MP News: भोपाल में 3 साल की बच्ची से दुष्कर्म के बाद जागी मध्य प्रदेश पुलिस नया अभियान शुरू करने जा रही है. एमपी पुलिस अब बच्चों को सेफ टच - अनसेफ टच यानी गुड टच- बैड टच सिखाएगी. मध्य प्रदेश पुलिस मु्ख्यालय की ओर से पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. प्रदेश के सभी कमिश्नर, पुलिस अधीक्षक और कमांडेंट को निर्देश दिए गए हैं. सेफ टच-अन सेफ टच एवेयरनेश प्रोग्राम के तहत जागरूकता अभियान चलाया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एमपी के तमाम पुलिस पेट्रोल पंप पर सेफ टच-अन सेफ टच को लेकर पोस्टर भी लगाए जाएंगे. पूरे प्रदेश में अलग-अलग जगह पर सेफ टच, अनसेफ टच के पोस्टर लगाए जाएंगे. विभागीय कार्यालय और थानों में भी पोस्टर लगाए जाएंगे. बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, स्कूल आदि पर भी पोस्टर लगाने के निर्देश दिए गए हैं. हाल ही में भोपाल में 3 साल की मासूम के साथ दरिंदगी का मामला सामने आया था. इस अभियान के तहत महिला शाखा की ओर से अभिमन्यु अभियान के तहत राशि खर्च होगी. 


ये भी पढ़ें- बुंदेलखंड के सागर में 200 साल बाद भी पुतरियों के मेले का दीवानापन, देखने पहुंचते हैं हजारों लोग


घर पहुंचकर मां को दिखाए चोट के निशान
दो दिन पहले ही मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से 3 साल की बच्ची से दुष्कर्म का मामला सामने आया. बच्ची का हैवानियत का शिकार बनाने वाला कोई और नहीं, बल्कि उसका स्कूल टीचर था. प्राइवेट स्कूल में पढ़ने वाली बच्ची जब घर लौटी तो उसने मां को चोट के निशान दिखाए. इसके बाद पुलिस ने आोरपी टीचर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया. पुलिस ने बताया कि दो दिन पहले बच्ची घर पहुंची तो उसेक प्राइवेट पार्ट पर चोट के निशान थे. इसके बाद बच्ची की मां स्कूल पहुंची और टीचर की शिकायत दर्ज कराई, लेकिन स्कूल मैनेजमेंट ने ध्यान नहीं दिया. 


ये भी पढ़ें-  MP में गरमाया तिरुपति प्रसाद का मामला; चर्बी,ऑयल को लेकर भड़का विहिप, महामंत्री ने कही ये बात


सरकार ने जांच के लिए गठित की SIT
इस मामले में पुलिस की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है. प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने घटना पर संज्ञान लिया. उन्होंने X पर पोस्ट शेयर कहा- तीन साल की मासूम बालिका के साथ दुष्कर्म का मामला संज्ञान में आया है. इस घटना की निंदा करता हूं. मैंने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. इधर, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि राजधानी में 3 साल की मासूम के साथ बलात्कार हुआ है. प्रदेश की सरकार और गृह मंत्रालय सोया हुआ है. बदतर स्थिति हो गई है.  


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!