Israel Palestine War Live: इजरायल युद्ध के बीच फिलिस्तीन के नेता ने भारत से कर दी ये गुजारिश

गौरव पांडेय Tue, 10 Oct 2023-10:39 pm,

Israel Hamas War LIVE: इजरायल और हमास के बीच चौथे दिन भी युद्ध जारी है, इस लड़ाई में इजरायल के 900 नागरिक मारे गए हैं. इसके अलावा नेपाल के 10, यूक्रेन के 2, फ्रांस के 2, कंबोडिया के एक नागरिक की मौत हुई है. इन सबके बीच बड़ी खबर ईरान से आई जब उसने कहा कि वो हमास की मदद नहीं कर रहा है. इन सबके बीच हमास ने इस्लामिक देशों की बैठक बुलाई है.

 Israel Hamas War Latest News:इजरायल और हमास के बीच युद्ध का आज चौथा दिन है. इस लड़ाई में अब तक एक हजार लोगों की मौत हो चुकी है. यही नहीं हमास ने कहा कि अगर इजरायल ने युद्ध को नहीं रोका तो बंधकों को मार देंगे. बंधकों को हमास ने सुरंगों में छिपा रखा है. इजरायल में नेपाल के 10, यूक्रेन के 2, फ्रांस के 2, कंबोडिया के एक नागरिक की मौत हुई है. इन सबके बीच बड़ी खबर ईरान से आई जब उसने कहा कि वो हमास की मदद नहीं कर रहा है. इन सबके बीच हमास ने इस्लामिक देशों की बैठक बुलाई है. यही नहीं अमेरिका, इजरायल की मदद कर रही है. इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि हम युद्ध नहीं चाहते थे लेकिन हमास ने जिस तरह से उनके देश के खिलाफ काम किया वो युद्ध था और किसी भी संप्रभु देश को अपनी रक्षा करने का अधिकार है, इन सबके बीच इजरायल-हमास युद्ध में अब तक 1400 लोगों की मौत हुई है जिसमें इजरायल के 900 नागरिक शामिल है. हमास का कहना है कि अगर इजरायल की तरफ से हवाई हमलों को नहीं रोका गया तो वे बंधकों के बारे में निर्णायक फैसला लेंगे.

नवीनतम अद्यतन

  • इजरायल युद्ध के बीच फिलिस्तीन के नेता ने भारत से कर दी ये गुजारिश

    - इजरायल और हमास का संघर्ष जारी है. इसी बीच भारत में फिलिस्तीन के राजदूत अबू अलहैजा ने भारत से गुजारिश कर दी है. उन्होंने कहा है कि भारत, इजरायल और फिलिस्तीन दोनों का मित्र देश है और गाजा पट्टी में मौजूदा संकट को हल करने के लिए उसे जरूर हस्तक्षेप करना चाहिए.

    - अबू अलहैजा ने यह भी कहा कि फिलिस्तीन आम नागरिकों की हत्या के खिलाफ है और इस संकट का शांतिपूर्ण समाधान चाहता है. इसको लेकर हमारे राष्ट्रपति कई यूरोपीय देशों के साथ संपर्क में हैं. भारत, इजरायल और फिलिस्तीन दोनों का दोस्त है. ऐसे में हम चाहते हैं कि भारत इसमें हस्तक्षेप करे

  • इजरायली वायु सेना का दावा- हमास के मंत्री को मार गिराया

    हमास और इजरायल के बीच जंग जारी है. दोनों एक-दूसरे के खिलाफ वार और पलटवार कर रहे हैं. इसी बीच इजरायली वायु सेना ने दावा किया है कि उसने हमास के मंत्री जकरिया अबू को ढेर कर दिया है. फिलहाल दोनों के बीच जंग छिड़ी हुई है लेकिन इस बार की जंग में हमास के मुकाबले इजरायल की हालत ज्यादा खराब दिख रही है. इस हमले में अब तक 900 इजरायलियों की मौत हो चुकी है. 

