Congress Action In Kawardha: छत्तीसगढ़ में दो चरणों के मतदान के बाद अब परिणाम की बारी है. 3 दिसंबर को मतगणना होने वाली है. इसी दिन सबके सामने रिजल्ट होगा. इससे पहले प्रदेश में कांग्रेस प्रचार के दौरान पार्टी के खिलाफ काम करने वाले नेताओं पर सख्त हो गई है. लगातर बागियों पर कार्रवाई हो रही है. इसी क्रम में कवर्धा में कांग्रेस ने बड़ा एक्शन लिया है. यहां पार्टी ने अपने 10 बड़े नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. उन्हें 6 साल के लिए पार्टी से बाहर कर दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

10 लोगों को पार्टी से निकाला
युवा कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष तुकाराम चंद्रवंशी समेत 10 कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को कांग्रेस पार्टी ने 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है. इंडियन नेशनल कांग्रेस कमेटी और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के चुनाव प्रभारी की रिपोर्ट पर यह कार्रवाई की गई है. जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष होरी राम साहू ने सभी 10 कार्यकर्ताओं के निष्कासन आदेश जारी किए हैं.


कांग्रेस के प्रत्याशी के खिलाफ किया काम
आदेश के मुताबिक युवा कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष व जिला पंचायत सदस्य तुकाराम चंद्रवंशी पर विधानसभा चुनाव में पंडरिया से कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी के खिलाफ काम करने का आरोप है. पार्टी का मानना है कि तुकाराम के इस कृत्य से पार्टी की छवि धूमिल हुई है. पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में तुकाराम चंद्रवंशी को 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है.


छत्तीसगढ़ में मतदान
छत्तीसगढ़ में 7 नवंबर और 17 नवंबर में दो चरणों में मतदान हुआ. इस बार राज्य में कुल 67.48 प्रतिशत मतदान हुआ है. राज्य में सबसे अधिक मतदान धमतरी जिले में हुआ है. जहां मतदान 79.89 प्रतिशत दर्ज किया गया जबकि सबसे कम मतदान रायपुर जिले में दर्ज किया गया. सूबे की दोनो बड़ी पार्टीयां कांग्रेस और बीजेपी ने जीत के लिए अपना पूरा जोर लगाया है. दोनो ही पार्टीयां अपने जीत का दम भर रही हैं. अब देखना होगा कि 3 दिसंबर को किस पार्टी की सरकार बनेगी.