MP Assembly Election: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की वोटिंग से एक दिन पहले छतरपुर जिले में हिंसा को लेकर पुलिस ने सोमवार को राजनगर विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम सिंह उर्फ नातीराज समेत 15 लोगों पर केस दर्ज किया है. इनमें 12 लोगों को नामदर्ज FIR की गई है, तीन लोग अज्ञात हैं. पुलिस ने यह केस बीजेपी नेताओं के आवेदन पर खजुराहो थान में दर्ज किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आरोप है कि 16 तारीख की दरमियानी रात में कांग्रेस प्रत्याशी ने भाजपा प्रत्याशी अरविंद पटेरिया की गाड़ियों पर हमला किया था. इस दौरान फायरिंग की घटना को भी अंजाम दिया गया था. पुलिस ने दोनों मामलों की जांच शुरू कर दी है. दूसरी, मतदान के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थक की मौत के मामले में भी भाजपा प्रत्याशी अरविंद पटेरिया समेत अन्य लोगों पर केस दर्ज किया गया है. कांग्रेस ने प्रत्याशी विक्रम सिंह पर जानलेवा हमले का आरोप लगाया था. ऐसे में बीच-बचाव करने आए एक युवक की मौत हो गई थी. इस मामले में छतरपुर के राजनगर विधानसभा क्षेत्र में अरविंद पटेरिया और उनके 20 समर्थकों पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया. 


भाजपा ने की निष्पक्ष जांच की मांग
एक दिन पहले समर्थक की हत्या के मामले में बीजेपी ने छतरपुर एसपी और सीएसपी को ज्ञापन दिया था. ज्ञापन में निष्पक्ष जांच करने की मांग की गई. इस ज्ञापन में बीजेपी प्रत्याशी अरविंद पटेरिया सहित बीजेपी नेताओं के खिलाफ मामले मै निष्पक्ष जांच करने की मांग की है. दूसरी ओर दूसरी ओर अवरिंद पटेरिया ने वीडियो जारी कर सभी आरोपों बेबुनियाद बताते हुए विक्रम सिंह पर आरोप लगाए हैं.


नातीराज पर लगाए आरोप
वीडियो में पटरिया ने घटना की जानकारी देते हुए काग्रेंस प्रत्याशी विक्रम सिंह नातीराजा पर गंदी राजनीति के आरोप लगाए. बता दें बीजेपी प्रत्याशी पर हत्या और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज होने के बाद हो वो फरार हो गए थे. इस मुद्दे को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी धरने पर बैठ गए थे. उन्होंने सभी आोरपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कनरे की मांग की. 


रिपोर्ट: हरीश गुप्ता, छतरपुर