LIVE: हाथ में पर्ची, जुबान पर अल्लाह...तेहरान के मस्जिद में हुंकार भर रहे अयातुल्ला खामेनेई- मुस्लिम साथ रहे तो खुदा साथ रहेगा

कृष्णा पांडेय Fri, 04 Oct 2024-2:06 pm,

4 October 2024 LIVE Update: इजरायल-हिजबुल्ला के बीच जारी जंग के बीच ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला खामेनेई आज (4 अक्टूबर 2024) तेहरान में एक उपदेश कार्यक्रम का नेतृत्व करेंगे. यह पांच साल बाद पहली बार होगा. सार्वजनिक प्रार्थना के बाद, सुबह 10:30 बजे हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह को समर्पित एक स्मृति समारोह भी होगा. ईरान के जुमे की नमाज और अयातुल्ला खामेनेई से जुड़ी हर अपडेट के लिए आप जुड़े रहिए हमारे जी न्यूज के लाइव ब्लॉग के साथ. LIVE: सिर झुका, आंखें नम...5 साल बाद तेहरान के मस्जिद में उमड़ी भीड़, अयातुल्ला खामेनेई पर सभी की नजरें

Ayatollah Khamenei to lead Friday prayers: ईरान द्वारा इजरायल पर मिसाइल हमला करके दुनिया को चौंका देने के तीन दिन बाद, अब ईरान के चीफ नेता अयातुल्ला सैय्यद अली खामेनेई ने घोषणा की है कि वह इस शुक्रवार को तेहरान में व्यक्तिगत रूप से साप्ताहिक सामूहिक प्रार्थना का नेतृत्व करेंगे. अयातुल्ला केवल असाधारण परिस्थितियों में ही शुक्रवार की नमाज का नेतृत्व करते हैं, पिछली बार 2020 में जनरल कासिम सुलेमानी की अमेरिकी हत्या के बाद ऐसा हुआ था. आज शुक्रवार की नमाज के ईरान का भविष्य तय करने वाली है. शुक्रवार की नमाज में मौत के डर से छिपे इस्लामी क्रांति के नेता अयातुल्ला सैय्यद अली खामेनेई ईरानी राजधानी के उत्तर में इमाम खुमैनी ग्रैंड मस्जिद (मोसाला) में नमाज अदा करने वाले हैं. ऐसे में तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं. आज के दिन शुक्रवार को नसरल्लाह का अंतिम संस्कार, से लेकर इजरायल के एक्‍शन पर सभी की नजरें हैं. 


ईरान की तमाम ताजा खबरों के जिए जुड़े रहिए हमारे जी न्यूज के लाइव ब्लॉग के साथ.

नवीनतम अद्यतन

  • Ayatollah Khamenei delivering speech in Mosalla: नसरल्लाह, जनरल सुलेमानी और इजरायल से जंग में मारे गए लोगों की तस्वीरें के साथ लोगों की भीड़ बहुत है. तस्वीरें थामे हुए लोग प्रार्थना स्थल पर हैं. ईरान चीफ नेता नसरल्लाह के स्मरणोत्सव समारोह में शामिल हुए हैं. तेहरान में इमाम खुमैनी के ग्रैंड मोसल्ला के बाहर और अंदर बड़ी संख्या में लोग एकत्र हुए हैं, इस्लामिक क्रांति के नेता अयातुल्ला सैय्यद अली खामेनेई तेहरान में इमाम खुमैनी के ग्रैंड मोसल्ला में दिवंगत हिजबुल्लाह नेता सैय्यद हसन नसरल्लाह के स्मरणोत्सव समारोह के स्थल पर पहुंचे. जहां अयातुल्ला खामेनेई से शुक्रवार की नमाज के दौरान बोलने की उम्‍मीद है. 

     

  • इस्लामी क्रांति के नेता अयातुल्ला सैय्यद अली खामेनेई तेहरान में इमाम खुमैनी के ग्रैंड मोसल्ला में दिवंगत हिजबुल्लाह नेता सैय्यद हसन नसरल्लाह के स्मरणोत्सव समारोह में भाग ले रहे हैं. तेहरान की ग्रैंड मोसल्ला मस्जिद के दरवाजे आज सुबह 5:30 बजे से खुल गए थे. हिजबुल्लाह नेता सैय्यद हसन नसरल्लाह और आईआरजीसी जनरल अब्बास निलफूरूशान का याद में यह आयोजन हो रहा है. 

