LIVE: प्रियंका गांधी के नामांकन में कौन-कौन जाएगा DM ऑफिस? मंगलवार रात से वायनाड में कांग्रेस ने बनाया माहौल?

कृष्णा पांडेय Wed, 23 Oct 2024-9:49 am,

Latest News Today Live Updates October 23, 2024: प्रियंका गांधी वाड्रा वायनाड उपचुनाव के लिए दोपहर 12 बजे नामांकन दाखिल करेंगी. उससे पहले वह राहुल गांधी के साथ रोड शो करेंगी. रोड शो सुबह 10.30 बजे कलपेटा से शुरू होगा. प्रियंका के नामांकन में सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस के कई सीएम शामिल होंगे. देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ.

Priyanka Gandhi Wayanad Election: वायनाड लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रियंका गांधी वाड्रा बुधवार को नामांकन पत्र दाखिल करेंगी# वह कलपेट्टा में रिटर्निंग ऑफिसर के सामने नामांकन करेंगी# इस अवसर पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी सहित कई अन्य नेता मौजूद रहेंगे. नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले प्रियंका गांधी वाड्रा और राहुल गांधी कलपेट्टा नया बस स्टैंड पर सुबह 11 बजे रोड शो करेंगे. इस रोड शो के जरिए वह शक्ति प्रदर्शन करेंगे. इसके बाद कलेक्टर के सामने प्रियंका गांधी वाड्रा अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी. वायनाड लोकसभा सीट पर 13 नवंबर को उपचुनाव होगा और नतीजों की घोषणा 23 नवंबर को होगी.


जानें आज के दिन क्या है खास, एक नजर में:-


  • इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच बहराइच में बुलडोजर कार्रवाई पर 15 दिनों के लिए प्रतिबंध पर सुनवाई करेगी। पीडब्ल्यूडी विभाग ने बहराइच हिंसा में शामिल 23 लोगों के घरों पर नोटिस चिपकाए थे। उन्हें अपना जवाब दाखिल करने के लिए 15 दिन का समय दिया गया है.

  • चक्रवाती तूफान दाना के पश्चिम-उत्तरपश्चिम की ओर बढ़ने और 23 अक्टूबर तक पूर्वी-मध्य बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान में तब्दील होने की संभावना है.

  • चक्रवात दाना के मद्देनजर पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटीय जिलों में स्कूल 23-26 अक्टूबर तक बंद रहेंगे। ईस्ट कोस्ट रेलवे ने भी 23-25 ​​अक्टूबर तक 178 ट्रेनों को रद्द करने की घोषणा की है.

  • मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सभी 288 सीटों पर अंतिम निर्णय लेने की संभावना, एमवीए प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेगा.

  • राजस्थान में सात सीटों पर उपचुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है.

  • मध्य प्रदेश उद्योग सम्मेलन का पांचवां संस्करण बुधवार को रीवा में आयोजित किया जाएगा. इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव भाग लेंगे और उद्योगपतियों से चर्चा करेंगे. सम्मेलन में पूरे भारत से 2500 से अधिक उद्योगपति और निवेशक भाग लेंगे.

  • बिहार के सीएम नीतीश कुमार करोड़ों की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करने के लिए सुपौल जिले के किसनपुर और भापटियाही में होंगे. वे महादलित टोला में लाभार्थियों से भी बातचीत करेंगे.


देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ.

नवीनतम अद्यतन

  • प्रियंका गांधी वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए दाखिल करेंगी नामांकन, रोड शो करेंगी 
    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा केरल की वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए बुधवार को नामांकन पत्र दाखिल करेंगी. प्रियंका मंगलवार रात अपनी मां एवं कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ यहां पहुंचीं. पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे एवं लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी भी वायनाड पहुंचे. जिलाधिकारी के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल करते समय ये सभी नेता प्रियंका के साथ मौजूद रहेंगे. इनके अलावा, कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के वरिष्ठ नेता भी प्रियंका के प्रति समर्थन दिखाने के लिए मौजूद रहेंगे. नामांकन दाखिल करने से पहले प्रियंका अपने भाई राहुल गांधी के साथ यहां कलपेट्टा में पूर्वाह्न 11 बजे रोड शो करेंगी. प्रियंका गांधी वाड्रा के कार्यक्रम के अनुसार, रोड शो के बाद पूर्वाह्न 11.45 बजे वह लोगों को संबोधित करेंगी और उसके बाद वह नामांकन पत्र दाखिल करेंगी. उनका मुकाबला वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) के सत्यन मोकेरी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नव्या हरिदास से है. राहुल गांधी ने वायनाड और रायबरेली सीट से लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी और बाद में उन्होंने वायनाड सीट छोड़ दी थी जिसके बाद इस सीट पर उपचुनाव होना है.

