Health Minister Shyam Bihari Jaiswal: स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने बिलासपुर CIMS हॉस्पिटल में प्रबंधन की लापरवाही पर कड़ी कार्रवाई की है. सोमवार को छत्तीसगढ़ इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (CIMS) पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री ने डीन और अस्पताल अधीक्षक को सस्पेंड कर दिया है. वह CIMS की अधिशाषी समिति की बैठक में शामिल होने के लिए बिलासपुर पहुंचे थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भड़के स्वास्थ्य मंत्री
स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल सोमवार को छत्तीसगढ़ इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, बिलासपुर में होने वाली अधिशाषी समिति की बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने 10 मंजिला अस्पताल का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान मरीजों की परेशानी और प्रबंधन की लापरवाह कार्यशैली देख वह भड़क गए.


किया निलंबित
स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने स्वशासी समिति बैठक में डीन और अस्पताल अधीक्षक के निलंबन की घोषणा की. उनकी घोषणा के बाद बिलासपुर CIMS के डीन डॉ. के के सहारे और अस्पताल अधीक्षक डॉ. सुजीत नायक के सस्पेंशन का आदेश भी जारी हो गया. दोनों के खिलाफ अस्पताल के संचालन में अव्यवस्था और कई तरह की गड़बड़ियों की शिकायत मिलने के बाद ये एक्शन लिया गया है. इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री ने पिछले तीन सालों में हुई खरीदी की उच्च स्तरीय जांच के निर्देश भी दिए.


ये भी पढ़ें- कब है सर्व पितृ अमावस्या, जानें पितरों के श्राद्ध का समय और महत्व  


'गरीब जनता का हित सर्वोपरि'
इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि विष्णुदेव साय की सरकार सुशासन की पक्षधर है। इसमें गरीब जनता का हित सर्वोपरि है. निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल ने पास में ही बन रहे कैंसर इंस्टीट्यूट भवन की भी जानकारी ली. इसके बाद उन्होंने मार्च तक भवन का पूरा निर्माण करने के निर्देश दिए. बता दें कि राज्य सरकार द्वारा इसके लिए 700 करोड़ रुपए की स्वीकृति प्रदान की गई है.


ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर पुलिस-नक्सलियों के बीच फायरिंग, मुठभेड़ में 3 नक्सली ढेर


इनपुट- सत्य प्रकाश की रिपोर्ट, ZEE मीडिया


छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Chhattisgarh News in Hindi और पाएं Chhattisgarh latest news in hindi  हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड