CM mohan yadav announced dearness allowance hike: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने धनतेरस से एक दिन पहले राज्य के सरकारी कर्मचारियों को दिवाली का बोनस दे दिया. सीएम ने राज्य के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी का ऐलान किया है. इसके साथ ही सीएम डॉ.मोहन यादव ने सभी कर्मचारियों को दिवाली की बधाई और शुभकामनाएं भी दी हैं. बता दें कि वर्तमान में सरकारी कर्मचारियों को 46 प्रतिशत डीए मिल रहा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: बिग बॉस कंटेस्टेंट चाहत पांडे की मां मुश्किल में! कोर्ट ने दिया ये बड़ा आदेश


CM मोहन यादव ने कर्मचारियों को दिया दिवाली का तोहफा
मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने दिवाली के मौके पर राज्य कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का ऐलान करते हुए कहा कि 'मैं सभी कर्मचारियों को दिवाली की शुभकामनाएं देता हूं. राज्य सरकार ने महंगाई भत्ता बढ़ाने का फैसला किया है. मैं आपको बधाई देता हूं. दो मौके हैं- दिवाली और मध्य प्रदेश का स्थापना दिवस. आपका ख्याल रखना हमारी जिम्मेदारी है. मैं कहना चाहता हूं कि 46 फीसदी महंगाई भत्ता मंजूर किया गया है. इसे 1 जुलाई 2023 से प्रभावी किया गया है, किश्तों में एरियर दिया गया है. अब 1 जनवरी 2024 से 50 फीसदी की दर से महंगाई भत्ता दिया जाएगा. दरअसल, मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार लंबे समय से कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने की योजना बना रही थी. मुख्यमंत्री ने इस बढ़ोतरी का ऐलान कर सबको खुश कर दिया है.


यह भी पढ़ें: जीतू पटवारी, दिग्विजय सिंह समेत कांग्रेस के दिग्गज नेताओं पर FIR, उपचुनाव से जुड़ा है मामला


प्रदेश में 46 प्रतिशत महंगाई भत्ता
बता दें कि जुलाई 2023 से प्रदेश के सात लाख से अधिक नियमित और निगम-मंडल के कर्मचारियों को 46 प्रतिशत की दर से महंगाई भत्ता दिया जा रहा है. पांचवें और छठे वेतनमान के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता भी इसी दर से बढ़ाया गया है. जुलाई 2023 से फरवरी 2024 के बीच का एरियर तीन बराबर किस्तों में वितरित किया गया. वहीं, पेंशनभोगियों की महंगाई राहत मार्च 2024 से बढ़ाई गई. लेकिन उन्हें एरियर नहीं दिया गया. दूसरी ओर भारत सरकार ने जनवरी 2024 में केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में चार प्रतिशत की बढ़ोतरी की थी.


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!