Balod News/दानवीर साहू: छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में मंगलवार को हादसे में एक युवक की मौत हो गई. हादसा ट्रैक्टर का डिस्क बदलते समय हुआ. मृतक युवक का नाम तुलेश मानिकपुरी पिता गया दास मानिकपुरी उम्र 25 निवासी कोंगनी बताया जा रहा है. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और मामले को जांच में लिया. वहीं जिस ट्रैक्टर का टायर फटा उसके मालिक का नाम देरहु राम बताया जा रहा है.

 

जानकारी के मुताबिक, ट्रैक्टर के टायर जिसमें लगा होता है वह डिस बंद हो चुका था, जिसे बदलने के लिए उसे खोला जा रहा था. तीन बोल्ट खोल दिए गए थे. इसी दौरान टायर में अचानक ब्लास्ट हुआ और प्रेशर की वजह से युवक लगभग 25 फीट दूर जाकर गिरा. उसके दोनों हाथ टूट गए और एक मिनट के भीतर ही उसने दम तोड़ दिया. ब्लास्ट इतना तेज था कि टायर फटने की आवाज दूर तक सुनाई दी. 

 

देखने वालों को खड़े हुए रोंगटे

गांव के सरपंच संजय साहू ने बताया कि घटना की जानकारी लगते ही पुलिस को इसकी सूचना दी गई. मौके पर पुलिस पहुंची और पंचनामा कार्रवाई कर डायल 100 की गाड़ी से शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. उन्होंने बताया कि हादसा भयानक था. देखने वालों के रोंगटे खड़े हो गए. इसकी आवाज दूर तक गूंजी. 

 

सीने में दबाव

अंदाजा लगाया जा रहा है कि टायर के ब्लास्ट होने के कारण उसके सीने में भी जोर का दबाव पड़ा, जिसके कारण मौके पर ही युवक ने दम तोड़ दिया. यह अपने आप में एक अजीब घटना है. कौन जानता था कि टायर बदलते समय टायर ब्लास्ट हो जाएगा. अमूमन टायर फटने की घटना कम ही देखने को मिलती है. चलते-चलते टायर फटता है तो इसका दबाव कम रहता है.

 

मध्य प्रदेश में हुआ दर्दनाक हादसा

इधर, मध्य प्रदेश के नीमच जिले में भी मंगलवार सुबह दर्दनाक हादसा हो गया, जिसमें तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों शवों को जिला अस्पताल पहुंचाया और मृतकों के परिजनों को सुचना दी. घटना मंगलवार अलसुबह करीब 3.25 बजे की नीमच सिटी थाना क्षेत्र स्थित चौथखेड़ा फंटे की है. जानकारी के अनुसार चौथखेड़ा फंटे पर अर्टिगाकार को किसी अज्ञात वाहन ने जोरदार टक्कर मार दी और चालक वाहन सहित मौके से फरार हो गया.