MP Chunav: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचार का दौर तेज हो गया है. इस बीच दलबदल का खेल भी प्रदेश की राजनीति में जारी है. ग्वालियर में कांग्रेस ने बीजेपी को एक और बड़ा झटका दिया है. बीजेपी के एक और पूर्व विधायक ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. जिससे ग्वालियर जिले की एक सीट पर कांग्रेस को आसानी हो सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूर्व विधायक बृजेंद्र तिवारी कांग्रेस में शामिल 


दरअसल, ग्वालियर में बीजेपी के बड़े नेता रहे पूर्व विधायक बृजेंद्र तिवारी अपने समर्थकों के साथ भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. इसके अलावा बीजेपी के दिग्गज नेता और गोहद से प्रत्याशी लाल सिंह आर्य के चाचा भी बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए. इन सभी नेताओं को दिग्विजय सिंह और गोविंद सिंह ने कांग्रेस की सदस्यता दिलवाई है. 


भितरवार सीट से विधायक रह चुके हैं तिवारी 


बता दें बृजेंद्र तिवारी ग्वालियर जिले की भितरवार विधानसभा सीट से विधायक रह चुके हैं, वह 2003 से 2008 तक विधायक रहे. इस बार भी वह यहां से टिकट की मांग कर रहे थे. लेकिन बीजेपी ने मोहन सिंह राठौड़ को टिकट दिया था. 2008 में बृजेंद्र तिवारी ने निर्दलीय चुनाव भी लड़ा था, ऐसे में बीजेपी ने उन्हें पार्टी से निष्काषित किया था. लेकिन इस बार वह कांग्रेस के समर्थन दे रहे हैं और पार्टी में भी शामिल हो गए हैं. बृजेंद्र तिवारी के कांग्रेस में शामिल होने से भितरवार सीट पर कांग्रेस को फायदा मिल सकता है. 


भितरवार में तीन चुनाव जीत चुकी है कांग्रेस 


भितरवार विधानसभा सीट पर कांग्रेस को पिछले तीन चुनावों से लगातार जीत मिल रही है. लाखन सिंह यादव 2008 से 2018 तक इस सीट पर तीन चुनाव जीते हैं, कांग्रेस ने एक बार फिर उन्हें इसी सीट से प्रत्याशी बनाया है, जबकि बीजेपी की तरफ से इस बार सिंधिया समर्थक मोहन सिंह राठौड़ को टिकट दिया गया है. ऐसे में यहां मुकाबला इस बार दिलचस्प दिख रहा है, जबकि चुनावी दौर में सियासी दलबदल से स्थितियां भी बदल रही हैं. 


ये भी पढ़ेंः MP News: स्कूल में लगा जय श्री राम का नारा, टीचर ने छात्र को पीटा, NCPCR सख्त​