Live Breaking News: उज्जैन दुष्कर्म पीड़िता बच्ची की हालत पहले से बेहतर, मेडिकल बुलेटिन में दी गई ये जानकारी

श्वेतांक रत्नाम्बर Sat, 30 Sep 2023-9:25 pm,

Breaking News 30 September: देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरों का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहिए. यहां पल-पल का अपडेट जानिए.

Breaking News Live Update: आज बीजेपी (BJP) की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होने वाली है. इस बैठक में राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा उम्मीदवारों पर चर्चा होगी. ये बैठक दो दिनों तक चलेगी जिसके बाद उम्मीदवारों के नाम की घोषणा होगी. आपको बता दें कि बीजेपी ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. लेकिन राजस्थान के लिए अभी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आना बाकी है और ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि इस लिस्ट को भी जल्दी ही जारी किया जा सकता है. वहीं, जयशंकर ने साफ शब्दों में कहा कि अभिव्यक्ति की आजादी पर कोई भी देश भारत को ज्ञान ना दे. यही नहीं विदेश मंत्री ने अमेरिका को आईना दिखाते हुए पूछा कि भारत के साथ जो हो रहा है, वही अगर दूसरे देश के साथ होता तो वो क्या करता. एस. जयशंकर ने पूरे हालात के लिए ट्रूडो सरकार को जिम्मेदार बताया और कहा कि गलती हमारी नहीं बल्कि पूरी तरह से कनाडा सरकार की है. इस दौरान उन्होंने एक बार फिर कनाडा को चुनौती दी कि अगर उनके पास सबूत है तो वो हमारे सामने लाएं. हर खबर का लेटेस्ट अपडेट यहां पढ़ें.

नवीनतम अद्यतन

  • उज्जैन दुष्कर्म पीड़िता बच्ची की हालत पहले से बेहतर

    उज्जैन दुष्कर्म पीड़िता के मेडिकल बुलेटिन 30/9/23 के मुताबिक उज्जैन से एक बच्ची गंभीर हालत मे 26 सितंबर 2023 को 1.20 बजे रिफर की गई थी. उसे एमटीएच अस्पताल मे भर्ती किया गया 26 तारीख को ही स्त्री रोग विशेषज्ञ, पीडियाट्रिक सर्जन, सर्जन और निश्चेतना विशेषज्ञ की टीम ने आपरेशन किया. आपरेशन के तीन दिन बाद बच्ची की हालत पहले से बेहतर है लेकिन अभी भी अंडर आब्जर्वेशन रखा है, बच्ची की हालत अब बेहतर है स्त्रीरोग विशेषज्ञ, पीडियाट्रिक सर्जन और मनोरोग विशेषज्ञों द्धारा सतत मानीटरिंग की जा रही है बच्ची को लिक्विड डाइट दी जा रही है.

  • आदित्य-एल1 मिशन से जुड़ी बड़ी खबर

    आदित्य-एल1 पृथ्वी के प्रभाव क्षेत्र से सफलतापूर्वक बचकर, धरती से करीब 9.2 लाख किलोमीटर से अधिक की दूरी तय कर चुका है. अब ये सूर्य-पृथ्वी लैग्रेंज प्वाइंट 1 (L1) की ओर अपना रास्ता तय कर रहा है. इसरो का कहना है कि अब वो मंगल ऑर्बिटर मिशन के साथ पृथ्वी के प्रभाव क्षेत्र के बाहर एक अंतरिक्ष यान भेज सकता है.

  • दिल्ली में डॉक्टर पर चाकू से हमला

    दिल्ली के टैगोर गार्डन इलाके में महिला डॉक्टर पर चाकू से वार किया गया है. महिला डॉक्टर अस्पताल में भर्ती है और आरोपी फरार. आरोपी हमलावर महिला का जानकार बताया जा रहा है. चाकू मारने की क्या वजह है पुलिस जांच कर रही है.

  • PoK में प्रदर्शन

    पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) के मुजफ्फराबाद शहर में लोगों ने बढ़ते बिजली बिलों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया है.

  • #WATCH : 7 जुलाई से लेकर 30 सितंबर तक हिमाचल प्रदेश में जो भी आपदा आई है इसके लिए हिमाचल सरकार ने अपने संसाधनों से 3500 करोड़ रुपए के विशेष पैकेज की घोषणा की है. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि 16000 परिवारों के पुनरुत्थान के लिए ये विशेष पैकेज दिया गया है.

  • ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़

    अहमदाबाद क्राइम ब्रांच के JCP नीरज बडगुजर के मुताबिक, 'अहमदाबाद के साइबर क्राइम और कस्टम ने एक संयुक्त ऑपरेशन किया है. एक खबर मिली थी कि डार्क वेब और सोशल मीडिया के जरिए ड्रग भेजी जा रही है. 5.9 किलो गांजा, 2.31 ग्राम कोकीन, कुल मिलाकर 48 लाख से ज़्यादा का माल ज़ब्त किया गया है. बाकी आरोपियों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं.'

