Madhya Pradesh Assembly Elections: मध्य प्रदेश में बीजेपी अब तक मुख्यमंत्री का चेहरा तय नहीं कर पाई है. खास बात यह है कि भोपाल से दिल्ली और दिल्ली से भोपाल के बीच नेताओं की दौड़भाग जारी है. इस बीच बीजेपी ने राज्य में तीन ऑब्जर्वर भी नियुक्त किए हैं. इस बीच एक और बड़ी जानकारी निकलकर सामने आई है. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री के चयन में 11 दिसंबर तक दिन अहम हो सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

11 दिसंबर को बुलाई गई विधायक दल की बैठक 


बताया जा रहा है कि बीजेपी ने 11 दिसंबर को विधायक दल की बैठक बुलाई है, जिसमें पार्टी के ऑब्जर्वर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, के लक्ष्मण और आशा लाकड़ा विधायक दल की बैठक में शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि इसी बैठक में विधायक दल के नेता यानि सीएम के चेहरे पर मुहर लग सकती है. बताया जा रहा है कि विधायक दल की बैठक में पर्यवेक्षकों से चर्चा के बाद ही विधायक दल के नेता का चयन किया जाएगा.'


ये भी पढ़ेंः CG में पर्यवेक्षकों की नियुक्ति के बाद रमन सिंह का बड़ा बयान, कब खत्म होगा सस्पेंस ?


सीएम पद के दावेदार पहुंच रहे भोपाल 


खास बात यह है कि सीएम पद के सभी दावेदार भोपाल पहुंच रहे हैं, जबकि कल तक ये नेता दिल्ली में जमे हुए थे. बीजेपी की तरफ से प्रबल दावेदार माने जा रहे नरेंद्र सिंह तोमर और प्रहलाद सिंह पटेल दिल्ली से भोपाल पहुंच गए हैं. जबकि बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी अब दिल्ली से भोपाल में डेरा जमा लिया है. जबकि सीएम शिवराज सिंह चौहान पहले से ही दिल्ली में जमे हुए हैं. 


राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा तेज है कि एमपी में ओबीसी का मुख्यमंत्री होगा. ऐसे में सीएम पद की रेस दिलचस्प हो गई है. बताया जा रहा है कि बीजेपी ने जो पर्यवेक्षक नियुक्त किए हैं वह भी कल तक भोपाल पहुंच सकते हैं. 


ये भी पढ़ेंः MP के नए CM को लेकर प्रह्लाद पटेल ने बढ़ाया सस्पेंस, उनके बयान से हलचल हुई तेज