Jabalpur North Vidhan Sabha Chunav Result: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के नतीजे आ गए हैं. भाजपा ने 163 सीटों पर जीत हासिल की जबकि कांग्रेस के खाते में 66 सीट गई थी. प्रदेश की जबलपुर उत्तर की सीट पर भाजपा ने जीत हासिल की है. इस जीत के साथ भाजपा ने पिछली हार का भी बदला लिया है. बता दें कि भाजपा प्रत्याशी अभिलाष पांडे ने कांग्रेस प्रत्याशी विनय सक्सेना को 22655 वोटों से हरा कर विधानसभा पहुंचे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिछला चुनाव परिणाम
बता दें कि मध्य प्रदेश की जबलपुर उत्तर विधानसभा सीट जिले की आठ विधानसभा सीटों में से एक है. पूर्व में यह निर्वाचन क्षेत्र भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का गढ़ रहा है. जहां, शरद जैन 2003, 2008 और 2013 के चुनावों में विजयी हुए थे. हालांकि, 2018 में पासा पलट गया जब कांग्रेस के विनय सक्सेना भाजपा के इस किले पर कब्जा करने में कामयाब रहे. 2018 के चुनावों में, जबलपुर उत्तर सीट पर भाजपा के शरद जैन और कांग्रेस के विनय सक्सेना के बीच कड़ा मुकाबला देखा गया था. विनय सक्सेना को 50,045 वोट मिले, जो कुल वोटों के 35.23% के बराबर है, वह विजयी हुए. इसके विपरीत, भाजपा के शरद जैन को 49,467 वोट मिले और वह केवल 578 वोटों के अंतर से चुनाव हार गए, जो कुल वोटों का 34.82% था.


कांग्रेस उम्मीदवार 
जबलपुर उत्तर निर्वाचन क्षेत्र में इस चुनाव के लिए कांग्रेस ने वर्तमान विधायक विनय सक्सेना को उम्मीदवार बनाया था.  गौरतलब है कि 2018 में विनय सक्सेना पार्टी को सफलता दिलाई थी और एक बार फिर सीट पर जीत हासिल करने के उद्देश्य से उन्हें उम्मीदवार बनाया गया था, लेकिन अभिलाष पांडे को इस बार हार का सामना करना पड़ा.