LIVE: आज शाम 5 बजे हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री पद की लेंगे शपथ, एक दिन पहले ही चंपई सोरेन ने दिया था CM पद से इस्तीफा

कृष्णा पांडेय Thu, 04 Jul 2024-3:09 pm,

Breaking News in Hindi Live​: देश-दुनिया की तमाम आज की ताजा खबर (Aaj Ki Taaja Khabar) के लिए आप रहिए हमारे इस लाइव ब्लॉग के साथ...पढ़ें 4 जुलाई की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार.

 Aaj Ki Taaja Khabar Live​: हाथरस भगदड़ कांड में अब तक 121 श्रद्धालुओं की मौत हो चुकी है. योगी सरकार ने हाथरस कांड की जांच के लिए न्‍यायिक आयोग का गठन किया है. आयोग इस नोटिफिकेशन जारी होने के दो महीने के भीतर जांच रिपोर्ट सौंप देगा. भगदड़ की घटना कोई दुर्घटना है या कोई साजिश, आयोग के सदस्‍य इस एंगल से भी पड़ताल करेंगे. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ मंगलवार को हाथरस के अस्‍पताल में भर्ती घायलों से मिलने आए. उन्‍होंने इस घटना की न्‍यायिक जांच कराने के आदेश दिए हैं. 


 

नवीनतम अद्यतन

  • Hemant Soren Oath Taking Ceremony: हेमंत सोरेन को राज्यपाल ने शपथ ग्रहण के लिए किया आमंत्रित
    राजभवन की ओर से जारी आधिकारिक वक्तव्य में कहा गया है कि राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने आज हेमंत सोरेन को मनोनीत मुख्यमंत्री के रूप में नियुक्त करते हुए शपथ ग्रहण करने के लिए आमंत्रित किया गया है. राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से मुलाकात के बाद हेमंत सोरेन ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर बिना किसी का नाम लिए बीजेपी पर निशाना साधा. हेमंत सोरेन ने राज्यपाल के प्रति आभार जताया. उन्होंने लिखा- विरोधियों की ओर से रची गई लोकतंत्र विरोधी साजिश के अंत की शुरुआत हो गई है। सत्यमेव जयते.’

  • 13वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे हेमंत सोरेन
    झारखंड में हेमंत सोरेन सात जुलाई को 13वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. हेमंत सोरेन तीसरी बार झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी. राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन के बुलावे पर हेमंत सोरेन के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल गुरुवार को दोपहर 12.30बजे राजभवन पहुंचे. राज्यपाल ने हेमंत सोरेन के सरकार बनाने के दावे को स्वीकार करते हुए उन्हें सरकार बनाने का न्योता दिया है.
     

  • Kirodi Lal Meena Resign: प्राण जाई पर बचन न जाई
    अपने इस्तीफे के ऐलान के बाद किरोड़ी लाल मीणा ने एक्स पर श्रीरामचरितमानस की वही दो लाइन दोहराई हैं, जो उन्होंने 4 जून को लोकसभा रिजल्ट जारी होते वक्त लिखी थीं. मीणा ने लिखा, 'रघुकुल रीति सदा चलि आई. प्राण जाई पर बचन न जाई.'

  • Kirodi Lal Meena Resign: ​किरोड़ी लाल मीणा ने सभी पदों से दिया इस्तीफा
    राजस्थान की राजनीति से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. राजस्थान की भजनलाल सरकार के कैबिनेट मंत्री किरोड़ीलाल मीणा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. लोकसभा चुनाव में दौसा सीट पर हुई हार के बाद किरोड़ीलाल मीणा ने इस्तीफा देने के कयास शुरू हो गए थे. किरोड़ीलाल मीणा ने खुद इसका खुलासा किया है. किरोड़ी लाल ने कहा कि सभी सरकारी सुविधाओं से दूरी बना ली है. मैंने पहले ही जनता के बीच एलान कर दिया था. 

  • हेमंत सोरेन की रिहाई पर सुप्रिया सुले खुश
    एनसीपी- शरदचंद्र पवार पार्टी से सांसद सुप्रिया सुले ने कहा, "सत्यमेव जयते, मुझे बेहद खुशी है कि हेमंत सोरेन अब जेल से बाहर आ गए हैं. हम उनके शपथ ग्रहण समारोह का इंतज़ार कर रहे हैं और अरविंद केजरीवालजी का भी इंतज़ार कर रहे हैं. इसके साथ ही, इस देश में दो मुख्यमंत्री आखिर जेल में क्यों बंद हैं? बिना किसी डेटा के, सत्ता के दुरुपयोग के लिए, यह बहुत दुखद है कि चुनाव और वोट के स्वार्थी कारणों से उन्होंने इस देश के लोगों और खासकर संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों के साथ इतना अन्याय किया है."

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link