MP Election: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए जैसे-जैसे वोटिंग का समय नजदीक आता जा रहा है वैसे-वैसे सियासी दांव पेंच और तेज हो गए हैं. विंध्य अंचल की सबसे हॉट मैहर विधानसभा पर कांग्रेस ने बड़ा दांव चला है, जिससे एक बार फिर इस सीट पर नए समीकरण बनते हुए नजर आ रहे हैं. मैहर में अब तक कांग्रेस मुश्किल में दिख रही थी. लेकिन कमलनाथ ने एक दिग्गज नेता कांग्रेस की सदस्यता दिलाई है, जिससे यहां नए समीकरण बनते दिख रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मनीष पटेल कांग्रेस में शामिल 


दरअसल, इस बार मैहर विधानसभा सीट से कांग्रेस ने धर्मेश घई को प्रत्याशी बनाया है, जबकि बीजेपी की तरफ से श्रीकांत चतुर्वेदी प्रत्याशी है. इसके अलावा वर्तमान विधायक नारायण त्रिपाठी अपनी पार्टी विंध्य जनता पार्टी से चुनाव लड़ रहे हैं. ऐसे में यहां मुकाबला त्रिकोणीय दिख रहा था. लेकिन इस बीच बसपा नेता और पूर्व विधानसभा प्रत्याशी मनीष पटेल और भाजपा के कद्दावर नेता संजय राय ने कांग्रेस की सदस्यता ले ली है. संजय राय सतना सांसद गणेश सिंह के खास माने जाते हैं, जबकि मनीष पटेल का क्षेत्र में अच्छा प्रभाव है. ऐसे में दोनों नेताओं को कांग्रेस में आने से यहां बीजेपी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. 


बता दें कि मैहर की राजनीति में कांग्रेस का दांव अहम माना जा रहा है, क्योंकि कांग्रेस पार्टी ने बड़ा खेला किया है!मैहर के बड़े नेता मनीष पटेल जो पूर्व में बसपा व कांग्रेस से मैहर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ चुके हैं, उनका क्षेत्र में अच्छा प्रभाव हैं. जबकि पूर्व मंडी अध्यक्ष संजय राय की भी क्षेत्र में पकड़ मानी जाती है. ये दोनों नेता अब धर्मेश घई के समर्थन में प्रचार करते हुए नजर आएंगे. 


ये भी पढ़ेंः सिंधिया समर्थक मंत्री को वोट मांगना पड़ा महंगा, अचानक हुआ कुछ ऐसा, रह गए हैरान


मैहर में त्रिकोणीय मुकाबला 


मैहर विधानसभा सीट पर इस बार मुकाबला त्रिकोणीय नजर आ रहा है, 2018 में बीजेपी से चुनाव जीते नारायण त्रिपाठी इस बार बागी होकर अपनी अलग पार्टी बना लिए हैं, वह विंध्य जनता पार्टी के बैनर तले मैहर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं बीजेपी ने इस बार कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए सिंधिया समर्थक श्रीकांत चतुर्वेदी को टिकट दिया है. कांग्रेस ने धर्मेश घई को मौका दिया है. ऐसे में दोनों ही पार्टियों के अलावा नारायण त्रिपाठी भी यहां पूरा जोर लगाते नजर आ रहे हैं. 


2018 में ऐसा रहा था परिणाम 


2018 के विधानसभा चुनाव में मैहर में बीजेपी को जीत मिली थी. बीजेपी के नारायण त्रिपाठी ने मैहर में कांग्रेस के श्रीकांत चतुर्वेदी को हराया था. बाद में श्रीकांत चतुर्वेदी ने बीजेपी की दामन थाम लिया था. जबकि पिछले कॉफी समय से नारायण त्रिपाठी अपनी ही पार्टी से नाराज थे. 


ये भी पढ़ेंः MP की अनोखी विधानसभा सीट, 46 सालों से डॉक्टर यहां के MLA, इस बार भी ऐसा ही समीकरण