balaghat postal ballot case:भोपाल/बालाघाट। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हो गए हैं. अब 5 दिन बाद इनकी मतगणना होनी है. यानी 3 दिसंबर को काउंटिंग के बाद रिजल्ट घोषित किए जाएंगे. लेकिन, इससे पहले बालाघाट पोस्टल बैलेट केस (balaghat postal ballot case) तूल पकड़ रहा है. मामले में नोडल अफसर पर कार्रवाई के बाद भी दिग्विजय सिंह नाराज (digvijay singh) हैं और उन्होंने एक नई मांग रख दी है. दूसरी तरफ कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता इसे दिल्ली तक लेकर पहुंच गए हैं और चुनाव आयोग से शिकायत की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिग्विजय हुए नाराज
बालाघाट में पोस्टल बैलेट मामले पर दिग्विजय सिंह ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया. उन्होंने कहा बालाघाट जिले में पोस्टल बैलेट की प्राप्ति व गिनती में केंद्रीय चुनाव आयोग के नियम व निर्धारित प्रक्रिया का उल्लंघन हुआ है. जिसकी पूरी जवाबदेही जिला कलेक्टर व पोस्टर बैलेट के रिटर्निंग ऑफीसर की होती है. इसलिए दोनों अधिकारियों का तत्काल निलंबन कर अन्यत्र स्थानांतरित किया जाए. केवल नोडल अफसर का निलंबन करना पर्याप्त नहीं है.


5 टिप्स से 30 दिन में बढ़ाएं वजन



दिल्ली पहुंचा मामला
कांग्रेस ने बालाघाट मामले की शिकायत राष्ट्रीय चुनाव आयोग से की है. मामले में अभिषेक मनु सिंघवी, सलमान खुर्शीद, गुरदीप सप्पल सिंह चुनाव आयोग से शिकायत की है. जिला निर्वाचन अधिकारी पर टेम्परिंग करने का आरोप लगाया गया है. इस संबंध में अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा की रक्षक ही भक्षक बन गए हैं. हमें आशा है कि चुनाव आयोग इन शिकायतों के खिलाफ कार्रवाई करेगा.


क्या था मामला?
बालाघाट जिले से एक सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें कुछ कर्मचारी पोस्टल बैलेट पेपर के साथ नजर आ रहे हैं. कांग्रेस ने इस पर आरोप लगाया है की बालाघाट में पोस्टल बैलेट पेपर से छेड़छाड़ की गई है. इस संबंध में शिखायतें भी की गई हैं.


हड्डी न बन जाएं हलुआ! जानें बुरी आदतें और उपाय



क्या हुआ है एक्शन?
मामले की शिकायत और जांच के बाद बालाघाट के कलेक्टर ने बड़ा एक्शन लिया है. पोस्टल बैलेट पेपर से छेड़छाड़ मामले में केलेक्टर ने नोडल अफसर को सस्पेंड कर दिया है. मामले में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने विस्तृत रिपोर्ट भी मांगी है. 


बता दें कि मध्य प्रदेश में 3 दिसंबर को मतगणना होनी है. ऐसे में सबसे पहले पोस्टल बैलेट पेपर की गिनती होगी. प्रदेश की 230 सीटों पर सुबह 7 बजे से गिनती शुरू हो जाएगी. इस बार बीजेपी और कांग्रेस में कड़ी टक्कर देखने को मिली है. इससे पहले बालाघाट का पोस्टल बैलेट मामला गरमाया हुआ है.


CM Bhupesh Baghel Video: खारुन में सीएम बघेल ने मारी छलांग, तैर कर बोले- परंपरा है खास