Love Jihad News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में धर्मांतरण का एक अजीबोगरीब केस सामने आया है. मामला गाजियाबाद के खोड़ा कॉलोनी का बताया जा रहा है, जहां पर एक लड़की ने इस्लाम धर्म अपना लिया. इसके बाद उसने परिवार पर भी इस्लाम धर्म अपनाने के लिए जोर डाला. पहले तो परिवारवालों ने लड़की के व्यहवार में हिजाब पहनने जैसे कुछ धार्मिक बदलाव देखें, उसके बाद लड़की ने घरवालों से भी कहा कि मैं इस्लाम अपना चुकी हूं, अच्छा होगा तुम सब भी इस्लाम कबूल कर लो. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

3 आरोपी गिरफ्तार


गाजियाबाद का ये मामला पुलिस के पास पहुंचा, तो पुलिस पड़ताल में लग गई. इस केस में 3 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान राहिल उर्फ राहुल अग्रवाल, मोहम्मद अब्दुल्ला उर्फ सौरभ खुराना और मुशीर सैफी के तौर पर हुई है. पुलिस की पड़ताल में यह बात सामने आई कि राहिल जहां पर काम करता था, लड़की भी वहीं काम करती थी. दोनों की नजदीकियां बढ़ीं और इसके बाद लड़की ने इस्लामी तौर तरीके अपनाना शुरू कर दिया. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो राहिल उर्फ राहुल अग्रवाल ने लड़की से ऑनलाइन निकाह भी कर लिया था.


कैसे राहुल अग्रवाल बन गया राहिल


पुलिस ने बताया कि राहुल अग्रवाल ने साल 2017 ने हिंदू धर्म छोड़कर इस्लाम कबूल कर लिया था. राहुल पहले भी कई लड़कियों को अपने प्रेमपाश में फंसाकर इस्लाम कबूल करवा चुका है. राहिल उर्फ राहुल अग्रवाल के मोबाइल में लड़की की कई आपत्तिजनक वीडियो मिली है. पुलिस का कहना है कि या तो लड़की को ब्लैकमेल करके इस्लाम कबूल कराया गया है, या भविष्य में लड़की को ब्लैकमेल करने के इरादे से इन वीडियो को सेव करके रखा गया था.


पुलिस को मिलें कई सुराग


मोहम्मद अब्दुल्ला उर्फ सौरभ खुराना के इस्लाम कबूल करने की तहकीकात में देवबंद से उसका रिश्ता सामने आया है. मोहम्मद अब्दुल्ला ऊर्फ सौरभ की पड़ताल में पता चला कि वो देवबंद के दारुल उलूम से इस्लाम की शिक्षा ले रहा था. जांच में पता चला कि मशीर का इसमें सबसे बड़ा रोल है. B.Tech कर चुका मुशीर बच्चों को ट्यूशन देता है और सॉफ्ट टारगेट की खोज कर उनका धर्मांतरण करा देता है. उन्हें इस्लाम के फायदे बताना और हिंदू धर्म की बुराई बताकर दोनों की तुलना करना... मुशीर का पहला काम होता है. पुलिस के हाथ लगी चैटिंग में इस बात का खुलासा हुआ है कि इन लोगों ने नेपाल और कर्नाटक समेत कई जगहों पर धर्मांतरण को अंजाम दिया है. अनुमान लगाया जा रहा है कि इसके पीछे पूरा गैंग हो सकता है, जिसकी खोज चल रही है.


गुजरात में लव जिहाद का मामला


गाजियाबाद का ये केस अपने आप में कोई इकलौता मामला नहीं है. इसी बीच गुजरात में भी लव-जिहाद का सनसनीखेज खुलासा हुआ है. राजकोट जिले के जेतपुर में एक हिंदू युवक अपना खतना कराने अस्पताल पहुंच गया. जांच करने पर पता चला कि वो जाकिर नाइक के वीडियो देखकर इस्लाम से प्रभावित हुआ है. पड़ताल आगे बढ़ने पर पता चला कि हिंदू युवक आशीष गोस्वामी किसी बांग्लादेशी लड़की के संपर्क में था और सोशल मीडिया के जरिए उससे बात किया करता था.


ऑनलाइन ही आशीष गोस्वामी ने बांग्लादेशी लड़की से निकाह कर लिया. अब खतना कराने अस्पताल पहुंच गया. इस बात का पता जब हिंदू संगठनों को चला तब उन्होंने अस्पताल पहुंचकर खतना रुकवाया और लड़के की हिंदू धर्म में वापसी कराई.