Dhirendra Krishna Shastri: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर  के कोटा गुढ़ियारी इलाके में इस समय बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र शास्त्री की श्री हनुमंत कथा चल रही है.  आज श्री हनुमंत कथा का आखिरी दिन है. कथा में आज धीरेंद्र शास्त्री एक हजार लोगों की हिंदू धर्म में वापसी कराएंगे. इस घर वापसी कार्यक्रम के प्रमुख भाजपा नेता प्रबल प्रताप सिंह जूदेव हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

21 निर्धन कन्याओं को विवाह भी
बता दें कि  बागेश्‍वर धाम वाले बाबा पंडित धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री की श्री हनुमंत कथा 23 से 27 जनवरी तक शहर के कोटा गुढ़ियारी इलाके में चल रही है. आज कथा के अंतिम दिन धर्मांतरित लोगों की घर वापसी भी होगी. हिंदू धर्म में वापसी करने वालों में 251 परिवार के लगभग 1 हजार धर्मांतरित लोग हैं. इन सभी की घर वापसी कराई जाएगी. वहीं कार्यक्रम में 21 निर्धन कन्याओं का विवाह होगा.


पूर्व मंत्री कवासी लखमा पर साधा निशाना
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक  एक हजार लोगों को हिंदू धर्म में घर वापसी पर प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने पूर्व मंत्री कवासी लखमा पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कवासी लखमा जी आज एक हजार लोगों की घर वापसी करा रहा हूं. जो आपके कार्यकाल में सनातन संस्कृति से भटकाए गए लोग थे. उनके पैर धोकर अपने पूर्वजों से जोड़ रहा हूं. देखो कैसे राष्ट्र निर्माण का काम होता है. थोड़ा भी आत्मसम्मान बचा है तो राजनीति से इस्तीफा दें. खुले तौर पर मैं आपको चुनौती देता हूं.


 जब तक हर माथे पर तिलक नहीं लग जाता...
धीरेंद्र शास्त्री ने बीते दिनों मीडिया से बात करते हुए कहा था कि साल बदल गया, छत्तीसगढ़ का हाल बदल गया है. छत्तीसगढ़ और बस्तर के कोने-कोने में कथा करके विरोधियों को जवाब देंगे. हमने कहा था कि, हम तब छत्तीसगढ़ आएंगे, जब तक हर माथे पर तिलक नहीं लग जाता. राम लला मंदिर तो आ गए रामराज्य चाहते हो तो मन मंदिर में भी राम लाना होगा.


रिपोर्ट- राजेश निषाद