Live Updates: महाराष्ट्र के सियासी हलचल पर एकनाथ शिंदे का पहला रिएक्शन, बोले- ना धोखा दिया, ना कभी धोखा देंगे

ज़ी न्यूज़ डेस्क Tue, 21 Jun 2022-2:53 pm,

Live Updates and Breaking News: महाराष्‍ट्र में विधान परिषद चुनाव के नतीजों के बाद शिवसेना में बड़ी बगावत की खबरें आ रही हैं. सूत्रों के मुताबिक उद्धव ठाकरे से नाराज चल रहे कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे पार्टी के कई विधायकों के साथ सूरत में ठहरे हुए हैं. इसी तरह बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह को घर में AK-47 और हैंड ग्रेनेड रखने के जुर्म में 10 साल की सजा सुनाई गई है. ऐसी ही तमाम खबरों से जुड़े हर अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

नवीनतम अद्यतन

  • ना धोखा दिया, ना कभी धोखा देंगे: एकनाथ शिंदे

    महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच कैबिनेट मंत्री और शिवसेना के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) का पहला रिएक्शन आया है और उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि हम बालासाहेब के पक्के सैनिक हैं. ना धोखा दिया है और ना कभी धोखा देंगे. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'हम बालासाहेब के पक्के शिवसैनिक हैं. बालासाहेब ने हमें हिंदुत्व सिखाया है. बालासाहेब के विचारों और धर्मवीर आनंद दीघे साहब की शिक्षाओं के बारे में सत्ता के लिए हमने कभी धोखा नहीं दिया और न कभी धोखा देंगे.'

  • जल्‍द ही निकलेगा समाधान- शरद पवार

    महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि महाराष्ट्र में सियासी घमासान नया नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जल्द ही इसका समाधान निकलेगा.

  • शरद पवार की प्रेस कॉन्फ्रेस देखें लाइव

  • सूरत पहुंचे शिवसेना के विधायक नितिन देशमुख की तबीयत खराब हो गई है.  उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  

  • करनी होगी भविष्‍य की तैयारी: Ajit Doval

    राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवल ने अग्निपथ योजना पर अपनी राय रखी और कहा कि  हालात के मुताबिक बदलाव जरूरी है. हमें भविष्‍य की तैयारी करनी होगी.

  • महाराष्‍ट्र में शिवसेना के बागी विधायकों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक कैबिनेट मंत्री और शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे को पार्टी के 35 विधायक समर्थन दे रहे हैं. हालांकि संजय राउत ने कहा है कि शिवसेना सरकार को एमपी मॉडल के तहत गिराने की साजिश रची जा रही है लेकिन विश्‍वास है कि सभी शिवसैनिक वापस आ जाएंगे. इस बीच बीजेपी के नेता चंद्रकांत पाटिल ने कहा है शिवसेना में बगावत की स्क्रिप्‍ट किसी और ने नहीं बल्कि खुद संजय राउत ने लिखी है.

  • बाहुबली विधायक अनंत सिंह को 10 साल की सजा

    बिहार के बाहुबली और मोकामा विधान सभा सीट से राजद विधायक अनंत सिंह (Anant Singh) को AK-47 और हैंड ग्रेनेड बरामदगी मामले मामले में पटना में कोर्ट ने 10 वर्ष की सजा सुनाई है. बता दें कि MP-MLA कोर्ट ने अनंत सिंह को 14 जून को दोषी करार दिया था.

  • राष्‍ट्रपति चुनाव में विपक्ष की तरफ से यशवंत सिन्‍हा प्रत्‍याशी होंगे. दोपहर 2:30 बजे औपचारिक ऐलान होगा. 

  • बिहार के 20 जिलों में इंटरनेट सेवा बहाल

    बिहार में अग्निपथ योजना के विरोध में जारी प्रदर्शन की वजह से बंद की गई इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई है. बता दें कि बिहार में अग्निपथ योजना के विरोध में हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए पिछले 3 दिनों से बिहार के 20 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद थी.

  • देश में 24 घंटे में 9923 लोग हुए कोरोना से संक्रमित

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटे में 9923 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं, जबकि इस दौरान 17 लोगों की मौत हुई. देश में पिछले 24 घंटे में 7293 लोग कोविड-19 से ठीक हुए, जिसके बाद एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 79313 पहुंच गई है.

  • उद्धव सरकार की मुश्किलें बढ़ीं

    महाराष्ट्र में MLC चुनावों के बाद से ही एकनाथ शिंदे से शिवसेना का संपर्क नहीं है और बताया जा रहा है कि उनके साथ 10 विधायक है. बता दें कि एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं और ठाकरे परिवार से नाराज चल रहे हैं

  • अग्निवीरों को गारंटी के साथ नौकरी देगी हरियाणा सरकार

    हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अग्निपत योजना के विरोध में जारी प्रदर्शन के बीच बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा, 'मैं घोषणा करता हूं कि 'अग्निपथ योजना' के तहत 4 वर्ष देश की सेवा करने के बाद वापिस आने वाले अग्निवीरों को गारंटी के साथ हरियाणा सरकार में नौकरी दी जाएगी.'

  • योग दिवस पर मैसूर में पीएम मोदी का संबोधन Live

  • मैसूर पैलेस पहुंचे PM Modi

    अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मैसूर पैलेस पहुंच चुके हैं, जहां 15 हजार लोगों के साथ योग करेंगे.

  • 75 जगहों पर 75 केंद्रीय मंत्री करेंगे योग

    पीएम मोदी ने अपने सभी मंत्रियों को भी योग दिवस के अवसर पर लोगों में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए अलग-अलग जगहों पर योग करने का निर्देश दिया है. सरकार के 75 मंत्री देश की सांस्कृतिक विरासत की 75 महत्वपूर्ण जगहों पर योग करते दिखाई देंगे. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कोयम्बटूर में रहेंगे, वहीं गृह मंत्री अमित शाह त्रयम्बकेश्वर मंदिर, नासिक में योग क्रिया में शरीक होंगे. नितिन गडकरी नागपुर और नरेंद्र सिंह तोमर मध्य प्रदेश के खजुराहो में रहेंगे.

  • मैसूर में योग करेंगे PM मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी योग दिवस के कार्यक्रम में शामिल होंगे और कर्नाटक के मैसूरु पैलेस ग्राउंड में योग दिवस की शुरुआत करेंगे. करीब 15 हजार लोग मैसुर के इस ग्राउंड में पीएम मोदी के साथ योग करेंगे.

  • इंटरनेशनल योग दिवस आज

    भारत समेत दुनियाभर में आज (21 जून) को 8वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) मनाया जा रहा है. इस साल योग दिवस की थीम 'मानवता के लिए योग' रखी गई है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link