  • इजरायली पीएम ने पीएम नरेंद्र मोदी से की बात

    इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम नरेंद्र मोदी से बातचीत कर जानकारी दी है. पीएम मोदी ने कहा कि इजरायल के साथ लोग मजबूती से खड़े हैं. बता दें कि इजरायल आतंकी संगठन हमास के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है.

  • आर पार की लड़ाई

    फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास के खिलाफ इजरायल ने आर पार की जंग छेड़ दी है. इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि जिन लोगों ने गुस्ताखी की है उन्हें ऐसा सबक सिखाया जाएगा कि फिर कोई भी इस तरह की हरकत के लायक नहीं बचेगा.

  • हमास को ईरान की शह !

    इजरायल हमास जंग के बीच इस तरह की जानकारी आ रही है कि ईरान की शह पर इतने बड़े आतंकी हमले को अंजाम दिया गया. इन सबके बीच इजरायल का कहना है कि हमास की दुस्साहस का जवाब दिया जा रहा है. हमास के वजूद को हमेशा हमेशा के लिए खत्म कर दिया जाएगा.

  • 'AI भी आतंकियों से ज्यादा मानवीय'

    हमास के आतंकी हमले पर इजरायल के विदेश मंत्रालय ने ट्वीट कर कहा कि एआई भी हमास के आतंकियों से ज्यादा मानवीय हैं. हमास ने जिस तरह का कृत्य किया है उसे किसी भी रूप में सवीकार नहीं किया जा सकता है.

  • इजरायल में आतंकियों के 1500 शव

    इजरायल का कहना है कि उसकी जमीन पर आतंकियों के 1500 शव पाए गए हैं. इन सबके बीच इजरायल ने गाजापट्टी को खाली करने के लिए कहा है. गाजापट्टी में रहने वालों से मिस्र जाने के लिए कहा गया है.  इसके लिए राफा क्रांसिंग से जाने का फरमान दिया है.

  • गाजा पर भीषण बमबारी

    हमास के हमले के बाद इजरायल ने गाजा पर हमले तेज कर दिए हैं. इजरायल का कहना है कि इस तरह से सबक सिखाया जाएगा कि मध्यपूर्व का इतिहास और भूगोल दोनों बदल जाएगा. इन सबके बीच अमेरिका ने ईरान से साफ तौर पर कहा कि है वो इस विवाद में हिस्सा ना बने.

  • ISIS की तरह है हमास का हमला

    इजरायल ने कहा कि अब बॉर्डर से कोई भी आतंकी दाखिल नहीं हो रहा है. कुछ आतंकी इजरायल की धरती पर छिपे हो सकते हैं. इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि इजरायल पर हमास का हमला आईएसआईएस की तरह है.

  • ISIS की तरह है हमास का हमला

    इजरायल ने कहा कि अब बॉर्डर से कोई भी आतंकी दाखिल नहीं हो रहा है. कुछ आतंकी इजरायल की धरती पर छिपे हो सकते हैं. इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि इजरायल पर हमास का हमला आईएसआईएस की तरह है.

  • गाजा में 2 फिलिस्तीन पत्रकारों की मौत

    गाजा में इजरायल आक्रामक अंदाज में हवाई हमले कर रहा है. बताया जा रहा है कि इजरायली हमले में गाजा में दो पत्रकारों की मौत हो गई है जिनका फिलिस्तीन से नाता है. इजरायल ने कहा है कि हमास के खिलाफ निर्णायक लड़ाई जारी रहेगी.

  • 14 अक्टूबर तक एयर इंडिया की उड़ानें रद्द

    14 अक्टूबर तक एयर इंडिया ने तेल अवीव के लिए उड़ानों को रद्द करने का फैसला किया है. सुरक्षा कारणों से यह फैसला लिया गया है. बता दें कि इजरायल-हमास के बीच जंग में अब तक 1400 से अधिक लोगों की मौत हुई है.

