Chhattisgarh News: हाल में ही रिलीज हुई आदिपुरुष फिल्म (Adipurush Movie) को लेकर विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है. फिल्म में लिखे डायलॅाग को लेकर लोग लगातार विरोध कर रहे हैं. इसका असर छत्तीसगढ़ के भिलाई (Bhilai) में भी देखने को मिला. जहां पर बजरंग दल (Bajrang Dal) के कार्यकर्ताओं ने वेंकटेश्वर टॉकीज (Venkateswara Talkies) के बाहर जमकर नारेबाजी की और टॉकीज में तोड़फोड़ की. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने फिल्म को बैन करने की भी मांग की. क्या है मामला जानते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बंद कराया शो
आदिपुरूष फिल्म के डॅायलाग को लेकर उठे विवाद का असर छत्तीसगढ़ के कई शहरों में देखने को मिला, यहां पर भिलाई के वेंकटेश्वर टॉकीज के के बाहर पहुंचे हिंदूवादी संगठनों ने जमकर तोड़फोड़ की और शो को बंद करा दिया. बता दें कि यहां पर काफी संख्या में बजरंग दल के कार्यकर्ता पहुंचे और जमकर तोड़फोड़ की. बता दें कि आदिपुरूष फिल्म में विवादित डायलॉग भगवान श्री राम और बजरंग बली के चरित्र से छेड़छाड़ करने के लिए इसे बैन करने की मांग की जा रही है.


छत्तीसगढ़ के कई शहरों में दिखा असर
आदिपुरूष फिल्म को लेकर छत्तीसगढ़ के कई शहरों में इसका विरोध प्रदर्शन देखने को मिला. बता दें कि भिलाई के अलावा बिलासपुर, दुर्ग, रायपुर, सरगुजा सहित कई जिलों में इसे बैन करने की मांग की जा रही है. बता दें कि इसे लेकर दुर्ग से भाजपा सांसद विजय बघेल ने कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस कंट्रोल रूम का घेराव किया और पूरे देश में फिल्म को बैन करने की मांग की. 


छत्तीसगढ़ से सीएम भूपेश बघेल ने भी फिल्म को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी थी. उन्होंने फिल्म की कंटेंट की निंदा की थी. साथ ही साथ प्रदेश में फिल्म को बैन करने का भी संकेत वो दे चुके हैं.


ये भी पढ़ें: Adipurush: ट्रोलर्स के निशाने पर आने के बाद मनोज मुंतशिर ने लिया बड़ा फैसला,बदले जाएंगे डायलॉग


 


लेखक ने दी सफाई
फिल्म आदिपुरूष के संवाद औऱ डायलॅाग लेखक मनोज मुंतशिर ने लगातार उठ रहे विवाद के बीज अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि मेरा मकसद किसी भी भावनाओं के साथ खिलवाड़ करना नहीं था. उन्होंने अपनी गलती स्वीकार करते हुए कहा कि एक हफ्ते के अंदर जिन डायलॅाग को लेकर लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं उसको बदल दिए जाएंगे.  बता दें कि आदिपुरूष फिल्म 16 जून को रिलीज हुई थी.