Live Breaking News: महाराष्ट्र में फिर सुगबुगाहट? अमित शाह से मिलने पहुंचे शिंदे और फड़णवीस

गौरव पांडेय Tue, 03 Oct 2023-8:55 pm,

Breaking News Latest Update of 3rd October: देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरों का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए हमारे इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें...

नवीनतम अद्यतन

  • अमित शाह से मिलने पहुंचे शिंदे और फड़णवीस

    महाराष्ट्र में फिर सुगबुगाहट की खबर है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस अमित शाह से मिलने कृष्ण मेनन मार्ग स्थित आवास पर पहुंचे हैं. हालांकि बताया गया है कि महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार पर और राज्य की हालात पर चर्चा होनी है. यह भी जानकारी सामने आई है कि अजित पवार नाराज बताए गए हैं.

  • फिजिक्स में नोबेल पुरस्कार का ऐलान

    रॉयल स्वीडिश एकेडमी ऑफ साइंसेज ने भौतिक विज्ञान में 2023 का नोबेल पुरस्कार पियरे एगोस्टिनी, फेरेंक क्रूज और ऐनी एल'हुइलियर को "प्रयोगात्मक तरीकों के लिए देने का फैसला किया है जो पदार्थ में इलेक्ट्रॉन गतिशीलता के अध्ययन के लिए प्रकाश के एटोसेकंड पल्स उत्पन्न करते हैं.

  • दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के तेज झटके

    - दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं. लोग अपने घरों और दफ्तर से बाहर निकले हैं. लोगों को यह तब महसूस हुआ है जब उनके घरों के झूमर और अन्य चीजें हिलने लगीं. कई मिनटों तक दहशत तक माहौल बना रहा.

    - राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने बताया कि संभवतः इसका केंद्र अपना देश नहीं है. नेपाल में दोपहर 2:25 बजे रिक्टर पैमाने पर 4.6 तीव्रता का भूकंप आया है. इसका प्रभाव आसपास भी दिखा है.

  • बिहार में EWS को मिलेगा 10 प्रतिशत आरक्षण का लाभ

    बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने बड़ा फैसला किया है और आर्थिक रूप से कमजोर (EWS) लोगों को 10 प्रतिशत आरक्षण का लाभ देने का फैसला किया है. सरकार ने न्यायिक सेवा में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों को भी 10 फीसदी आरक्षण देने का फैसला किया है. इसके लिए बिहार हाई कोर्ट सेवा संशोधन नियमावली 2023, बिहार सैनिक सेवा न्याय शाखा भर्ती संशोधन 2023 को स्वीकृत दी गई है.

  • PM मोदी का Baghel सरकार पर बड़ा हमला, 'मेरे सामने भ्रष्टाचारी नहीं आ सकते'

  • पीएम मोदी बोले- ना मैं मालिक बनूंगा और ना किसी कांग्रेसी को बनने दूंगा

  • छत्तीसगढ़ सरकार पर पीएम मोदी का हमला

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं और इस दौरान उन्होंने छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में अपराध चरम पर है, जबकि विकास सिर्फ पोस्टर में है. पीएम मोदी ने कहा कि मेरा आपसे सीधा संबंध है और छत्तीसगढ़ कह रहा है कि अब नहीं सहेंगे और बदलकर रहेंगे.

  • सुप्रीम कोर्ट में 6 अक्टूबर को होगी बिहार जातिगत सर्वे मामले की सुनवाई

    बिहार जातिगत सर्वे का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. याचिकाकर्ता की ओर से जस्टिस संजीव खन्ना की अध्यक्षता वाली बेंच के सामने सर्वे से जुड़े आंकड़े सार्वजनिक करने का मामला उठाते हुए जल्द सुनवाई की मांग की गई थी, जिस पर कोर्ट ने कहा कि अभी हम इस मसले पर कुछ नहीं कह सकते. 6 अक्टूबर को मामला सुनवाई पर लगा है और हम उस दिन सुनवाई करेंगे.

  • मनरेगा घोटाले पर अनुराग ठाकुर का ममता बनर्जी सरकार पर निशाना

    केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधा है और कहा है कि बंगाल में गरीबो का पैसा खाया गया. मनरेगा घोटाले को लेकर अनुराग ठाकुर ने कहा कि ममता बनर्जी ने उन लोगों को बचाया जो गरीबों का पैसा खा गए. इसलिए भारत सरकार को कदम उठाना पड़ा. पश्चिम बंगाल में अभी तक शत प्रतिशत पानी की व्यवस्था नहीं हो पाई है.

  • सरिया-पत्थर...वंदे भारत का कौन है दुश्मन ?

  • जाति जनगणना की रिपोर्ट पर आज CM Nitish 9 पार्टियों के साथ करेंगे अहम बैठक

  • भारत-चीन बॉर्डर पर होगा 'SPY WAR'! चीन की दीवार के पार की मिलेगी हर खबर

  • 9 पार्टियों के साथ CM नीतीश कुमार करेंगे अहम बैठक

  • भारत ने दिया Justin Trudeau को बड़ा झटका, लिया कठोर फैसला

  • नांदेड़ के बाद छत्रपति संभाजीनगर के घाटी अस्पताल में 24 घंटे में 10 लोगों की मौत

    नांदेड़ के बाद छत्रपति संभाजीनगर के घाटी अस्पताल में पिछले 24 घंटे में 2 नवजात समेत 10 लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि घाटी अस्पताल में दवा की कमी है. सोमवार को सिर्फ 15 दिनों की दवा की सप्लाई बची थी और ऐसे में नागरिक दवा के लिए हाथों में दवा की पर्चियां लेकर घूमते नजर आए.

