MP Chunav: मध्य प्रदेश में मतगणना की तैयारियां शुरू हो गई हैं. खास बात यह है कि पीसीसी चीफ कमलनाथ मतदान के बाद भी आराम के मूड में नहीं है वह लगातार मतगणना की तैयारियों में जुटे हैं. इस बीच उन्होंने प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों से कांग्रेस के प्रत्याशियों को भोपाल बुलाया है. बताया जा रहा है कि कमलनाथ सभी प्रत्याशियों को विशेष ट्रेनिंग देने वाले हैं. कमलनाथ की तरफ से निर्देश सभी प्रत्याशियों तक भेज दिए गए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

26 नवंबर को होगी विशेष ट्रेनिंग 


दरअसल, कमलनाथ सभी कांग्रेस प्रत्याशियों को मतगणना के दिन की ट्रेनिंग दिलवाने वाले हैं. बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने इसके लिए तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. 26 नवंबर को कांग्रेस अपने सभी प्रत्याशियों को मतगणना की ट्रेनिंग देगी. इस दौरान कमलनाथ भी प्रत्याशियों के साथ मौजूद रहेंगे. बताया जा रहा है कि एक्सपर्ट कांग्रेस के सभी प्रत्याशियों को कुछ जरूर टिप्स भी देंगे. जो मतदान के दौरान उनके काम आएंगे. 


ये भी पढ़ेंः CM पद पर कवासी लखमा का बड़ा बयान, TS बाबा जता चुके हैं दावेदारी


प्रत्याशी बूथ एजेंटों को देंगे ट्रेनिंग 


खास बात यह है कि कमलनाथ पहले सभी 230 प्रत्याशियों को ट्रेनिंग देंगे. उसके बाद सभी प्रत्याशी अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचकर अपने-अपने बूथ एजेंटों को ट्रेनिंग देंगे. ताकि मतगणना के दिन बूथ एजेंटों को भी मतदान से जुड़ी पूरी जानकारी रहे. बताया जा रहा है कि कमलनाथ ने इसके लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी में सभी तैयारियां करवा ली हैं, ताकि ट्रेनिंग के बाद आगे की प्रोसेस शुरू की जा सके. 


कमलनाथ ने सर्वे भी कराया 


बताया जा रहा है कि वोटिंग के बाद भी पीसीसी चीफ कमलनाथ एक सर्वे भी कराया है. जिसमें सभी 230 विधानसभा सीटों पर हुई वोटिंग के बाद की स्थिति का अंदाजा लगाया जा रहा है. ऐसे में जिन सीटों पर मतगणना अंतिम दौर तक जाकर नतीजों पर रुकने वाली है. वहां के प्रत्याशियों को भी पहले से ही अलर्ट कर दिया गया है. बता दें कि इस बार प्रदेश में जमकर मतदान हुआ है. सूबे में 76 प्रतिशत तक वोटिंग हुई है. 


ये भी पढ़ेंः काउंटिग का काउंटडाउन शुरू, जानिए कैसी है प्रदेश में मतगणना की तैयारी