Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को कुएं में मौत का दूसरा बड़ा हादसा हो गया है. जांजगीर के बाद कोरबा में भी कुआं जिंदगियां निगल गया. कोरबा जिले कटघोरा थाना क्षेत्र के जुराली के डिपरा पारा गांव में कुएं में 4 लोगों की मौत हो गई. यहां कुएं की सफाई के लिए उतरे पिता को बेहोश होते देख बेटी भी कूद गई. बाप को बचाते हुए बेटी भी बेहोश हो गई. दोनो को कुएं में डूबता देख एक रिश्तेदार सहित दो लोग भी बचाने के मकसद में कुएं में कूद गए. इस तरह एक-एक कर चार लोगों की मौत हो गई.  कोई भी कुएं से जिंदा बाहर नहीं निकल पाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चारों पहले कुएं के अंदर बेहोश हुए. फिर चारों की कुएं के अंदर ही मौत हो गई. चार लोगों की मौत से गांव में हड़कंप मच गया. सूचना के बाद तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची. आसपास के क्षेत्र को सील कर पुलिस ने एसडीआरएफ की टीम को सूचना दी है. एसडीआरएफ की टीम के आने के बाद चारों के शव को कुएं से बाहर निकाला जाएगा. जांच के बाद पता चल पाएगा क्या कुंए में गैस रिसाव के कारण चारों की मौत हुई है. छत्तीसगढ़ में आज इस तरह की दूसरी घटना है. 


जांजगीर में 5 की मौत
इधर, जांजगीर चांपा जिले के बर्रा थाना क्षेत्र के ग्राम की किरदार गांव में कुएं में 5 लोगों की मौत हो गई. यहां एक व्यक्ति कुएं में गिरी लकड़ी को निकालने के लिए उतारा था, जो जहरीली गैस के रिसाव से बेहोश हो गया. उसे बचाने के लिए एक के बाद एक लोग कूदते गए और बेहोश होते गए. बाद में सभी लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में रामचंद्र जायसवाल, रमेश पटेल, जितेंद्र पटेल, राजेंद्र पटेल और टिकेश्वर चंद्र शामिल हैं. 


ये भी पढ़ें- कुएं में लकड़ी निकालने गया शख्स, बचाने गए पिता-पुत्र समेत 5 लोगों की मौत


जांच के लिए बुलाई फॉरेंसिंक टीम
मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने  एसडीआरएफ और एफएसएल की टीम बुलाई. एसडीआरएफ की टीम आने पर पांचों लोगों के शवों को कुएं से निकाला गया. स्थानीय लोग भी जमा हो गए. घटना बिरला थाना क्षेत्र की है. ग्राम की किरदार में रामचंद्र जायसवाल के घर की बड़ी में जहां कुआं है. यहां लकड़ी रखी हुई थी जो कुएं में गिर गई, जिसे निकालने के लिए पांच लोग बड़ी-बड़ी से कुएं में उतरे और सभी लोगों की मौत हो गई.