अनंत-राधिका की शादी में बिना बुलाए घुसे दो लोग, पुलिस ने हिरासत में लिया

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sun, 14 Jul 2024-11:42 pm,

Breaking News Hindi LIVE (14 जुलाई 2024 आज की ताजा खबर): नमस्कार, देश-दुनिया की ताजा खबरें जानने के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

PM Modi reacts to attack on Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर एक चुनावी रैली के दौरान हुए हमले को लेकर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चिंता जताई है. पीएम मोदी ने रविवार सुबह एक्स पर पोस्ट कर कहा कि वह अपने 'दोस्त' डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले को लेकर काफी चिंतित हैं. उन्होंने इस घटना की निंदा भी की है.


Breaking News: Jagannath temple Ratna Bhandar to be opened 14 July: पुरी के प्रसिद्ध जगन्नाथ मंदिर का रत्न भंडार लगभग 40 वर्षों में पहली बार रविवार (14 जुलाई) को खोला जाएगा. 


Ram Mandir News: कई देशों के जादूगर रामनगरी अयोध्या पहुंच गए हैं. राम मंदिर में 200 से अधिक नामचीन जादूगर एक साथ प्रदर्शन कर वर्ल्ड रिकॉर्ड स्थापित करेंगे. अयोध्या में बने राम मंदिर में 200 से अधिक नामचीन जादूगर एक साथ प्रदर्शन कर वर्ल्ड रिकॉर्ड स्थापित करेंगे. 

नवीनतम अद्यतन

  • कश्मीर करीब 15,000 तीर्थयात्रियों ने अमरनाथ गुफा मंदिर में दर्शन किए, कुल संख्या तीन लाख के पार 

    दक्षिण कश्मीर में रविवार को करीब 15,000 श्रद्धालुओं ने प्राकृतिक रूप से बने बर्फ के शिवलिंग के दर्शन किए, जिसके साथ ही अमरनाथ गुफा मंदिर में दर्शन करने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या तीन लाख के आंकड़े को पार कर गई.* ‘वार्षिक यात्रा के 16वें दिन रविवार को 14,974 तीर्थयात्रियों ने यात्रा की और बाबा भोलेनाथ के दर्शन किए.’ 3,880 मीटर की ऊंचाई पर पवित्र गुफा मंदिर में दर्शन करने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या 3,09,957 तक पहुंच गई है. 9,755 पुरुष तीर्थयात्री, 3,291 महिला तीर्थयात्री, 245 साधु और एक साध्वी उन लोगों में शामिल थे जिन्होंने आज पवित्र गुफा में दर्शन किए. सुरक्षाबलों के 1,500 से अधिक कर्मियों और 159 बच्चों ने भी दर्शन किये. यह 52 दिवसीय तीर्थयात्रा 19 अगस्त को संपन्न होगी. पिछले साल 4.5 लाख से अधिक तीर्थयात्रियों ने गुफा मंदिर में दर्शन किए थे.

  • हरिद्वार में बस पलटी.. कई लोगों के घायल होने की खबर 

    उत्तराखंड के हरिद्वार में रविवार शाम मुरादाबाद रोडवेज डिपो की एक बस पलट गई. जानकारी के मुताबिक यह बस पुल पर पलट गई और दीनदयाल उपाध्याय पार्किंग में गेट के पास नीचे जा गिरी. मामले में करीब 20 यात्रियों के घायल होने की खबर सामने आई है. 

  • ट्विटर पर पीएम मोदी के 100 मिलियन फॉलोअर्स

    ट्विटर पर 100 मिलियन फॉलोअर्स के साथ पीएम मोदी नरेंद्र मोदी इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले विश्व नेता बन गए हैं. भारतीय पीएम के फॉलोअर्स अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन (38.1 मिलियन), दुबई के शासक शेख मोहम्मद (11.2 मिलियन) और पोप फ्रांसिस (18.5 मिलियन) से अधिक हैं. वह 2009 में एक्स यानि कि ट्विटर में शामिल हुए.

  • अनंत-राधिका की शादी में बिना बुलाए घुसे दो लोग, पुलिस ने हिरासत में लिया

    मुंबई में अनंत-राधिका की शादी में बिना बुलाए दो लोग घुस गए, पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया और हिरासत में लिया. बिना अनुमति के प्रवेश करने वालों में से एक वेंकटेश नरसैया अल्लूरी (26) है जो एक यूट्यूबर है और दूसरा व्यक्ति लुकमान मोहम्मद शफी शेख (28) है जो खुद को एक व्यवसायी बताता है, दोनों को मुंबई की बीकेसी पुलिस ने हिरासत में ले लिया. उनके खिलाफ अलग-अलग मामले दर्ज किये गये हैं... वे शादी में शामिल होने के लिए आंध्र प्रदेश से आए थे. पुलिस ने दोनों मामलों में आरोपियों को नोटिस देकर और कानूनी कार्रवाई कर रिहा कर दिया है

  • 46 साल बाद खुलेंगे जगन्नाथ मंद‍िर के रत्‍न भंडार

    पूरी के प्रसिद्ध जगन्नाथ मंदिर का रत्न भंडार (खजाना भंडार) 46 साल बाद खुलने जा रहा है. ओड‍िशा सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए 14 जुलाई को इसे खोलने का ऐलान क‍िया है.

