भोपाल में मासूम बच्ची से एक मल्टी में दुष्कर्म और हत्या की घटना के बाद लोगों में गुस्सा देखा जा रहा है. ऐसे में अब पुलिस भी एक्शन में नजर आ रही है, भोपाल की सभी मल्टी में रहने वालों का अब आपराधिक रिकॉर्ड खंगाला जाएगा. वहीं अगर हाउसिंग फॉर ऑल में किराएदार मिला तो फिर मालिक पर एफआईआर दर्ज होगी. क्योंकि भोपाल शहर में इस योजना के तहत करीब 18 मल्टियां बनी हैं, जिनमें सभी की जांच की जाएगी. जिस व्यक्ति के नाम पर फ्लैट हैं और उसकी जगह कोई और रहता मिला तो फिर एफआईआर दर्ज होगी. क्योंकि नियमों के मुताबिक इन फ्लैटों को किराए पर नहीं दिया जा सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भोपाल शहर में होगा सर्वे 


दरअसल, भोपाल में मासूम बच्ची के साथ दरिंदगी के बाद पुलिस उसी मल्टी से इसकी शुरुआत करने जा रही है. जो शाहजहांनाबाद में बनी हुई है. भोपाल पुलिस का कहना है कि शहर के सभी मल्टी का सर्वे किया जाएगा. बता दें कि भोपाल शहर के 18 स्थानों पर सरकारी योजना के तहत बनाई गई माल्टियों में 3 हजार से ज्यादा फ्लैट हैं, इसके अलावा प्राइवेट मल्टी अलग से हैं, ऐसे में पुलिस दोनों तरह की मल्टी में लगातार जांच करेगी. 


भोपाल में प्रशासन भी सख्त 


भोपाल में पुलिस ने मकान मालिकों को भी सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं. मकान में रहने के लिए कौन आ रहा है, अगर मकान किराए से दिया जा रहा है तो उसकी पूरी जांच होनी चाहिए. सभी तरह के डाक्युमेंट और उनकी अच्छी से पहचान हो. क्योंकि भोपाल में लगातार इस तरह की घटनाएं बढ़ी हैं. जिसके बाद से प्रशासन ने भी सख्ती बरतने की बात कही है. 


ये भी पढ़ेंः इस शहर में 10 दिन नहीं होगी मांस-मछली की बिक्री, SDM ने जारी किए आदेश


बता दें कि भोपाल के शाहजहांनाबाद में एक मल्टी में पांच साल की मासूम के साथ दुष्कर्म की घटना के बाद हत्या कर दी गई थी. घटना के बाद से ही पुलिस तेजी से जांच कर रही है. इस मामले में एसआईटी मे जांच की है. शनिवार को पुलिस ने आरोपी के मेडिकल सैंपल के साथ-साथ डीएनए सैंपल भी लिए हैं. बताया जा रहा है कि पुलिस इस घटना के लिए तेजी से जांच पूरी करके महज 10 दिन के अंदर चालान पेश करने की तैयारी में है. ताकि जल्द से जल्द फास्टट्रैक कोर्ट में मामले की सुनवाई हो सके. वहीं मासूम का शव छिपाने में मदद करने वाली आरोपी की बहन के खिलाफ भी जांच की जा रही है. 


ये भी पढ़ेंः ग्वालियर में बांग्लादेश के साथ क्रिकेट खेलने का विरोध, साफ शब्दों में दी चेतावनी


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!