MP Chunav: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में नामांकन के बाद बीजेपी और कांग्रेस प्रत्याशियों ने प्रचार तेज कर दिया है. विंध्य अंचल में भी अब सियासत और तेज होती जा रही है. इस बीच सीधी विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी रीति पाठक ने विवादित बयान दिया है, जिस पर कांग्रेस भी भड़क उठी. कांग्रेस की तरफ से पूर्व नेता प्रतिपक्ष और चुरहट सीट से प्रत्याशी अजय सिंह ने पलटवार किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कीड़ा से की तुलना 


दरअसल, रीति पाठक ने प्रचार के दौरान एक सभा में कांग्रेस पार्टी की तुलना कीड़ा मकौड़ों से कर दी. उन्होंने बघेली भाषा में यह बयान दिया है. रीति पाठक ने कहा 'कांग्रेस पार्टी अब बची नहीं है, देश में कीड़ा मकौड़ा की तरह उनकी स्थिति हो गई है.' जिसके बाद उनका यह बयान सियासी चर्चा में बना हुआ है. 


ये भी पढ़ेंः कमलनाथ के गौ संरक्षण पर लोगों को याद आई शिक्षक भर्ती, सोशल मीडिया पर आई बाढ़


अजय सिंह का पलटवार 


वहीं रीति पाठक के बयान पर कांग्रेस नेता अजय सिंह ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि ये घटिया राजनीति, अपनी सरकार की घोषणाओं और अपनी राजनीतिक इतिहास पर बात करें, मुद्दे को डाइवर्ट करना अच्छी बात नहीं है. अबकी बार मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी, यह लोकसभा चुनाव नहीं विधानसभा चुनाव है, बीजेपी के बड़े-बड़े दिग्गज चुनाव हारेंगे, जनता सब कुछ समझ चुकी है, बीजेपी वालों की धोखाधड़ी और भ्रम की राजनीति को समाप्त कर कांग्रेस मध्य प्रदेश में नया इतिहास रचेगी. 


सीधी सीट पर दिलचस्प हैं मुकाबला 


बता दें कि इस बार सीधी विधानसभा सीट पर मुकाबला दिलचस्प नजर आ रहा है. बीजेपी ने यहां से वर्तमान विधायक केदारनाथ शुक्ला का टिकट काटकर सीधी से सांसद रीति पाठक को चुनाव मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस की तरफ से ज्ञान सिंह चुनावी मैदान में हैं. लेकिन टिकट कटने के बाद केदारनाथ शुक्ला ने बागी तेवर दिखाते हुए निर्दलीय नामांकन दाखिल किया है. ऐसे में फिलहाल तो यहां मुकाबला त्रिकोणीय होता दिख रहा है. 


ये भी पढ़ेंः MP Chunav 2023: चुनाव में जागा दंगों का जिन्न! कांग्रेस ने खरोगोन पर खेला दांव, BJP ने मुस्लिमों को दिखाया ये डर