  • Cyclone Dana updates: चक्रवात दाना ओडिशा, बंगाल में कब मचाएगा कोहराम, आ गई डेट 
    चक्रवात दाना अपडेट: पूर्वी तट रेलवे ने ओडिशा से गुजरने वाली और ओडिशा से चलने वाली 198 ट्रेनों को रद्द कर दिया है.  बंगाल और ओडिशा में स्कूल बंद रहेंगे. ओडिशा और पश्चिम बंगाल सरकारों ने लोगों को निकालना शुरू कर दिया है और संवेदनशील क्षेत्रों में शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का फैसला किया है, क्योंकि चक्रवात दाना 25 अक्टूबर की सुबह 100-110 किमी प्रति घंटे की हवा की गति के साथ तटों को पार करने वाला है. 

  • आचार संहिता के उल्लंघन के लिए 19 व्यक्ति गिरफ्तार
    जिले के बुढ़ाना कस्बे में आचार संहिता और निषेधाज्ञा के उल्लंघन के आरोप में एआईएमआईएम के बुढ़ाना नगर अध्यक्ष आजम और पार्टी के दो अन्य कार्यकर्ताओं समेत 19 व्यक्तियों को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि पुलिस ने 19 अक्टूबर को बुढ़ाना में हुए प्रदर्शन के सिलसिले में समेत 19 लोगों को गिरफ्तार किया है. इस्लाम के खिलाफ सोशल मीडिया पर कथित तौर पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के लिए गिरफ्तार एक व्यक्ति को पुलिस द्वारा छोड़े जाने की अफवाह पर बुढ़ाना कस्बे में विरोध प्रदर्शन के बाद 500 से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. उन्होंने कहा कि कथित तौर पर आपत्तिजनक नारे लगाने, अफवाह फैलाने और निखिल त्यागी की दुकान पर पथराव करने के लिए इन प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. त्यागी को उसकी कथित आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर शनिवार की रात गिरफ्तार किया गया था.

  • UP by-election: यूूपी में कांग्रेस ने सपा को दबाया?
    यूपी उपचुनावों में कांग्रेस भागीदारी करेगी या नहीं इस बात पर संशय अभी भी बना हुआ है. इस बीच सपा ने कांग्रेस को एक और सीट देने का संकेत दिया है.  उपचुनाव को लेकर कांग्रेस समाजवादी पार्टी पर दबाव बनाने में कामयाब रहे कांग्रेस की प्रेशर पॉलिटिक्स के सामने सपा ने फूलपुर सीट कांग्रेस को देने के संकेत दिए हैं. लेकिन चुनाव लड़ने पर अभी संशय बना हुआ है उपचुनाव पर. अंतिम फैसला आज राहुल गांधी लेंगे. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय और प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. उपचुनाव में कांग्रेस में 5 सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा किया था, लेकिन समाजवादी पार्टी ने फूलपुर सहित 7 सीटों पर उम्मीदवार पहले ही उतार दिए थे. कांग्रेस को सिर्फ गाजियाबाद और खैर विधानसभा सीट समाजवादी पार्टी दे रही थी. इसके बाद कांग्रेस ने नाराजगी जाहिर करते हुए शेष नेतृत्व को पत्र भी भेजा था. इसके बाद अब समाजवादी पार्टी कांग्रेस को फूलपुर सीट देने को तैयार दिख रही है.

  • मथुरा के मांट टोल प्लाजा पर एक कार से 12 किलो से अधिक सोना बरामद मथुरा
    मांट थाना अंतर्गत यमुना एक्सप्रेसवे के मांट टोल प्लाजा पर पुलिस और जीएसटी उड़न दस्ते की संयुक्त जांच में सोमवार की देर शाम एक कार से 12 किलोग्राम से अधिक सोना बरामद किया गया जिसका अनुमानित मूल्य करीब 6.5 करोड़ रुपये है. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि सोने के आभूषण 16 पैकेट में रखे गए थे और इनका वजन 12.387 किलोग्राम था. सहायक आयुक्त (जीएसटी) करतार सिंह ने मंगलवार को कहा कि सोने के ये आभूषण लेकर जा रहे दो व्यक्ति पूछताछ करने पर कुछ स्पष्ट जवाब नहीं दे सके. कार के साथ इन आभूषणों को जब्त कर लिया गया है और कार के चालक विवेक गुप्ता को नोटिस जारी किया गया है. इन दो व्यक्तियों को तीन दिनों के भीतर आभूषण का ब्यौरा देने को कहा गया है.

  • Ghazipur News: पूर्णिया सांसद सहित 11 लोगों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी
    यूपी के गाजीपुर अपर सत्र न्यायाधीश एमपी एमएलए शक्ति सिंह की कोर्ट ने बिहार के पूर्णिया के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव सहित 11 के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए हैं. जिसकी सुनवाई 4 नवंबर को होगी. यह मामला पुराना है. थाना अध्यक्ष वन सिंह द्वारा मोहम्मदाबाद में 8 नवंबर 1993 को दर्ज कराए गए केस के मुताबिक बिहार से दो विधायक पप्पू यादव उमेश पासवान कई अवांछनीय तत्वों को लेकर यूपी में घुसने वाले थे.

     

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link