  • हमास ने दी बड़ी धमकी

    इजरायल-हमास जंग के बीच आतंकी संगठन हमास ने कहा कि अगर रिहाइशी इलाकों पर बमबारी नहीं रुकी तो हम एक एक कर बंधकों को मारना शुरू कर देंगे. हम इजरायल के साथ बातचीत को तैयार है, इजरायल को नरम रुख अपनाना चाहिए.

  • इजरायल को इन देशों का समर्थन

    हमास के साथ जंग में इजरायल के समर्थन में अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस समर्थन कर रहे हैं. अमेरिका ने खुले तौर पर कहा कि संकट की इस घड़ी में वो इजरायली नागरिकों के साथ है. बता दें कि इजरायल-हमास की लड़ाई में अब तक 1400 लोग जान गंवा चुके हैं.

  • इजरायल के मुद्दे पर यूरोपीय यूनियन की आपात बैठक

    इजरायल के हालात पर चर्चा के लिए यूरोपीय यूनियन ने आपात बैठक बुलाई है. वहीं ईरान ने भी इस्लामिक देशों की बैठक बुलाई है, इन सबके बीच हमास ने कहा कि अगर रिहायशी इलाकों में इजरायल की तरफ से बमबारी नहीं रोकी गई तो वे एक एक बंधकों को मारना शुरू कर देंगे.

  • मध्यस्थता के लिए तैयार- तुर्किए

    इजरायल-हमास जंग के बीच तुर्किए ने फिलिस्तीन का समर्थन करते हुए कहा स्वतंत्र और संप्रभु फिलिस्तीन के बनने से ही समस्या का समाधान होगा. तुर्किए दोनों देशों के बीच मध्यस्थता के लिए तैयार है. तुर्किए के राष्ट्रपति ने कहा कि मध्य पूर्व के देशों में शांति का बने रहना जरूरी है.

  • इजरायली कमांडर की मौत
    हमास के हमले में इजरायली कमांडर की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि लेबनान की तरफ से घुसे आतंकी ने कमांडर को मार दिया. हमास के हमले में 11 अमेरिकी नागरिकों की भी मौत हुई है. इस बीच इजरायली पीएम नेतन्याहू ने कहा कि हमास की गलती माफी के काबिल नहीं है.

  • गाजा में मौत का आंकड़ा 500 के पार

    गाजा में मौत का आंकड़ा 500 के पार पहुंच गया है. इस बीच इजरायल ने कहा है कि हमास के 150 से अधिक ठिकानों को तबाह कर दिया गया है. वहीं अमेरिका ने कहा कि आतंकवाद की इस लड़ाई में वो पूरी तरह से इजरायल के साथ है.,

  • गाजापट्टी को घेरने की तैयारी

    हमास के खिलाफ निर्णायक लड़ाई में इजरायल गाजापट्टी को घेरने की तैयारी में जुट गया है. बताया जा रहा है कि इजरायल करीब एक लाख सैनिकों की तैनाती करेगा. इन सबके बीच हमास की तरफ से भी भड़काने वाले बयान सामने आ रहे हैं. हमास ने कहा कि इजरायल आम जनता को निशाना क्यों बना रहा है.

  • हमास ने दी धमकी

    फिलिस्तीन को धमकी देते हुए इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि हमास ने बड़ी गलती की है. हम मध्य पूर्व का इतिहास भूगोल मिटा देंगे, इस बीच ईरान ने इस्लामिक देशों की बैठक बुलाई है. वहीं हमास लगातार इजरायल को धमकी दे रहा है.

  • इजरायल- हमास लड़ाई का चौथा दिन

    इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि हमास ने ऐतिहासिक गलती की है और उसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा. हमारे देश के खिलाफ लड़ाई थोपी गई है जिसका हम मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. इस्लामिक आतंकवाद को बढ़ावा दिया जा रहा है, इस बीच हमास ने भी कहा कि अगर हवाई हमले नहीं रोके गए तो बंधकों को मार देंगे.

     

     

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link