MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के मौके पर राज्य के नगरीय निकायों में कार्यरत सफाई मित्रों के लिए प्रोत्साहन राशि की घोषणा की. प्रोत्साहन राशि स्वच्छता सर्वेक्षण 2024 में कचरा मुक्त शहर स्टार प्रामाणिकरण बनाने के आधार पर प्रदान की जाएगी. जिस निकाय में जीतने स्टार उस निकाय के प्रत्येक सफाई मित्रों को उतने हजार की राशि दी जाएगी. ये स्टार 7 तक होंगे. 1 स्टार पर 1 हजार की राशी दी जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एमपी में स्वच्छता ही सेवा अभियान, पीएम आवास एवं जिला चिकित्सालयों में प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्रों के संचालन का शुभारंभ हुआ. पीएम स्वनिधि योजना अंतर्गत उत्कर्ष कार्य करने वाले निकायों एवं बैंकर्स को PRAISE AWARD दिया गया.  भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में राज्यपाल, मुख्यमंत्री, डिप्टी सीएम व मंत्री मंडल मौजूद रहा.


ये भी पढ़ें-  PM मोदी के बर्थडे से MP में शुरू हो रहे कई कार्यक्रम, 2 अक्टूबर तक हर जिले में रहेगी हलचल


स्वच्छता पर क्या बोले सीएम
सीएम ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि स्वच्छता पखवाड़ा में आपको बता दूं हमने कभी ध्यान नहीं दिया होगा हमारे 33 करोड़ देवी देवताओं में एक देवी स्वच्छता की देवी भी है जिनका नाम शीतला माता है. शीतला माता जिनका अस्त्र ही स्वच्छता का चिन्ह झाडू है. प्रकर्ति से स्वच्छता का तालमेल करवाने का हमारे ऋषि मुनियों ने संस्कार व सबक से देवी देवताओं से सिखाने का प्रयास किया है. हमारे देवी देवताओं द्वारा हमेशा हमें सिखाने का प्रयास किया है. 


ये भी पढ़ें- बधाई हो लॉटरी लगी है.... फिर जाल में फंस गया मजदूर, ऐसे गंवा बैठा जिंदगी भर की कमाई


सीएम ने गिनाई उपलब्धियां
सीएम ने कहा कि अब प्रदेश सरकार पूरे प्रदेश में 300 से दवाईयां ज्यादा न्यूनतम किमत में उपलब्ध कराएगी. किसी भी आयु के लिए 5 लाख का इलाज आज मुफ्त है.  पीएम आवास के तहत 1 लाख 31 हजार लोग नव निर्मित आवासों में आज प्रवेश कर रहे हैं. ग्रामीण में 36 लाख 24 हजार से अधीक लाभान्वित हुए. शहरी में 8 लाख 5 हजार से अधीक लोग लाभनववित हुए.


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!