Kharagapur Vidhan Sabha Election 2023: एमपी चुनावी काउंटडाउन के बीच बुंदेलखंड क्षेत्र के टीकमगढ़ जिले में पूर्व CM उमा भारती के भतीजे राहुल लोधी की मुश्किलें बढ़ गई हैं. मध्य प्रदेश शासन के मंत्री राहुल लोधी को BJP ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए टीकमगढ़ जिले की खरगापुर विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है. वहीं, इसी सीट से कांग्रेस प्रत्याशी चंदा रानी के वकील ने उनके नॉमिनेशन फॉर्म को लेकर शिकायत दर्ज की है. इस शिकायत के बाद RO ने उनके नॉमिनेशन फॉर्म को होल्ड पर रख दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राहुल लोधी की बढ़ी मुश्किलें
टीकमगढ़ जिले की खरगापुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी और उमा भारती के भतीजे एवं मध्य प्रदेश शासन के मंत्री राहुल लोधी पर जानकारी छुपाने का आरोप है. कांग्रेस प्रत्याशी चंदा रानी के वकील ने ये आरोप लगाते हुए आपत्ति दर्ज की थी, जिसके बाद उनका नॉमिनेशन फॉर्म रिटर्निंग अधिकारी ने होल्ड पर रखा है. दोनों पक्षों को सुनने के बाद रिटर्निंग अधिकारी फैसला लेंगे.


ये भी पढ़ें-  कमलनाथ ने गौ सेवा की बात तो पोस्ट पर यूजर्स को आई इन मुद्दों की याद


अजय सिंह का नॉमिनेशन भी होल्ड पर था 
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय सिंह राहुल का नामांकन फॉर्म भी होल्ड पर था. सीधी जिले की चुरहट विधानसभा सीट से कांग्रेस ने उन्हें प्रत्याशी बनाया है. इनके खिलाफ भाजपा प्रत्याशी शरदेंदु तिवारी के अधिवक्ता प्रकाश उपाध्याय ने आपत्ति दर्ज की थी, जिसे सुनवाई के दौरान रिटर्निंग अधिकारी ने निरस्त कर दिया है.


सुरेंद्र पटवा 
इसी तरह भोजपुर विधानसभा सीट से BJP प्रत्याशी सुरेंद्र पटवा का नॉमिनेशन भी होल्ड पर रखा गया था. इस सीट से कांग्रेस प्रत्याशी राजकुमार पटेल के साथ-साथ निर्दलीय गणेश मालवीय और संयम जैन ने मिलकर सुरेंद्र पटवा के शपथ की जानकारी गलत होने की शिकायत की थी. इस मामले में रिटर्निंग अधिकारी ने सभी पक्षों की सुनवाई की और आपत्ति को निरस्त कर दिया.


MP Elections 2023: ऐसा सियासी किस्सा, जहां सुबह दिया इस्तीफा और शाम को टिकट पक्की


MP विधानसभा चुनाव
मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीट पर 17 नवंबर को चुनाव होना है. सभी सीटों के लिए कांग्रेस और BJP ने अपने-अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतार दिया है. सभी सीटों के लिए एक साथ एक चरण में चुनाव होगा. आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियां जोर-शोर से प्रचार में जुटी हुई हैं. सभी सीटों के लिए चुनाव का नतीजा 3 दिसंबर को घोषित होगा.