की. कनाडा ने अपने नागरिकों को सतर्क रहने के लिए कहा.

  • Top News Today: अभी की 100 बड़ी खबरें

  • निज्जर हत्याकांड पर कनाडा का सरेंडर ! भारत की कूटनीतिक जीत

  • LIVE TV

  • रैपिड रेल को PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

    देश की पहली रैपिड रेल 'नमो भारत' के नाम से जानी जाएगी. आज गाजियाबाद में प्रधानमंत्री मोदी रैपिड रेल को हरी झंडी दिखाएंगे. हालांकि, रैपिड रेल के नाम को लेकर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link