Govindpura Chunav Result 2023: भोपाल की गोविंदपुरा सीट से मध्यप्रदेश की सबसे हॉट सीट में गिनी जाती है. यहां बीजेपी बीते 4 दशकों से जीतते हुए आ रही है. इस बार भी कृष्णा गौर दोबारा चुनावी मैदान में थीं, औऱ उन्होंने अपने ससुर की प्रतिष्ठा बनाए रखी. कृष्णा गौर ने कांग्रेस प्रत्याशी रविंद्र साहू झूमरवाला को रिकॉर्ड 1 लाख 6 हजार 668 वोटों से जीत दर्ज की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कृष्णा गौर ने जीत के बाद क्या कहा?
कृष्णा गौर ने रिकॉर्ड तोड़ जीत के बाद कहा कि कांग्रेस के लिए सनातन का विरोध करना भारी पड़ गया है. कृष्णा गौर ने कहा कि सनातन का विरोध , राम मंदिर में अड़ंगा डालना भारी पड़ा है. एमपी में पीएम मोदी और मामा जी जोड़ी ने काम किया है. महिलाओं ने बीजेपी को बंपर जीत दिलाई है.


जीत के बाद जनता को दिया धन्यवाद



पिछली बार से रिकॉर्ड जीत 
बता दें कि 2018 में कृष्णा गौर ने कांग्रेस के गिरीश शर्मा को 46,359 वोटों से हराया था. तब कृष्णा गौर को कुल 1,25,487 वोट मिले थे. जबकि गिरीश शर्मा को 79, 128 वोट मिले थे. जबकि इस बार गोविंदपुरा से कृष्णा गौर को 1 लाख 73 हजार 159 वोट मिले. वहीं रविंद्र साहू को  66, 941 वोट ही मिले. इस तरह कृष्णा गौर 1 लाख 6 हजार 668 वोटों से जीत गई.  


दिग्विजय सिंह के खास थे रविंद्र साहू
गौरतलब है कि गोविंदपुरा विधानसभा सीट से कांग्रेस ने रविंद्र साहू (झूमर वाला) को अपना उम्मीदवार बनाया था. साहू दिग्विजय सिंह के खास समर्थक माने जाते हैं. फिलहाल रविंद्र साहू कांग्रेस में महासचिव के पद पर तैनात हैं. भोपाल में लोग उन्हें झूमर वाला के नाम से जानते हैं. दरअसल कई सालों से उनका परिवार झूमर बनाने का काम रहा है. उनकी झूमर बनाने की पहचान दूर-दूर तक है. रविंद्र साहू पिछड़ा वर्ग से आते हैं.