MP Vidhan Sabha Chunav:  मध्य प्रदेश में चुनावी दंगल में पनागर में बीजेपी को जीत मिली है. भाजपा के सुशील कुमार तिवारी (इंदु भैया) 40,541 वोटों के साथ जीत हासिल की. कांग्रेस के राजेश पटेल 78,530 वोट पाकर चुनाव हार गए. बता दें कि पनागर विधानसभा सीट पर कुछ चुनावों से भाजपा की लगातार जीत हो रही है.  इस चुनाव से पहले भी भाजपा ने लगातार चार चुनावों में जीत हासिल कर इस सीट को अपना अभेद किला बना लिया था. इस बार के चुनाव से सुशील कुमार तिवारी ने टिकट दिया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुशील कुमार तिवारी
सुशील कुमार तिवारी का राजनीतिक सफर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से जुड़ा रहा है. वह 1985 में पार्टी में शामिल हुए और उनकी चुनावी शुरुआत 2013 में हुई जब उन्होंने पनागर सीट जीती. 2018 में, उन्होंने फिर से चुनाव लड़ा और एक बार उनकी जीत हुई. जो विधायक के रूप में उनके दूसरे कार्यकाल की शुरुआत थी. 2023 विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा ने उन्हें एक बार फिर उम्मीदवार बनाया था. 


राजेश पटेल
वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी ने पनागर विधानसभा से राजेश पटेल को अपना उम्मीदवार बनाया था. राजेश पटेल की राजनीतिक यात्रा युवा कांग्रेस से शुरू हुई, और उन्होंने धीरे-धीरे पार्टी के भीतर जिला सदस्य, जिला अध्यक्ष और जिला पंचायत अध्यक्ष सहित विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर काम किया. पनागर विधानसभा के लिए कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में, राजेश पटेल, भाजपा विधायक सुशील इंदु तिवारी के खिलाफ चुनाव लड़ा.