Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हो चुके हैं. वोटिंग के बाद अब सभी को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है. चुनाव का परिणाम आने से पहले राज्य के राजनीतिक गलियारों में सनसनी फैल गई है. ग्वालियर-चंबल क्षेत्र की लहार विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी डॉक्टर गोविंद सिंह ने भिंड कलेक्टर पर लहार में कांग्रेस को टारगेट करने का आरोप लगाया है. साथ ही उन्हें हटाने की भी मांग की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भिंड कलेक्टर को हटाने की मांग
भिंड कलेक्टर  संजीव श्रीवास्तव के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत की गई है. नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने कहा कि प्रदेश में बड़ी तादाद में अधिकारी-कर्मचारी बीजेपी के एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं. भिंड कलेक्टर काउंटिंग में गड़बड़ कर सकते हैं इसीलिए इन्हें हटाया जाना चाहिए. उन्होंने कलेक्टर के खिलाफ लहार में कांग्रेस को टारगेट करने का आरोप भी लगाया है.


CS इकबाल सिंह पर भी आरोप
डॉक्टर गोविंद सिंह ने इस मामले में मुख्य सचिव इकबाल सिहं पर भी निशाना साधा है.उन्होंने कहा कि भिंड कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव को CS इकबाल सिंह का संरक्षण प्राप्त है और यह सब कुछ उनके ही इशारे पर किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि चुनाव से पहले ही उन्होंने CS को हटाने के लिए मांग उठाई थी.


ये भी पढ़ें-  MP News: एक्शन मोड में EOW, MP में अरबों के फर्जी व्यापार का खुलासा! 36 FIR दर्ज


कर्मचारी वोट से वंचित
लहार विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गोविंद सिंह ने शिकायती आवेदन दिया है. इसमें बताया गया है कि भिंड कलेक्टर ने साजिश करते हुए जानबूझकर लहार विधानसभा में बड़ी संख्या में अधिकारी-कर्मचारियों को वोटिंग से वंचित रखा. 


लहार विधानसभा सीट
भिंड जिले में आने वाली लहार विधानसभा सीट मध्य प्रदेश की VIP सीटों में से एक है. इस सीट से नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के सीनियर नेता गोविंद सिंह 7 बार से विधायक हैं. 2023 के विधानसभा चुनाव में भी इस सीट पर कांग्रेस ने डॉक्टर गोविंद सिंह को मैदान में उतारा है, जबकि BJP ने अमरीश शर्मा गुड्डू को अपना प्रत्याशी बनाया है. यहां 38 साल में हुए 10 विधानसभा चुनाव में बीजेपी को सिर्फ हार का सामना करना पड़ा है. 


इनपुट- भोपाल से प्रमोद शर्मा की रिपोर्ट, ZEE मीडिया