  • 4 October news live Update: वंदेभारत एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी करने वाला आरोपी गिरफ्तार
    वाराणसी में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पत्थरबाजी करने वाले गैंग का वांछित अभियुक्त को यूपी एटीएस द्वारा गिरफ्तार. मो हुसैन उर्फ शाहिद जो मूलरूप से जनपद भागलपुर बिहार का रहने वाला है. वर्तमान मे मुगलसराय चंदौली में रह रहा था. 23 अगस्त को रांची वाराणसी वंदे भारत ट्रेन पर व्यासनगर और काशी स्टेशन पर पथराव हुआ था. इसमें पवन कुमार साहनी नाम के युवक को गिरफ्तार किया गया था. उसने पूछताछ में बताया कि हुसैन उर्फ शाहिद भी पथराव में शामिल है. मामला संदिग्ध होने के चलते यूपी एटीएस ने हुसैन उर्फ शाहिद को गिरफ्तार कर पूछताछ की जो कि मुगलसराय चंदौली में किराए पर रहता था. पूछताछ में उसने बताया कि पत्थरबाजी के बाद वे ट्रेन की स्पीड कम हो जाने से गेट और खिड़की के पास बैठे यात्रियों से फोन छीन लेते थे.

  • Iran Khamenei to give rare Friday LIVE: 5 साल बाद खामेनेई नमाज में होंगे शामिल
    इस्लामिक क्रांति के नेता अयातुल्ला सैय्यद अली खामेनेई आज तेहरान में जुमे की नमाज़ का नेतृत्व करेंगे, जो दिवंगत हिज़्बुल्लाह नेता सैय्यद हसन नसरल्लाह के स्मरणोत्सव समारोह के बाद होगा. ईरान के सर्वोच्च नेता खामेनेई आज पांच साल बाद पहली बार शुक्रवार की नमाज़ का नेतृत्व करेंगे. 2020 में उन्होंने रिवोल्यूशनरी गार्ड्स कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत पर इस तरह की नमाज पढ़ी थी. पिछले हफ़्ते बेरूत में इज़रायली हवाई हमले में शहीद हुए हिज़्बुल्लाह के दिवंगत नेता सैय्यद हसन नसरल्लाह और उनके साथियों, जिनमें ईरानी जनरल अब्बास निलफ़ुरुशान भी शामिल हैं उनकी स्मृति में समारोह तेहरान के ग्रैंड मोसल्ला मस्जिद में तेहरान समयानुसार सुबह 10:30 बजे शुरू होगा.

  • Ten killed in truck-tractor collision in Mirzapur: मिर्जापुर ट्रैक्टर-ट्रॉली की टक्कर में 10 की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख
    उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में देर रात को एक ट्रक और ट्रैक्टर-ट्रॉली की टक्कर में 10 मजदूरों की मौत हो गई और तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.  इस मामले को लेकर पीएम मोदी और बसपा मुखिया मायावती ने दुख जताया है. वहीं मुख्यमंत्री योगी ने मामले का संज्ञान लिया और सहायता राशि की घोषणा की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर लिखा कि उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में हुआ सड़क हादसा अत्यंत पीड़ादायक है. इसमें जान गंवाने वालों के शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं. ईश्वर उन्हें इस पीड़ा को सहने की शक्ति प्रदान करे. इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

  • Tirupati Laddu Controversy: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, SIT के गठन का दिया आदेश 
    आंध्र प्रदेश के श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर (तिरुपति मंदिर) के प्रसादम (लड्डुओं) में जानवरों की चर्बी मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम अदालत को राजनीतिक युद्धक्षेत्र के रूप में इस्तेमाल नहीं होने देंगे. उच्चतम न्यायालय ने मामले की जांच के लिए स्वतंत्र एसआईटी का गठन किया है. जिसमें  सीबीआई के दो अधिकारी शामिल हैं.

  • लखनऊ जुमे की नमाज को लेकर जारी किया गया अलर्ट
    इजराइल और ईरान को लेकर पूरे लखनऊ में विशेष सतर्कता बरती जा रही है. लखनऊ में त्योहारों को लेकर जारी किया गया अलर्ट. सोशल मीडिया फ़ेसबुक इंस्टाग्राम पर भी रखी जा रही है नज़र. माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई. इसके निगरानी के लिए पांच जोन के DCP दो जेसीपी पुलिस कमिशनर कार्यालय सहित टीमों को लगाया गया है. 

  • 4 October News Live Update: जानें कैसा रहेगा दिल्ली का आज का मौसम
    राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक है. मौसम विभाग ने दिन में आसमान साफ ​​रहने का अनुमान जताया है. भारत मौसम विभाग के अनुसार सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता 64 प्रतिशत दर्ज की गई. अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link