MP Chunav: मध्य प्रदेश में बीजेपी के दो प्रत्याशियों के नामांकन पर होल्ड लगाया गया था. लेकिन अब दोनों ही प्रत्याशियों को राहत मिल गई है. सुबह सबसे पहले सुरेंद्र पटवा का नामांकन स्वीकार कर लिया गया था. जबकि पूर्व सीएम उमा भारती के भतीजे राहुल लोधी को भी इस मामले में राहत मिल गई है. रिटर्निंग ऑफिसर ने खरगापुर विधानसभा सीट से राहुल सिंह लोधी का नामांकन स्वीकार कर लिया है. जिससे उनका चुनाव लड़ने का रास्ता साफ हो गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस की आपत्ति खारिज 


दरअसल, मंत्री राहुल लोधी के फॉर्म पर कांग्रेस प्रत्याशी चंदा रानी गौर ने आपत्ति जताई थी. उनके वकील की आपत्ति के बाद रिउटर्निंग अधिकारी ने दोनों पक्षों सुनने के बाद देर शाम कांग्रेस प्रत्याशी की आपत्ति को खारिज करते हुए राहुल सिंह के फॉर्म को मान्य कर लिया है. ऐसे में अब खरगापुर में राहुल सिंह लोधी के चुनाव लड़ने का राह साफ हो गई है. दरअसल कल फॉर्म स्क्रूटनिंग के बाद कांग्रेस प्रत्याशी की आपत्ति के बाद रिटर्निंग अधिकारी ने राहुल लोधी का फॉर्म होल्ड पर रख दिया था. 


2018 में जीते थे राहुल सिंह लोधी 


बता दें कि राहुल सिंह लोधी 2018 में खरगापुर विधानसभा सीट से विधायक चुने गए थे. उन्होंने कांग्रेस की चंदा सिंह गौर को हराया था. राहुल सिंह लोधी को चुनाव से दो महीने पहले हुए मंत्रिमंडल विस्तार में मंत्री भी बनाया गया था. 2023 में भी दोनों प्रत्याशी आमने-सामने हैं. ऐसे में यहां मुकाबला कड़ा होता दिख रहा है. बता दें कि राहुल सिंह लोधी पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के भतीजे हैं और उन्हें राजनीति में उनका वारिस भी माना जा रहा है. 


अजय सिंह और सुरेंद्र पटवा के नामांकन भी स्वीकार 


राहुल सिंह लोधी के अलावा बीजेपी और कांग्रेस के एक-एक बड़े नेता के नामांकन होल्ड पर थे. जिनमें चुरहट सीट से पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह और भोजपुर सीट से पूर्व मंत्री सुरेंद्र पटवा का नामांकन होल्ड था. लेकिन दोनों नेताओं का नामांकन स्वीकार कर लिया गया है. ऐसे में अब किसी भी सीट पर बड़े नेता का नामांकन खारिज नहीं किया गया है. 


ये भी पढ़ेंः Mehgaon Chunav 2023: भाजपा ने बागी तो कांग्रेस ने बड़े नेता के भांजे पर लगाया दांव