LIVE: झारखंड में शनिवार और रविवार को 5 घंटे के लिए क्यों बंद रहेगा इंटरनेट, सरकार का क्या है बड़ा प्लान?

कृष्णा पांडेय Sat, 21 Sep 2024-9:22 am,

21 September 2024 Live News: देश-दुनिया की तमाम ताजा खबरों के लिए पढ़ते रहिए जी न्यूज के लाइव ब्लॉग को.

PM Modi US Visit: पीएम मोदी शनिवार को अमेरिका की तीन दिवसीय यात्रा के लिए रवाना हुए. इस दौरान वह क्वाड लीडर्स शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे साथ ही वह संयुक्त राष्ट्र महासभा में भविष्य के शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी विलमिंगटन डेलावेयर में छठे क्वाड लीडर्स शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे जिसकी मेजबानी 21 सितंबर को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन अपने गृहनगर में कर रहे हैं.


Delhi CM Oath Ceremony: दिल्ली की भावी मुख्यमंत्री आतिशी और उनका मंत्रिमंडल 21 सितंबर को शपथ लेंगे. आतिशी मार्लेना अरविंद केजरीवाल की जगह लेंगी. कहा जा रहा है कि आतिशी के साथ 5 मंत्री शपथ ले सकते हैं. कैबिनेट में शामिल होने वाले संभावित मंत्रियों के नामों पर चर्चा जोरों पर है. इन नामों में गोपाल राय (Gopal Rai), कैलाश गहलोत (Kailash Gehlot), सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj), इमरान हुसैन और मुकेश अहलावत (Mukesh Ahlawat) शपथ ले सकते हैं.


देश-दुनिया की तमाम ताजा खबरों के लिए पढ़ते रहिए जी न्यूज के लाइव ब्लॉग को. 

नवीनतम अद्यतन

  • Kolkata doctors partially end strike: आंदोलनरत जूनियर डाक्‍टरों ने आंशिक रूप से हड़ताल समाप्‍त
    पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल खत्म कर काम पर लौटने का ऐलान किया है. शनिवार से सभी जूनियर डॉक्टर इमरजेंसी वार्ड में अपनी सेवाएं देना शुरू करेंगे. पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टर कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में एक महिला डॉक्टर की बलात्कार के बाद हत्या की घटना को लेकर आंदोलन कर रहे थे. डॉक्टरों ने शुक्रवार शाम को अपना ‘काम बंद’ वापस ले लिया और शनिवार से सरकारी अस्पतालों में आवश्यक सेवाएं देने के लिए आंशिक रूप से ड्यूटी पर लौटने की घोषणा की.

  • यूपी उपचुनाव की 10 सीटों में 8 पर लड़ेगी बीजेपी
    विधानसभा की 10 रिक्त सीटों के उपचुनाव में एनडीए के सहयोगी दलों को केवल दो सीटों से ही संतोष करना पड़ेगा. सूत्रों के मुताबिक भाजपा उपचुनाव में अपने सहयोगियों को केवल दो सीटें ही देने का मन बना चुकी है. इनमें एक सीट रालोद व एक सीट निषाद पार्टी को मिलने की उम्मीद है. शेष आठ सीटों पर भाजपा खुद किस्मत आजमाएगी. हालांकि, सीटों के बंटवारे पर अंतिम मुहर केंद्रीय नेतृत्व लगाएगा. प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों-मिल्कीपुर, कटेहरी, करहल, कुंदरकी, मीरापुर, खैर, मझवां, गाजियाबाद, फूलपुर व सीसामऊ में उपचुनाव होना हैं. इनमें पांच सीटें सपा व तीन भाजपा की थीं. एक सीट निषाद पार्टी व एक रालोद के पास थी. रालोद उपचुनाव में भी मीरापुर व खैर दोनों सीटें चाहता है. भाजपा उसे केवल मीरापुर सीट ही देने का मन बना चुकी है.

  • Refugees from West Pakistan to participate for the first time in the Assembly elections in J&K: पश्चिमी पाकिस्तान से आए शरणार्थी पहली बार जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव में लेंगे हिस्‍सा
    डीसी और जिला चुनाव अधिकारी राजेश शर्मा कहते हैं, "सांबा में 3 विधानसभा क्षेत्र और 366 मतदान केंद्र हैं। यहां तीसरे चरण में मतदान होगा...हमने चुनाव आयोग की समय-सीमा के अनुसार सब कुछ तैयार कर लिया है...अभी तक, हम तैयार हैं...अब, वे (पश्चिमी पाकिस्तानी शरणार्थी) सामान्य मतदाता बन गए हैं. इस बार, वे पहली बार विधानसभा में अपना प्रतिनिधि चुनेंगे...हम देख सकते हैं कि वे बहुत उत्साहित हैं."

  • Mobile internet services will be suspended in Jharkhand: झारखंड में शनिवार और रविवार को 5 घंटे तक बंद रहेगी मोबाइल इंटरनेट सेवा
    झारखंड सामान्य स्नातक स्तरीय संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा (जेजीजीएलसीसीई) के मद्देनजर शनिवार और रविवार को राज्य भर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं पांच घंटे से अधिक समय के लिए निलंबित रहेंगी. एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गयी है. इसमें कहा गया है कि परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को रोकने के लिए शनिवार को सुबह आठ बजे से दोपहर 1:30 बजे तक सेवाएं निलंबित रहेंगी तथा रविवार को भी यह प्रतिबंध जारी रहेगा. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि उन्होंने परीक्षा की तैयारियों को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों से बात की है.

  • Atishi Marlena Swearing-in Ceremony 2024 Live Updates: आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी का दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण समारोह शनिवार को शाम 4:30 बजे राज निवास में होगा. आतिशी के साथ ही और उनका मंत्रिपरिषद भी शपथ ग्रहण करेगा. उपराज्यपाल कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने आतिशी को शपथ ग्रहण की तिथि से दिल्ली का मुख्यमंत्री नियुक्त किया है और अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा भी स्वीकार कर लिया है. उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति ने पांच मंत्रियों की नियुक्ति को भी मंजूरी दे दी है और शपथ ग्रहण समारोह राज निवास में शाम 4:30 बजे होगा. आप के एक नेता के अनुसार समारोह के सादे ढंग से आयोजित होने की संभावना है. इस सप्ताह की शुरुआत में आप विधायकों की बैठक हुई और सर्वसम्मति से आतिशी को सत्तारूढ़ विधायक दल का नेता चुना गया. आप द्वारा घोषित नए मंत्रिपरिषद में गोपाल राय, कैलाश गहलोत, सौरभ भारद्वाज, इमरान हुसैन और सुल्तानपुर माजरा से पहली बार विधायक बने मुकेश अहलावत शामिल होंगे. राय, गहलोत, भारद्वाज और हुसैन निवर्तमान केजरीवाल सरकार में मंत्री हैं. आतिशी सरकार का कार्यकाल संक्षिप्त होगा क्योंकि दिल्ली में अगले साल फरवरी में विधानसभा चुनाव होने हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link