     

  • अब 7 अक्टूबर 2023 तक बैंकों में बदलें 2000 के नोट

    रिजर्व बैंक ने इस संबंध में एक सर्कुलर जारी कर बताया है कि काम की समय सीमा यानी निर्दिष्ट अवधि समाप्त हो गई है, और एक समीक्षा के आधार पर चलन से बाहर किए गए इन नोटों को अब 7 अक्टूबर 2023 तक बैंकों में जमा कराया जा सकता है और अन्य नोटों के साथ बदला जा सकता है.

  • आरजेडी क्यों करती थी महिला आरक्षण का विरोध, बीजेपी नेता ने बताय

    दिल्ली से बड़ी खबर आ रही है जहां आरजेडी नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी के महिलाओं को लेकर दिए गए विवादित बयान पर बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा, 'यहां से पता चलता है कि लालू प्रसाद यादव की पार्टी क्यों इसका विरोध करती थी क्या इनकी मानसिकता है....आप कल्पना चावला और भारत की वर्तमान राष्ट्रपति को भूल गए हैं। आप अपनी गंदी राजनीति के लिए महिलाओं के सम्मान को इतना ठेस पहुंचाएंगे...यह राजद का असली चेहरा है.' आपको बताते चलें कि सिद्दीकि ने कहा था कि कहा कि महिला आरक्षण के नाम पर लिपस्टिक और बॉब कट वाली आ जाएंगी. यदि देना है तो पिछड़ा और अत्यंत पिछड़ा महिलाओं को आरक्षण दें. अत्यंत पिछड़ा का भी कोटा तय कर दीजिए तब तो ठीक है. वरना महिला के नाम पर बॉब कट और लिपिस्टिक वाली नौकरी में आ जाएंगी, तब आपकी महिलाओं को कुछ मिलेगा क्या?

  • आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में अग्रसर ये संस्थान

    गुजरात में राष्ट्रीय फार्मास्युटिकल शिक्षा और अनुसंधान संस्थान के स्थायी परिसर के उद्घाटन कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, 'पीएम मोदी के कल्पना से बने 7 नाइपर जिसमें से कुछ काम करने लगे, कुछ बन रहे हैं और कुछ स्थायी भवनों में काम कर रहे हैं. ये नाइपर ज्ञान, शिक्षा, व्यापार, अनुसंधान को जोड़ने वाला सेतु बनकर भारत को फार्मास्युटिकल के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने की एक नींव रखने का बड़ा काम ये नाइपर संस्थान कर रहा है.'

  • कांग्रेस की विदाई जनता तय करेगी: ज्योतिरादित्य सिंधिया

    मध्य प्रदेश के ग्वालियर में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, 'सियासत में कभी कोई पीछे नहीं जाता, सियायत में सदैव कहा जाता है कि फ्रंट फुट पर ही बैटिंग होनी चाहिए... आज हमारे यहां एक सड़क का लोकार्पण और एक का भूमिपूजन हुआ है. ग्वालियर के लिए करीब 80 करोड़ की सौगात दी जा रही है. बीजेपी के कार्यकर्ता के रूप में जो निर्देश दिया जाएगा उसका पालन करना हर कार्यकर्ता का धर्म होता हैं. राहुल गांधी आते रहे, उनका स्वागत है. कांग्रेस की विदाई जनता तय करेगी.'

  •  जनता के सपनों को पूरा करने की मेरी गारंटी, छत्तीसगढ़ में बोले पीएम मोदी 

    पीएम नरेंद्र मोदी 15 दिन के अंदर दूसरी बार आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं. पीएम मोदी ने बिलासपुर के सीपत रोड स्थित साइंस कॉलेज मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम ने हमारी तारीफ की तो कांग्रेस में खलबली मच गई. पीएम मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में परिवर्तन तय है. टीएस सिंहदेव का जिक्र करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि केन्द्र की योजनाओं को राज्य सरकार लागू नहीं करती जिससे प्रदेश की जनता को समस्या  का सामना करना पड़ता है. पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए भूपेश बघेल पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता के सपने को साकार करने की पूरी कोशिश करेंगे.  मोदी ने कहा कि आपका सपना मेरा संकल्प है. जनता के सपनों को पूरा करने की मेरी गारंटी है.

  • माछिल सेक्टर में मार गिराए 2 आतंकी

    जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. माछिल सेक्टर में 2 आतंकी मार गिराए गए हैं. सर्च ऑपरेशन जारी है.

  • राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना

    कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि अब वह समय आ गया है कि हमें हिंदुस्तान का एक्स-रे करना है. यह पता लगाना है कि अगर 90 अफसर देश को चला रहे हैं और उसमें OBC की भागीदारी 5% है तो क्या OBC की आबादी 5% है? देश में एक ही मुद्दा है जातिगत जनगणना. OBC कितने हैं और उनकी भागीदारी कितनी होनी चाहिए, यही सबसे बड़ा सवाल है.

