नई दिल्ली: रसोई गैस और पेट्रोल-डीजल के बढ़ती कीमतों  (Petrol Dielsel Price) को लेकर विपक्ष सरकार पर लगातार हमलावर है. इसी क्रम में कांग्रेस (Congress) प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत रसोई गैस के दाम में बढ़ोतरी के विरोध में सिलेंडर लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने पहुंचीं और सरकार से बढ़ी हुई कीमतें तत्काल वापस लेने की मांग की. उन्होंने बढ़ती हुई कीमतों के लिए सरकार के खराब प्रबंधन और मुनाफाखोरी को जिम्मेदार ठहराया. सरकार पर आम लोगों की फिक्र नहीं करने का आरोप लगाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

BJP की महिला नेता अब चुप क्यों हैं?
कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने सवाल किया कि यूपीए सरकार के समय सिलेंडर लेकर सड़क पर बैठने वाली बीजेपी (BJP) की महिला नेता अब चुप क्यों हैं? कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, ‘पिछले 10 दिनों के भीतर इस सरकार ने रसोई गैस के सिलेंडर में 75 रुपये की बढ़ोतरी की है. चार फरवरी को 25 रुपये बढ़ाए गए थे और अब 50 रुपये बढ़ा दिए गए. यही नहीं, दो महीने के भीतर सिलेंडर की कीमत (LPG Gas Price) में 175 रुपये की बढ़ोतरी की जा चुकी है. आज के समय में दिल्ली में एक सिलेंडर 769 रुपये का बिक रहा है.’


LIVE TV



बढ़ती कीमतों की वजह मुनाफाखोरी?
उन्होंने दावा किया, ‘यूपीए सरकार के समय एक सिलेंडर की कीमत 400 रुपये के करीब थी. उस समय कच्चे तेल की कीमत 100 डॉलर प्रति बैरल से ज्यादा थी, लेकिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों को नियंत्रित रखा गया था. अब पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतें आसमान छू रही हैं. इस सरकार के कुप्रबंधन के कारण देश को महंगाई की मार झेलनी पड़ रही है.’ कांग्रेस प्रवक्ता ने आरोप लगाया, ‘यह सरकार डीजल पर एक्साइज ड्यूटी (Excise duty) को आठ गुना और पेट्रोल पर ढाई गुना बढ़ा चुकी है. इस सरकार की कृपा है कि देश ने पेट्रोल की कीमत के मामले में शतक लगा दिया है और नया कीर्तिमान गढ़ दिया है. ऐसा लगता है कि इस सरकार को आम आदमी की रत्ती भर फिक्र नहीं है.’ सुप्रिया ने सवाल किया कि क्या सरकार का काम ‘मुनाफाखोरी’ करना है?


यह भी पढ़ें: Facebook और WhatsApp को Supreme Court का नोटिस, नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर पूछा सवाल


एक्साइज ड्यूटी कम की जाए
स्मृति ईरानी (Smriti Irani) का नाम लिए बिना तंज कसते हुए कहा 'कांग्रेस की सरकार में कीमत 10 रुपये बढ़ने पर सिलेंडर लेकर सड़क पर उतरने वाली महिला नेता से पूछना चाहती हूं कि क्या आज सत्ता का सुख इतना बड़ा हो गया है कि वह बोल नहीं पा रही हैं? आपको पता है कि मैं किसके बारे में बात कर रही हूं.' साथ ही उन्होंने सरकार से मांग कि बढ़ी हुई कीमतें वापस ली जाएं और एक्साइज ड्यूटी कम करके लोगों को राहत दी जाए.


VIDEO