MP Congress Meeting: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को अब महज दो हफ्ते से भी कम समय बचा है. 20 अक्टूबर को नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन भी बीत गया. अब इस बीच मध्य प्रदेश कांग्रेस से जुड़ी बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. जिसके मुताबिक दिल्ली में कांग्रेस ने एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है. यह बैठक अब से कुछ देर बाद शुरू हो जाएगी. जिसमें प्रदेश कांग्रेस के कई दिग्गज शामिल होंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन होगा इस बैठक का हिस्सा?
इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष  मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी एमपी कांग्रेस के नेताओं की बैठक लेंगे. वहीं मध्यप्रदेश कांग्रेस से पूर्व सीएम औऱ पीसीसी चीफ कमलनाथ, प्रदेश प्रभारी रणदीप सुरजेवाला पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह इस बैठक में शामिल होंगे. 


कांग्रेस में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा
गौरतलब है कि टिकट वितरण के बाद से ही मध्यप्रदेश में कांग्रेस नेताओं के बीच अनबन की खबरें निकल कर सामने आई थी. वहीं कपड़ा फाड़ राजनीति भी काफी हाफी रहा. कई कांग्रेस ने नेता तो बागी बनकर, चुनाव में खड़े हो गए है. जिनकी संख्या 35 तक पहुंच गई है. ऐसे में चुनाव से पहले नेताओं को एकजुट करने के लिहाज से दिल्ली की ये बैठक काफी अहम मानी जा रही है.


मध्यप्रदेश चुनाव पर नाराज हुए थे अखिलेश यादव
वहीं  राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना सहित मिजोरम में भी आप, सपा और अन्य सहयोगी दलों ने उम्मीदवार घोषित किए हैं. लेकिन कांग्रेस से उनका समझौता नहीं हुआ है. हालांकि ये I.N.D.I.A गठबंधन में साथ है.  ऐसे में कभी सीट शेयर को लेकर अखिलेश नाराज होते हैं तो कभी अरविंद केजरीवाल.