LIVE: दिल्ली सचिवालय में जमकर हंगामा, बीजेपी‌ विधायकों की किस बात से है नाराजगी?

कृष्णा पांडेय Sat, 05 Oct 2024-2:55 pm,

Iran Israel War: इजरायली सेना ने सोशल मीडिया पर दावा किया है कि उसने पिछले 4 दिनों में 2,000 से अधिक सैन्य ठिकानों और 250 हिज़्बुल्लाह आतंकवादियों को खत्म कर दिया है. देश-दुनिया की तमाम ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए हमारे जी न्यूज के लाइव ब्लॉग के साथ.

Israel Iran Conflict: इजरायल की सेना ने पिछले चार दिनों में लेबनान पर ताबड़तोड़ कई हमले किए हैं. इजरायल डिफेंस फोर्स (IDF) का दावा है कि दक्षिणी लेबनान में चार दिनों तक किए हमलों में उसने हिजबुल्लाह के 20 कमांडरों सहित 250 लड़ाकों को मार गिराया है.


दरअसल, इस सप्ताह की शुरुआत में यानी 30 सितंबर को आईडीएफ सैनिकों ने दक्षिणी लेबनान में सटीक खुफिया जानकारी के आधार पर लक्षित जमीनी हमले शुरू किए. इनमें अधिकतर हमले सफल रहे और हिजबुल्लाह के लड़ाके इनमें ढ़ेर हुए. इजरायल सेना का कहना है कि खुफिया सहायता के साथ उसने हिजबुल्लाह के पांच बटालियन कमांडरों, दस कंपनी कमांडरों और छह प्लाटून कमांडरों को मार गिराया.


देश-दुनिया की तमाम ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए हमारे जी न्यूज के लाइव ब्लॉग के साथ

नवीनतम अद्यतन

  • अमेठी हत्याकांड के पीड़ित परिवार से सीएम योगी आदित्यनाथ ने की मुलाकात
    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अमेठी हत्याकांड के पीड़ित परिवार से मुलाकात की. सीएम ने अपनी संवेदना प्रकट करते हुए उन्हें हर संभव सहायता का आश्वासन दिया.
    सीएम योगी के साथ ऊंचाहार विधायक डॉ. मनोज पांडेय भी मौजूद थे. सीएम योगी ने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया कि सरकार इस मामले में किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं बरतेगी. दोषियों को जल्द से जल्द सजा और पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए हर संभव कोशिश की जाएगी. गौरतलब है कि गुरुवार शाम को शिवरतनगंज इलाके में बेखौफ बदमाशों ने एक शिक्षक, उसकी पत्नी व दो बेटियों की गोली मार कर हत्या कर दी.

  • कर्नाटक के सीएम सिद्दारमैया ने कहा, 'मैं किसी भी कारण से इस्तीफा नहीं दूंगा'
    कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने शनिवार को एक बार फिर दोहराया कि वह किसी भी कारण से इस्तीफा नहीं देंगे. उन्होंने कहा, "मुझे भाजपा या जेडी(एस) से कोई डर नहीं है." सीएम ने रायचूर में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (मुडा) घोटाले के संबंध में झूठे आरोपों पर इस्तीफा देने की मांग क्यों की जा रही है? ये आरोप निराधार हैं और हम इन आरोपों का जवाब देंगे और लोगों के सामने सच्चाई पेश करेंगे.
    सीएम सिद्दारमैया ने आगे कहा, "मैं उन पार्टियों से नहीं डरता क्योंकि मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है. अगर मैंने कोई गलत काम किया है तो मुझे डरना चाहिए. क्या किसी ने कहा है कि मैंने कोई गलती की है? अगर झूठे आरोप सामने आते हैं तो क्या कोई इस्तीफा देगा?"
     

  • प्रधानमंत्री मोदी ने महाराष्ट्र के वाशिम में पोहरादेवी मंदिर में पूजा अर्चना की
    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को महाराष्ट्र के वाशिम जिला के पोहरादेवी स्थित जगदम्बा मंदिर में पूजा अर्चना की. उन्होंने पोहरादेवी में ही स्थित संत सेवालाल महाराज और संत रामराव महाराज की समाधि पर जाकर श्रद्धासुमन अर्पित किये. प्रधानमंत्री मोदी शनिवार सुबह नांदेड़ हवाई अड्डे पर पहुंचे जहां उनका स्वागत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता अशोक चव्हाण ने किया. इसके बाद मोदी हेलीकॉप्टर से पोहरादेवी के लिए रवाना हो गए. प्रधानमंत्री मोदी एक दिवसीय महाराष्ट्र दौरे पर हैं. वाशिम के बाद मोदी का ठाणे और मुंबई जाने का कार्यक्रम हैं जहां पर वह कई आधारभूत संरचना से जुड़ी परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे.