  • India Canada Tension: ब्रिटेन में Khalistani समर्थकों का दुस्साहस

  • जयपुर में युवक की हत्या पर बवाल

    जयपुर के सुभाष चौक थाना इलाके में देर रात विवाद हो गया. बाइक टकराने के बाद एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. 18 साल के लड़के की मौत के बाद इलाके में तनाव है. परिजनों ने सड़क जाम करके इंसाफ की मांग की.

  • दिल्ली में पुलिस-NIA का ज्वाइंट ऑपरेशन जारी

    दिल्ली में पुलिस-NIA का ज्वाइंट ऑपरेशन जारी है. ये टीम 3-3 लाख के इनामी 4 आतंकियों की तलाश कर रही है.

  • किसानों ने रोकी रेल, MSP समेत कई मांगों पर किया प्रदर्शन

  • 30 SEC NEWS: Women Reservation Bill को राष्ट्रपति से मिली मंजूरी, नारी शक्ति वंदन बना कानून

  • शुक्रवार का जुलूस...दो समुदायों में गाने को लेकर तनाव

  • Khalistani ट्रूडो को आतंकी निज्जर ने लिखा था पत्र !

  • हिंसा पर CM बीरेन सिंह का बयान

    मणिपुर में फिर हुई हिंसा पर मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने कहा कि अपराधी जरूर पकड़े जाएंगे. फिर से हिंसा सेंटिमेंट के कारण हो रही है. दोषियों को सजा मिलेगी. सीबीआई जांच कर रही है.

  • 156 नए हेलिकॉप्टर्स से होगा दुश्मनों का सफाया

  • खालिस्तान समर्थकों ने भारतीय उच्चायुक्त को रोका

    स्कॉटलैंड में खालिस्तान समर्थकों ने भारतीय उच्चायुक्त को रोका. विक्रम दोराइस्वामी को ग्लासगो के गुरुद्वारे में नहीं जाने दिया.

  • जयशंकर बोले- हमें ज्ञान ना दें, Canada में आतंकी खुलेआम घूम रहे हैं

  • Top News Today : अभी की 100 बड़ी खबरें

  • पंजाब में रेल रोको आंदोलन जारी

    पंजाब के कई जिलों में रेल रोको आंदोलन जारी है. रेल रोको आंदोलन का आज तीसरा दिन है. किसान प्रदर्शनकारी रेलवे ट्रैक पर बैठे हैं. इससे रेल सेवा बाधित हो रही है.

  • चुनावों के लिए BJP टाइट ! केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में होंगे बड़े फैसले

  • BJP की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज

    बीजेपी (BJP) की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज होने वाली है. इस मीटिंग में मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की लिस्ट पर चर्चा होगी. ये बैठक दिल्ली में दो दिन तक चलेगी.

  • LIVE TV

  • अभ्यास मैच का दौर जारी

    विश्वकप से पहले टीमों के बीच अभ्यास मैच का दौर जारी है. आज गुवाहाटी में भारत और इंग्लैंड की टीमें आमने-सामने होंगी. लेकिन बारिश अभ्यास मैच में खलल डाल सकती है.

  • भारत को मिलेंगे 156 प्रचंड लड़ाकू हेलीकॉप्टर

    चीन-पाकिस्तान की हरकतों पर अब प्रचंड हमले की तैयारी है. भारतीय सेना और वायुसेना को 156 प्रचंड लड़ाकू हेलीकॉप्टर जल्द मिलेंगे. प्रचंड 16 हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ान भरने वाला दुनिया का एकमात्र हेलीकॉप्टर है.

  • बिहार में 'तुष्टिकरण की परकाष्ठा'

    बिहार शरीफ में मदरसे को लेकर बीजेपी ने नीतीश कुमार पर हमला बोला. पुनर्निमाण के लिए 30 करोड़ को गिरिराज सिंह ने तुष्टिकरण की परकाष्ठा बताया.

  • राहुल गांधी का एमपी दौरा आज

    राहुल गांधी आज मध्य प्रदेश के चुनावी दौरे पर रहेंगे. शाजापुर में कांग्रेस की जन आक्रोश रैली को संबोधित करेंगे. वे यात्रा में शामिल होकर लोगों से चर्चा भी करेंगे.

  • जयशंकर का कनाडा पर प्रहार

    वॉशिंगटन में विदेश मंत्री जयशंकर ने फिर कनाडा पर करारा प्रहार किया. जयशंकर ने कहा कि मौजूदा हालात के लिए सिर्फ ट्रूडो सरकार जिम्मेदार है. उन्होंने अमेरिका को भी नसीहत दी. जयशंकर ने कहा कि अभिव्यक्ति की आजादी पर ज्ञान ना दें.

  • भारत मंडपम में आज से शुरू होगा कार्यक्रम

    पीएम मोदी आज विशिष्ट कार्यक्रम 'संकल्प सप्ताह' का शुभारंभ करेंगे. भारत मंडपम से कार्यक्रम की शुरुआत होगी. ब्लॉक स्तर पर शासन को बढ़ावा देने पर ध्यान होगा.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link