  • दिल्ली में हुई AIMPLB की मीटिंग:

    मीटिंग में तय किया गया, कि सुप्रीम कोर्ट के गुज़ारा भत्ता देने वाले फैसले को चैलेंज किया जाएगा. बोर्ड का तर्क है, कि इस्लाम में इद्दत तक ही गुजारा भत्ता देने की बात है. साथ ही पिता द्वारा बेटी को जायदाद में हिस्सा देने की प्रेक्टिस पर जोर दिया गया. ये बैठक कल हुई थी जिसका एजेंडा आज सामने आया है.

  • कर्नाटक में डेंगू का कहर, अब तक मिले 9082 मामले सात की मौत

    कर्नाटक में डेंगू के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. राज्य में इस साल अब तक 9 हजार 82 मामले मिल चुके हैं.कर्नाटक के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने आंकड़ों को लेकर अपडेट दिया है. इसके मुताबिक बीते 24 घंटे में राज्य में डेंगू के कुल 424 पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं. इस साल की शुरुआत से अब तक की बात करें तो 9082 केस दर्ज किए गए हैं.स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक डेंगू से पीड़ित 119 मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. 24 घंटे में एक भी मौत रजिस्टर नहीं हुई है, लेकिन इस साल अब तक सात लोग डेंगू के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं.विभाग का दावा है कि 13 जुलाई को 2 हजार 557 लोगों का टेस्ट किया गया. तो वहीं इस साल कुल 66 हजार 298 लोगों का परीक्षण किया जा चुका है. ये सरकारी रिपोर्ट बताती है कि पिछले 24 घंटों में शून्य से एक साल तक के 4 बच्चे डेंगू पीड़ित पाए गए.

  • राम..कृष्ण और शिव की परंपरा को समाजवादियों ने कलंकित किया, योगी का हमला

    - लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद समीक्षा का दौर जारी है. इसी कड़ी में रविवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीजेपी कार्यसमिति की बैठक हो रही है. बैठक के दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कांग्रेस पर जुबानी हमला बोला. तो वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी बैठक को संबोधित किया. उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार के कामों का बखान करते हुए बीजेपी कार्यकर्ताओं में जोश भरा.

    - इस दौरान सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि लोहिया जी ने कहा था कि देश में तीन महापुरुष जब तक पूजे जाएंगे.. यह देश आगे बढ़ता रहेगा. लेकिन उन तीन महापुरुषों राम..कृष्ण और शिव की परंपरा को सबसे ज्यादा समाजवादियों ने ही नुकसान पहुंचाया है.

  • PM Modi reacts to attack on Donald Trump: अमेरिका में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले को लेकर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी चिंता जताई है. पीएम मोदी ने रविवार (14 जुलाई 2024) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर एक पोस्ट के जरिये इस हमले को लेकर चिंता व्यक्त की. पीएम मोदी ने इस घटना की भी निंदा की.

    पीएम मोदी ने लिखा, "मेरे मित्र और अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले से मैं बहुत चिंतित हूं. घटना की कड़ी निंदा करता हूं. राजनीति और लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है. उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं मृतकों और घायलों के परिवार वालों के साथ हैं."

    ट्रंप के हमले का देखें वीडियो:-  

  • IAS Pooja Khedkar Father: पिता ने किया ट्रेनी IAS पूजा का बचाव
    विवादित आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर के पिता दिलीप खेडकर ने कहा कि हमारी बेटी को परेशान किया जा रहा है. उसकी कोई गलती नही है. एक महिला ने बैठने के लिए स्पेस मांगकर कोई गलती नहीं की है. वीडियो रिकॉर्डिंग चेक की जाए तो सब सामने आ जाएगा. इसमें कोई तो है जो ये सबकुछ जान-बूझकर कर रहा है. उन्होंने आरोप लगाया कि इस मामले में हमें जानबूझकर निशाना बनाया जा रहा है और यह किसी की साजिश है. पूजा खेडकर पर लगे आरोपों की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी. साथ ही पुराने विषयों को हटाया जा रहा है. उन्होंने दावा किया है कि उनकी बेटी ने परिवीक्षा के दौरान किसी भी तरह का दुर्व्यवहार नहीं किया. फिलहाल सिर्फ एक पक्ष पर आरोप लगाया जा रहा है और मीडिया ट्रायल चल रहा है

     

  • Today Weather Update July 14, 2024: दिल्ली समेत पूरे देश में इस समय मॉनसून मेहरबान है. हालांकि बारिश के बाद उमस भरी गर्मी महसूस हो रही है. वहीं देश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की वजह से आम जनजीवन काफी अस्त-व्यस्त है. हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश जारी रहने के कारण राज्य में 15 सड़कें बंद हैं. आईएमडी ने महाराष्ट्र के रायगढ़ और रत्नागिरी के तटीय जिलों और पश्चिमी महाराष्ट्र के कोल्हापुर और सतारा के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया और आज भारी बारिश होने की चेतावनी दी. मौसम विभाग ने रविवार को ठाणे जिला और मुंबई में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना जताई है.

     

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link