  • कांग्रेस सांसद राहुल गांधी कोल्हापुर पहुंचे, छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का करेंगे अनावरण
    लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी शनिवार को महाराष्ट्र के कोल्हापुर पहुंचे. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी बवाड़ा कस्बा के भगवा चौक पर छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. बता दें कि पिछले महीने ही महाराष्ट्र में छत्रपति शिवाजी की प्रतिमा ढहने के बाद विवाद शुरू हो गया था और विपक्षी दलों ने भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार पर निशाना साधा था.
    छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का अनावरण करने के साथ-साथ राहुल गांधी छत्रपति शाहू महाराज समाधि पर श्रद्धांजलि भी अर्पित करेंगे. इसके बाद राहुल गांधी छत्रपति शाहूजी महाराज मंडप में संविधान सम्मान सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे.
     

  • पश्चिम बंगाल में नाबालिग से गैंगरेप के बाद हत्या का मामला
    पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना के कुलतली थाना अंतर्गत कृपाखाली इलाके में नाबालिग से सामूहिक बलात्कार के बाद हत्या का मामला सामने आया है. इस मामले में ग्रामीणों ने पुलिस पर शिकायत नहीं दर्ज करने का आरोप लगाते हुए थाने में तोड़फोड़ और आगजनी की. जानकारी के अनुसार, चौथी कक्षा में पढ़ने वाली नाबालिग लड़की को ट्यूशन से लौटते वक्त अगवा कर सामूहिक बलात्कार किया गया और फिर बेरहमी से हत्या कर दी गई. बाद में ग्रामीणों ने नदी किनारे से छात्रा का शव बरामद किया. कुलतली थाना पुलिस की ओर से शिकायत नहीं दर्ज किए जाने के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए और थाने में तोड़फोड़ कर आग लगा दी.

  • PM Modi: आज महाराष्ट्र दौरे पर पीएम मोदी, मुंबई मेट्रो लाइन का करेंगे उद्घाटन
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मुंबई की पहली अंडरग्राउंड मेट्रो का शुभारंभ करेंगे. इसके साथ ही वो महाराष्ट्र को 56000 करोड़ की सौगात देंगे. इस दौरान वो कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इन परियोजनाओं में अंडरग्राउंड मेट्रो लाइन का उद्घाटन सहित कई प्रोजेक्ट शामिल हैं. पीएम मोदी मुंबई मेट्रो लाइन-3 के बीकेसी से आरे जेवीएलआर खंड का उद्घाटन करेंगे. इसकी लागत करीब 14,120 करोड़ रुपये है. इस खंड पर 10 स्टेशन होंगे, जिनमें से 9 अंडरग्राउंड होंगे. यह परियोजना मुंबई महानगर के लिए महत्वपूर्ण योजनाओं में से एक है. इसके चालू होने पर रोज करीब 12 लाख यात्री सफर करने की उम्मीद है.

  • Amethi Murder Case: अमेठी में दलित शिक्षक के परिवार की हत्या करने वाले चंदन वर्मा का हुआ एनकाउंटर
    अमेठी में हुई दलित शिक्षक, उनकी पत्नी और दो नाबालिग बच्चियों की हत्या मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है. बता दें कि चार लोगों की हत्या करने वाला आरोपी चंदन वर्मा पुलिस एनकाउंटर में घायल हो गया है. यूपी एसटीएफ ने उसे नोएडा के जेवर टोल प्लाजा से गिरफ्तार किया था. पूछताछ के दौरान पुलिस उसे पिस्तौल बरामदगी के लिए ले जा रही थी, आरोप है कि तभी चंदन ने अचानक एक पुलिसकर्मी की पिस्टल छीन ली और भागने की कोशिश की. इस पर पुलिस ने उसका पीछा किया और उसके पैर में गोली मार दी, जिससे वह घायल हो गया. घटना का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें चंदन रोता हुआ नजर आ रहा है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link