Chhattisgarh Band: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के सांझा गांव में हुई दो समुदायों के बीच झड़प में एक युवक की हत्या (Bemetara Murder Update) कर दी गई थी. जबकि कई लोग घायल हो गए थी. जिसके बाद मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. हत्या के बाद पहुंची पुलिस (Chhattisgarh Police) के ऊपर पथराव भी किया गया. घटना के बाज पूरे क्षेत्र में तनाव की स्थिति है. पुलिस ने 11 लोगों को हिरासत में ले लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

छत्तीसगढ़ बंद का एलान
घटना के बाद गांव का माहौल काफी ज्यादा गरम हो गया है.  गांव में जैमर लगा दिया गया है. स्थिति और ज्यादा न बिगड़े इसके लिए भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है. युवक की हत्या के बाद बजरंग दल में काफी ज्यादा आक्रोश है. जिसे लेकर के 10 अप्रैल यानि की कल बजरंग दल छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया है.


क्या था मामला
दरसल पूरा मामला दो बच्चों के विवाद के साथ शुरु हुआ और स्थिति इतनी ज्यादा भयानक हुई की एक युवक की हत्या कर दी गई. बता दें कि बेमेतरा जिले के बिरनपुर गांव में दो स्कूली बच्चों में साइकिल चलाने के दौरान बहस हुई जिसके बाद मुस्लिम समाज के एक बच्चे ने हिंदू समाज के युवक पर कांच की बोतल तोड़ दी जिसकी वजह से उसका हाथ फैक्चर हो गया.


घटना की जानकारी जैसे ही परिजनों को लगी तो पहले दोनों में बहस शुरु हुई इसके बाद मारपीट शुरु हो गई. धीरे- धीरे मामला तूल पकड़ता गया इसी दौरान मुस्लिम समाज ने हिंदू समाज के एक 22 साल के युवक की हत्या कर दी. इसके बाद स्थिति तनाव पूर्ण हो गई.


पुलिस पर पथराव
सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस के ऊपर गुस्साई भीड़ ने पथराव किया जिसकी वजह से पुलिस कर्मियों को भी चोटें आई. इसके बाद लगातार हालात को बेकाबू होता देख प्रशासन ने भारी पुलिस बल की तैनाती जिले में कर दी है और धारा 144 लागू कर दी है.