  • नांदेड़ के सरकारी अस्पताल में 31 पहुंचा मौत का आंकड़ा

    नांदेड़ के सरकारी अस्पताल में मरने वालों का आंकड़ा 31 पहुंच गया है, जिसमें 16 नवजात भी शामिल है. 

  • भारत सरकार की कनाडा को खुली चेतावनी

    खालिस्तान विवाद को लेकर भारत सरकार ने कनाडा को खुली चुनौती दी है और कनाडा से अपने राजनयिकों को देश से वापस बुलाने को कहा है. भारत सरकार ने कनाडा से कहा है कि 10 अक्टूबर तक अपने 40 राजनयिकों को वापस बुलाए. बताया जा रहा है कि भारत में कनाडा के 62 राजनयिक मौजूद हैं और नई दिल्ली ने उन्हें 41 लोगों को कम करने के लिए कहा था.

  • राजौरी में एनकाउंटर जारी, 2 से 3 आतंकियों के छिपे होने की आशंका

    जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर जारी है. दोनों और से भारी गोलाबारी हो रही है. सुरक्षाबलों ने बताया कि इलाके में 2 से 3 आतंकियों के छिपे होने की आशंका है.

  • मनरेगा फंड को लेकर केंद्र और टीएमसी के बीच जंग जारी

    मनरेगा फंड को लेकर केंद्र सरकार और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच जंग जारी है. टीएमसी आज (3 अक्टूबर) जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेगी. इस बीच बीजेपी ने टीएमसी पर निशाना साधा है और प्रदर्शन को लीपापोती बताया है.

  • मध्यप्रदेश चुनावों को लेकर कांग्रेस की आज अहम बैठक

    मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस की आज (3 अक्टूबर) अहम बैठक होगी. दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी के बड़े नेता इकट्ठा होंगे. कांग्रेस एमपी के लिए सौ उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है.

  • दिल्ली में पकड़े गए ISIS आतंकियों का बड़ा खुलासा

    दिल्ली में पकड़े गए ISIS आतंकियों ने बड़ा खुलासा किया है और बताया है कि बीजेपी-RSS नेताओं को निशाना बनाने की तैयारी थी. इसके अलावा अयोध्या का राम मंदिर और दिल्ली का अक्षरधाम मंदिर भी निशाने पर था.

  • नीतीश कुमार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

    जातीय जनगणना की रिपोर्ट आने के बाद बिहार के सीएम नीतीश ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है. बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार आंकड़ों को लेकर पार्टियों से चर्चा करेंगे. इसके बाद वो कोई अहम फैसला ले सकते हैं.

  • राजौरी में आतंकियों के साथ सेना की मुठभेड़ जारी

    जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकियों के साथ सेना की मुठभेड़ जारी है. सर्च ऑपरेशन के दौरान सेना पर आतंकियों ने फायरिंग की थी, जिसके बाद सेना के जवानों ने जवाबी कार्रवाई शुरू की. दोनों ओर से फायरिंग जारी है.

  • छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में पीएम मोदी की रैली आज

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (3 अक्टूबर) छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के दौरे पर जाएंगे और रैली को संबोधित करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी दोनों राज्यों को कई परियोजनाओं की सौगात देंगे. इसके अलावा कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.

  • नांदेड़ घटना को लेकर राजनीति तेज, विपक्ष ने बोला हमला

    नांदेड़ घटना को लेकर राजनीति तेज हो गई है और विपक्ष ने शिंदे सरकार और बीजेपी पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए बीजेपी सरकार पर हमला बोला और कहा है कि पार्टी के पास प्रचार के लिए पैसा है. मगर दवाओं के लिए नहीं है. वहीं राज्य के पूर्व सीएम शरद पवार ने इसे शिंदे सरकार की विफलता बताया है. हालांकि, अस्पताल प्रशासन ने दवाओं की कमी के आरोपों को खारिज किया है और दावा किया है कि अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में दवाएं हैं.

  • शिंदे सरकार तैयार करेगी एक्शन प्लान

    महाराष्ट्र के नांदेड़ में सरकारी अस्पताल में 24 घंटे में 24 लोगों की मौत को लेकर शिंदे सरकार एक्शन प्लान भी तैयार करेगी. आज (3 अक्टूबर) होने वाली कैबिनेट की बैठक में इसे लेकर चर्चा हो सकती है.

  • नांदेड़ के सरकारी अस्पताल में 24 घंटे में 24 लोगों की मौत

    महाराष्ट्र के नांदेड़ में सरकारी अस्पताल में 24 घंटे के अंदर 24 मरीज़ों की मौत हो गई हैं. इनमें 12 नवजात भी शामिल हैं. बताया जा रहा है कि 70 मरीज ऐसे हैं जिनकी हालत नाज़ुक है और उन्हें पास के अलग अलग अस्पतालों में रेफर कर दिया गया है. अस्पताल प्रशासन का कहना है कि 70 से 80 किलोमीटर के इलाके में कोई भी अस्पताल न होने के कारण यहां इलाके के कई तरह की बीमारियों से पीड़ित लोग आते हैं जिनमें से कई बीमारी के अंतिम स्टेज पर होते हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link